taktomguru.com

कुत्ते के भोजन को नरम या गीले बनाम कठोर या सूखा

कुत्ता खानाकठोर या मुलायम कुत्ते के भोजन के बीच चयन करते समय कोई सही या गलत जवाब नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति अपने स्वयं के कारणों से स्वस्थ है, इसलिए सब कुछ आपके कुत्ते की व्यक्तिगत जरूरतों पर निर्भर करता है, और जो भी आप तय करते हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका कुत्ता पोषक तत्व प्राप्त कर रहा है जिस पर यह निर्भर करता है।

स्वस्थ दांत. एक चीज जो सूखे या कड़ी मेहनत को गीले भोजन पर लाभ देती है वह संकोचन कारक है। कठोर कुरकुरे croquettes अपने कुत्ते के दांत, डरावना पट्टिका और tartar दांत, जो आपके मुंह के अंदर कहर बरबाद कर सकते हैं। यह अपने जबड़े को मजबूत और मजबूत रखता है, जिससे एक मजबूत दावेदार भी बना सकता है, यहां तक ​​कि शूट करने के सबसे मजबूत खेलों में भी। यदि आपका छोटा दोस्त कठिन खिलौनों पर चबा नहीं चाहता है, और आप अपने दांत और मसूड़ों को स्वस्थ रखना चाहते हैं, तो कठिन भोजन जाने का रास्ता हो सकता है।

कार्बोहाइड्रेट गिनती. उपहार के रूप में अपनी प्रतिष्ठा के विपरीत, गीले भोजन आमतौर पर शुष्क भोजन से कम fattens। वास्तव में, आमतौर पर केवल आधा कैलोरी होती है, जो इसे अधिक वजन वाले जानवरों के लिए एक अच्छा भोजन बनाती है। जब आप उसे गीला खाना देते हैं, तो आपका कुत्ता पाउंड में पैकिंग के बिना और अधिक खा सकता है, क्योंकि वह सूखे भोजन खाएगा। यदि आपका कुत्ता खाने के लिए प्यार करता है, लेकिन आप इसे अधिक वजन नहीं देखना चाहते हैं, गीले भोजन चाल कर सकते हैं।




हाइड्रेशन सनसनीखेज. यह स्पष्ट हो सकता है, लेकिन यह सच है: नरम भोजन नरम है क्योंकि यह पानी से मिलाया जाता है। मुद्दा यह है कि, आपके कुत्ते की प्रणाली में अधिक पानी कभी बुरा विचार नहीं होता है, और नम भोजन उचित हाइड्रेशन को बढ़ावा देता है। अगर आपके कुत्ते को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है, तो यह निर्जलीकरण या यहां तक ​​कि एक असुविधाजनक मूत्र पथ संक्रमण का सामना कर सकता है। जब आप गीले भोजन खाते हैं, तो आपके शरीर को सुचारू रूप से चलते हुए, अधिक नमी अवशोषित करती है।

नाजुक संविधान. कुछ कुत्तों में सूखे खाद्य पदार्थ खाने के लिए बस इतना नहीं होता है। यह उनकी गलती नहीं है, यह केवल अपने शरीर पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, उसने दांत तोड़ दिए या गायब हो गए हैं, वह सिर्फ उस कुरकुरे भोजन को तोड़ने के लिए सुसज्जित नहीं है। यह केवल एक कमजोर जबड़े भी हो सकता है, इसलिए सूखे भोजन खाने से एक कार्य बहुत मुश्किल हो जाता है। यहां तक ​​कि एक संवेदनशील पेट आपको शुष्क भोजन खाने से रोक सकता है, पशु चिकित्सक कभी-कभी गीले भोजन में बदलाव लिखते हैं, क्योंकि यह पाचन तंत्र के लिए आसान है। यदि आपका कुत्ता नियमित रूप से शुष्क क्रोक्वेट को अस्वीकार करता है, तो यह पशु चिकित्सक की यात्रा के लिए समय है और देखें कि इसके लिए कोई शारीरिक कारण है या नहीं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के दांतों की देखभाल करनाकुत्तों के दांतों की देखभाल करना
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब हैकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब है
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
अपने कुत्ते के दांतों की देखभालअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल
कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्यकुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य
कुत्तों को खिलाने में आंत के लाभकुत्तों को खिलाने में आंत के लाभ
कुत्तों के लिए निर्जलित भोजनकुत्तों के लिए निर्जलित भोजन
एक वयस्क कुत्ते को खिलाानाएक वयस्क कुत्ते को खिलााना
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
» » कुत्ते के भोजन को नरम या गीले बनाम कठोर या सूखा
© 2021 taktomguru.com