taktomguru.com

कुत्ता भूख खो देता है

पिल्ला का मानवकरण न केवल एक शैक्षिक स्तर पर एक बच्चे के रूप में व्यवहार किया जाता है, बल्कि यह भोजन स्तर तक भी फैला हुआ है।
कुत्तों को पौष्टिक स्तर पर विशिष्ट जरूरत होती है, क्योंकि वे हमसे अलग होते हैं क्योंकि वे मांसाहार होते हैं, जबकि हम सर्वव्यापी होते हैं। हम कुत्तों के साथ भोजन या शेड्यूल साझा नहीं कर सकते हैं, क्योंकि वे भोजन को अलग-अलग आत्मसात करते हैं और उनके पाचन कार्यक्रम अलग-अलग होते हैं।
आप मालिक के रूप में सख्त भोजन के समय पूरा नहीं करते हैं (याद रखें कि 6 महीने के अंतर्गत पिल्ला 3 बार एक दिन खाना चाहिए, हमेशा एक ही समय पर) है और यह भी आप (प्रसिद्ध picoteos) गलत समय पर भोजन देने, अपने पिल्ला खो देंगे भूख, पाचन समस्याओं, पोषक तत्वों या मोटापे का कारण बन सकती है।
इसलिए, पिल्ला को अपनी भूख खोने से कैसे रोकें?
  • अपने कुत्ते के भोजन कार्यक्रमों का सख्ती से पालन करें: उदाहरण के लिए सुबह सुबह 8 बजे, दोपहर 15 बजे और शाम 20 बजे, वह सही भोजन राशन के साथ इन घंटों को समय-समय पर पूरा करता है।
  • इसे सेवा करते समय 15 मिनट के बाद हमेशा कटोरे को हटा दें। पिछले उदाहरण के बाद, सुबह 3.15 बजे, सुबह 3.15 बजे और 8.15 बजे कटोरा हटा दें। इस तरह, आप अपने पिल्ला के अस्तित्व के वृत्ति का सम्मान करेंगे: याद रखें कि जंगली में पिल्ला को ट्रे पर भोजन नहीं दिया जाता है, लेकिन इसे प्राप्त करना और जितनी जल्दी हो सके इसे खाना पड़ेगा, इसलिए, यदि आपका पिल्ला आंतरिक रूप से आंतरिक है भोजन हमेशा वहाँ नहीं, शायद ही आप भूख खो देते हैं।
  • अपने पिल्ला गुणवत्ता वाले भोजन की पेशकश करें: सभी क्रोकेट फायदेमंद नहीं हैं और आवश्यक पोषक तत्व होते हैं। प्राकृतिक क्रोकेट्स, संरक्षक से मुक्त, रंगीन या additives, प्रोटीन में उच्च और कार्बोहाइड्रेट में कम और पिल्ले के लिए विशिष्ट, सभी के लिए decantate।
  • पिल्ला की शिक्षा के दौरान उन खाद्य पदार्थों को पुरस्कृत करने के लिए भोजन का उपयोग करना सामान्य है, जिन्हें आप मजबूती देना चाहते हैं। इन पुरस्कारों का दुरुपयोग न करने का प्रयास करें: सहवास या प्रशंसा भी बहुत अच्छी तरह से काम करती है। खाद्य पुरस्कारों के लिए दुकानों में घर का बना और तैयार नहीं किया जाने का प्रयास करें।
  • पिल्ला को कैप्रीस देने से बचें: उसे शिक्षित करें ताकि वह खाने के दौरान भोजन मांग न सके। नहीं और बैठे उसे शिक्षित करने के लिए पर्याप्त हैं। किसी भी डाइनर को आपको टेबल से भोजन देने की अनुमति न दें: न केवल यह आपके पाचन तंत्र को असंतुलित करेगा बल्कि यह जब भी आप उन्हें बैठे हुए पूछने के व्यवहार को मजबूत करेंगे।



  • भोजन को अक्सर मत बदलें, खासकर यदि पिल्ला छोटा है, क्योंकि यह आपके पेट और आंतों के संतुलन को बदलने में बहुत आसान है। आप पाते हैं कि आप हमेशा एक ही croquettes से ऊब रहे हैं, तो गंध और स्वाद को बढ़ाने के लिए गर्म पानी जोड़ने के लिए, या कुछ विशिष्ट गीला पिल्ला भोजन के साथ टुकड़े टुकड़े करना मिश्रण। आहार में किसी भी बदलाव से पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए। इन परिवर्तनों के लिए कुत्ते नस्लों बहुत संवेदनशील हैं।
  • शारीरिक व्यायाम और खेल के दिनचर्या में लगातार बने रहें। यदि आपका पिल्ला केवल खुद को राहत देने के लिए चलने के लिए जाता है और थोड़ा और, वह अपनी भूख खो देगा। दूसरी ओर, यदि यह अपनी ऊर्जा को कम कर देता है, तो यह आपके द्वारा डाले गए कार्यों को खाएगा।
  • टीकाकरण कार्यक्रम और पशु चिकित्सा समीक्षाओं का पालन करें और यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। ऐसी बीमारियां हैं जो आपको भूख खो देती हैं।
  • कभी-कभी पिल्ला अपनी भूख खो देता है क्योंकि उसने कुछ ऐसा निगल लिया है जो इसे नहीं करना चाहिए: पत्थर, कागज, छड़ें इत्यादि। पशुचिकित्सा पर एक समय पर समीक्षा समस्या को हल करेगी।
  • पिल्ला जो अकेले बहुत समय बिताती है वह भी उदासी के कारण अपनी भूख खो देती है। यदि आपका पिल्ला अकेले बहुत समय बिताता है, तो पिल्ला जाने के लिए किसी रिश्तेदार या मित्र के संपर्क में रहें, उसके साथ खेलें या थोड़ी देर के लिए उसे बाहर निकालें।

जैसा कि आप देख, विभिन्न कारणों की वजह से एक पिल्ला इसलिए अपनी भूख को खो सकते हैं, जितनी जल्दी हो सके हल कर दिया ताकि आपके पिल्ला बढ़ने और एक स्वस्थ और संतुलित तरीके से विकसित कर सकते हैं कर रहे हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की भोजन: उत्तर के साथ सात आदत प्रश्नकुत्ते की भोजन: उत्तर के साथ सात आदत प्रश्न
कुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषणकुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषण
चिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभावचिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभाव
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
एक नए कटा हुआ पिल्ला के लिए भोजन कैसे करेंएक नए कटा हुआ पिल्ला के लिए भोजन कैसे करें
मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?
आपके कुत्ते को कितना और कितना खाना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना और कितना खाना चाहिए?
अपने कुत्ते को खाना कैसे बदलें?अपने कुत्ते को खाना कैसे बदलें?
एक अमेरिकी बुलडॉग खिलाने के लिए दिशानिर्देशएक अमेरिकी बुलडॉग खिलाने के लिए दिशानिर्देश
कुत्ते को कैसे और कब खिलाना है?कुत्ते को कैसे और कब खिलाना है?
» » कुत्ता भूख खो देता है
© 2021 taktomguru.com