taktomguru.com

पेटू कुत्ते के भोजन के बारे में

मेज पर कुत्ताकुत्ते उसी तरह भोजन करते हैं जैसे मनुष्य करते हैं। एक स्वादिष्ट कुत्ते का भोजन नियमित रूप से खाने वाले क्रोकेट्स की तुलना में आपके स्वाद कलियों को बहुत अधिक उत्तेजित कर सकता है। चाहे दैनिक या बस कभी-कभार इलाज के रूप में सेवा की जाती है, पेटू कुत्ते का भोजन आपके पालतू जानवरों के लिए उचित स्वास्थ्य सुनिश्चित कर सकता है।

कुत्तों के लिए पेटू खाना। कई प्रजनक अपने पालतू जानवरों को परिवार के रूप में मानते हैं और इन संबंधों को खुश करने के लिए पालतू खाद्य निर्माताओं ने सुपर-प्रीमियम माना जाने वाला खाद्य पदार्थों की एक श्रेणी बनाई है, जिनमें कुत्तों के लिए गोरमेट फूड्स हैं। इनमें आम तौर पर मांस, आलू और सब्जियों जैसे खाद्य पदार्थों के दृश्यमान टुकड़े होते हैं। वे स्वाद में आते हैं कि "द न्यूयॉर्क टाइम्स" प्रेरित शेफ को बुलाता है, जिसमें फ्लोरेंटाइन टर्की, गोमांस स्तन और भुना हुआ चिकन शामिल है। ऐसा लगता है, तथापि, कि इस श्रेणी पैरामिट्रीकृत विशिष्ट घटक या पोषण आवश्यकताओं है, तो एक पैकेज है कि कहते हैं, "पेटू" गारंटी नहीं है कि भोजन के अंदर अन्य पूरे खाद्य पदार्थों और संतुलित कुत्ते से अलग है, नहीं है केवल अपने स्वाद आपके चार पैर वाले दोस्त के ताल के लिए उत्तम होगा।

पालतू भोजन मनुष्यों को स्वीकार्य है। एक शब्द जो कि कई उपभोक्ता और विक्रेता "पेटीमेट" के समानार्थी मानते हैं, इस तथ्य को संदर्भित करते हैं कि पालतू उपभोग मानव उपभोग के लिए स्वीकार्य है। इस विषय को विनियमित करने के लिए ज़िम्मेदार कई संगठनों की आवश्यकता होती है कि जब एक भोजन को लेबल किया जाता है तो इसे केवल उन उत्पादों के साथ बनाया जाता है जिन्हें लोगों द्वारा खाया जा सकता है और यह जानकारी उपयोग की जाने वाली सामग्री के अनुभाग में दिखाई देनी चाहिए।




मनुष्यों को स्वीकार्य पालतू भोजन की सामग्री। इन खाद्य पदार्थों के निर्माता मुख्य घटक के रूप में मांस और मछली का उपयोग करते हैं। इनमें एक या एक से अधिक सब्जियां और फल, साथ ही डेयरी उत्पाद भी शामिल हैं। सामग्री के अनुसार सामग्री और संयोजन अलग-अलग होते हैं। आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले मीट और मछली में से कुछ चिकन, बतख, टर्की, गोमांस, टूना और सैल्मन होते हैं। सब्जियां और फल कोई भी हो सकते हैं, लेकिन सबसे आम हैं: ब्रोकोली, मीठे आलू, हरी बीन्स और मकई। कुछ में केला, नारियल और गोजी जामुन होते हैं।

सावधानियां। इस प्रकार के भोजन के कुछ निर्माता अपनी तैयारी में जमे हुए कच्चे मांस का उपयोग करते हैं, जो निस्संदेह कुछ संभावित समस्याओं से जुड़ा हुआ है। कई पशु चिकित्सक बताते हैं कि उनमें से एक यह है कि ठंड से पहले मांस में होने वाले सभी संभावित परजीवी समाप्त नहीं होते हैं। इसके अलावा, बैक्टीरियल प्रदूषण का जोखिम हमेशा कच्चे मांस के उपयोग के साथ मौजूद होता है, यह तथ्य कुछ कुत्तों में पेट में परेशान भी हो सकता है

सिफारिशें। अपने कुत्ते के भोजन को चुनने या बदलने के दौरान एक पशुचिकित्सा से परामर्श लें। कुछ अवयवों को एक कुत्ते को अनुकूलित किया जा सकता है लेकिन दूसरा नहीं कर सकता है। बदलते समय, पशु चिकित्सक धीरे-धीरे इसे करने की सलाह देते हैं। नए भोजन की एक छोटी राशि को पुराने में जोड़कर शुरू करें और इसे धीरे-धीरे 10 दिनों के दौरान बढ़ाएं। कुछ कुत्ते एक अलग भोजन में परिवर्तन के दौरान पेट को परेशान करते हैं, एक पशुचिकित्सा यह निर्धारित करने में सक्षम होगा कि यह अस्थायी है या यदि यह बैक्टीरिया संक्रमण का परिणाम हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंगकुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंग
कुत्ते के स्वाद के लिए पांच चाबियाँकुत्ते के स्वाद के लिए पांच चाबियाँ
कुत्ते के भोजन को पीसने के लिए कैसेकुत्ते के भोजन को पीसने के लिए कैसे
कुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खानाकुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खाना
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब हैकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब है
कुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिएकुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिए
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
पियानोवादक कुत्तापियानोवादक कुत्ता
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
» » पेटू कुत्ते के भोजन के बारे में
© 2021 taktomguru.com