taktomguru.com

गंध या स्वाद के कारण खाना पसंद करते हैं?

भोजन स्नीफिंगजब आप फर्श पर भोजन के साथ अपने कुत्ते को पकवान डाल, तो आप सोच सकते हैं कि अपने सबसे महत्वपूर्ण भावना स्वाद है, लेकिन एक कुत्ते के सबसे मजबूत भावना गंध है, जो आप खाने के लिए लुभाता है। एक कुत्ते आमतौर पर यह निर्धारित कर सकता है कि कुत्ते के भोजन की कोशिश किए बिना बुरा है या नहीं। आपकी गंध की भावना आपको बताएगी कि आपके सामने रखे गए पकवान को अस्वीकार करना है या नहीं, और क्या इसमें वह दवा है जिसे आप अपने भोजन में नहीं लेना चाहते हैं।

गंध बनाम स्वाद कुत्तों को मनुष्यों की तुलना में बहुत अधिक गंध की भावना होती है, जिनकी स्वाद कलियों को कुत्ते की तुलना में अधिक विकसित किया जाता है। कुत्तों में 1,700 स्वाद कलियों और मनुष्यों के बारे में 9, 000 है, जो हर छह मनुष्यों के लिए एक के बराबर होता है। एक कुत्ते की स्वाद कलियां जीभ की नोक के चारों ओर केंद्रित होती हैं, इसलिए एक बार भोजन मुंह में होता है, तो स्वाद बहुत महत्वपूर्ण नहीं होता है। यही कारण है कि गंध स्वाद से अधिक कुत्ते को बताती है।

एक कुत्ता कैसा है? कुत्ते का स्वाद कई विशिष्ट चीजों तक सीमित है: मीठा, खट्टा, कड़वा और नमकीन। वह मनुष्यों की तरह भोजन का स्वाद नहीं लेता है। यह कुत्ते के अंधाधुंध ताल को समझा सकता है, जिसमें ऐसी चीजें शामिल हैं जिन्हें आप पूरी तरह से अप्रिय पाते हैं। जब आप अपनी रुचि को बुलाते हुए कुछ गंध करते हैं, तो यह मानना ​​आसान है कि यह खाद्य है। उदाहरण के लिए, प्लास्टिक का एक टुकड़ा जो खाद्य दिखता है और एक स्वादिष्ट गंध है उसके लिए एक अच्छा इलाज हो सकता है भले ही वह पशुचिकित्सा के कार्यालय में उतर सके, यदि वह खाता है। चूंकि कुत्ते omnivores हैं, उनके मुख्य भोजन मांस है, इसलिए स्वाद की भावना इस के स्वाद के लिए उन्मुख है। सर्वाहारी दोनों मांस और सब्जियां खाते हैं, इसलिए यदि आप एक कुत्ते को एक छोटे से हरी बीन्स प्रस्तुत करते हैं, संभावना है कि जैसे कि वह मांस का एक टुकड़ा थे आप खाने, लेकिन एक ही उत्साह के साथ नहीं होगा।




गंध की भावना. जब सूजन की बात आती है, तो कुत्ते मनुष्यों की तुलना में बेहतर करते हैं। नाक में दौड़ पर निर्भरता में कुत्तों की अनुमानित 125 मिलियन संवेदी कोशिकाएं होती हैं, जबकि मनुष्यों के पास 5 से 10 मिलियन होते हैं। इसका मतलब है कि वे इंसानों की तुलना में हजारों गुना अधिक गंध का पता लगा सकते हैं। तो जब आप देखते हैं एक कुत्ते जमीन में उसकी नाक के साथ घास भर में चल रहा है, ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके संवेदी कोशिकाओं जानकारी का एक बहुत जमा कर रहे हैं, के रूप में अनुमान बताते हैं कि एक कुत्ते के मस्तिष्क का एक तिहाई के लिए समर्पित है उसकी घर्षण भावना या गंध की उसका मानसिक संग्रह। यह जो बनाता है इससे पहले कि वे ऐसा कुत्तों ऐसे मिर्गी के दौरों के रूप में मूल्यवान और नशीली दवाओं के भागीदारों, खोज और बचाव काम करते हैं, कुछ मानव रोगों का पता लगाने सहित का पता लगाने में प्रभावी रहे हैं गंध की इस भावना है।

आयु गंध को प्रभावित करती है. आपके कुत्ते की आयु के रूप में, आपकी गंध की भावना भी होती है। यह कुछ पुराने कुत्तों में कम भूख की व्याख्या कर सकता है जो अब छोटे होने पर भोजन की गंध करने में सक्षम नहीं हैं। आप पाएंगे कि नए खाद्य पदार्थ आपके बुजुर्ग कुत्ते का ध्यान आकर्षित करते हैं, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उनके खाने की तुलना में उनके पास एक मजबूत गंध है। स्वाद की उनकी भावना कम उम्र के रूप में कम हो जाती है, लेकिन यह गंध की भावना है जो उसकी रूचि जागृत करती है और यह बताती है कि वह क्या खाना चाहता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए घर विरोधी चबाने स्प्रेकुत्तों के लिए घर विरोधी चबाने स्प्रे
कुत्ते के स्वाद के लिए पांच चाबियाँकुत्ते के स्वाद के लिए पांच चाबियाँ
कुत्ते की जीभ का रहस्यकुत्ते की जीभ का रहस्य
पेटू कुत्ते के भोजन के बारे मेंपेटू कुत्ते के भोजन के बारे में
कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?
यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कुत्ते का खाना नाराज है?यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कुत्ते का खाना नाराज है?
पता लगाएं क्यों बिल्लियों मीठे से बचेंपता लगाएं क्यों बिल्लियों मीठे से बचें
कुत्ते के पसंदीदा भोजन, कैसे कुत्ते ताल को लुभाने के लिएकुत्ते के पसंदीदा भोजन, कैसे कुत्ते ताल को लुभाने के लिए
मेरा पैसा पानी पकवान क्यों उलझाता है?मेरा पैसा पानी पकवान क्यों उलझाता है?
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
» » गंध या स्वाद के कारण खाना पसंद करते हैं?
© 2021 taktomguru.com