taktomguru.com

गर्मी के साथ बेहतर सामना करने के लिए हमारी बिल्ली की मदद कैसे करें?

गर्मी आ रही है और इसके साथ उच्च तापमान है, हालांकि ऐसा प्रतीत नहीं होता है। हमारे जैसे, हमारी बिल्लियों भी गर्मी से पीड़ित हैं और इस समय अपने जीवन को आसान बनाने के लिए उपायों की एक श्रृंखला लेना सुविधाजनक है।

गर्मी में हमारी बिल्ली कैसे मदद करें?

गर्मी न केवल हमें प्रभावित करती है, बल्कि हमारी बिल्लियों को भी प्रभावित करती है। इसके अलावा, इसकी शीतलन क्षमता हमारे मुकाबले कम है, इसलिए इस समय को उनके लिए अधिक सहनशील बनाने के लिए कुछ सावधानी बरतनी आवश्यक है और कोई डर नहीं लेना चाहिए।

ताजा पानी 24 घंटे।

हाइड्रेटेड रहने के लिए हमारी बिल्ली को लगातार पानी उपलब्ध कराने की आवश्यकता होती है। जैसा कि आप पहले ही जानते हैं, पानी पीने के लिए बिल्लियों बहुत खास हैं, इसलिए हमें यह ताजा और साफ करने की कोशिश करनी चाहिए इसलिए वे इसे अस्वीकार नहीं करते हैं।

अगर हम घर से अनुपस्थित होने जा रहे हैं, हम कुछ बर्फ रख सकते हैं ताकि पानी ठंडा रहता है, लेकिन हो सकता है कि हमारी बिल्ली उनके साथ खेलें और पानी फर्श पर खत्म हो जाएगा।

एक और विकल्प जो आम तौर पर हमारी बिल्लियों का ध्यान खींचता है स्रोत, ये हमें पानी चलने की अनुमति देते हैं लगातार और यह उन्हें पीने के लिए प्रोत्साहित करता है। हमारे पास घर पर कैटिट का फूल फव्वारा है और हम इससे खुश हैं। और ज़ेल्डा और लिंक अधिक!

गीला खाना

अगर हम गीले भोजन के साथ फ़ीड को गठबंधन करते हैं, हमारी बिल्ली बेहतर हाइड्रेटेड होगी क्योंकि आमतौर पर इसमें 70% और 80% नमी होती है और वे इसे भी पसंद करते हैं! यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि गुणवत्ता वाले ब्रांड की तलाश करना आवश्यक है जिसमें उत्पादों द्वारा शामिल नहीं है और अनाज से बचें।

हम आपके निपटारे में फ़ीड छोड़ देते हैं और हम उन्हें रात में एक टिन के साथ पूरक करते हैं। हमारे कुछ पसंदीदा ब्रांड ग्रीनवुड, कोस्मा और चेसिर हैं।

घर ताज़ा करें

घर के अंदर एक स्वीकार्य तापमान बनाए रखने से हम सभी की मदद करेंगे। इसके लिए, हम कर सकते हैं अंधा कम करें दिन के दौरान ताकि गर्मी प्रवेश न करे और रात में खिड़कियां खोलें रीफ्रेश करने के लिए। इस मामले में डर से बचने के लिए उन पर सुरक्षात्मक जाल रखना याद रखें।

अगर हमारे पास एयर कंडीशनिंग या प्रशंसकों हैं तो हमें केवल तभी उपयोग करना चाहिए जब हम पर्यवेक्षण कर रहे हों। प्रशंसकों के मामले में वे उत्सुक हो सकते हैं और उनके साथ खेलने का प्रयास कर सकते हैं, और निरंतर एयर कंडीशनिंग तापमान को बहुत कम कर सकती है।

केवल रात में बाहर प्रस्थान




अगर आपकी बिल्ली के बाहर की पहुंच है, तो यह बेहतर है सबसे गर्म घंटों में जाने से बचें और, इसके अलावा, इसमें छायांकित क्षेत्र होना चाहिए जहां इसे संरक्षित किया जा सके। इन तिथियों के दौरान, हम सोने से पहले हमारी बिल्ली के साथ खेल सकते हैं, जब तापमान अधिक स्वीकार्य होगा, इससे बचने के लिए कि अधिक गतिविधि के क्षण उच्च तापमान के घंटों में स्थित हैं।

बंद रिक्त स्थान से सावधान रहें

छोटे बिल्ली, वाहक या कार में अपनी बिल्ली को छोड़ने से बचें, उन कमरों में तापमान तेजी से बढ़ सकता है और हमारी बिल्ली शरण नहीं ले सकती है। सूर्य में कार में कुछ मिनट, हमारे बिल्ली के साथी के लिए भयानक परिणाम हो सकते हैं।

लगातार ब्रशिंग

दैनिक ब्रशिंग हमारी बिल्ली को मृत बालों को खत्म करने में मदद करेगा जिससे परिवर्तन की सुविधा मिल सके और उच्च तापमान का बेहतर सामना करने में मदद मिलेगी। हेयरबॉल से बचने के अलावा, हम आपको "शीतकालीन पोशाक" को खत्म करने में मदद करेंगे

कूलिंग जोन मॉइस्टन

हमारी बिल्लियों शरीर के कुछ क्षेत्रों को शांत करने के लिए उपयोग करती हैं: बगल, पैड, ठोड़ी और आंत। उनके लिए एक नमी तौलिया पास करने से आपको ठंडा करने में मदद मिलेगी। यह महत्वपूर्ण है कि आर्द्रता को बनाए रखा न जाए, ताकि यह कवक या त्वचा की समस्या उत्पन्न न करे।

कूलेंट कंबल

बाजार में हम कुछ विशेष कंबल पा सकते हैं जो हमारे प्यारे लोगों के संपर्क में ठंडा हो जाते हैं, इससे आपको सबसे गर्म दिनों में ताजा आराम करने की अनुमति मिल जाएगी।

एक शांत आराम क्षेत्र प्रदान करने का एक और तरीका है, पानी की एक बोतल जमा करना और फिर उसे एक कंबल से लपेटना और उसे अपने बिस्तरों में से एक के किनारे रखना है।

यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो अपने पशुचिकित्सा पर जाएं

यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली अजीब तरीके से कार्य करती है या आपको लगता है कि आप गर्मी के दौरे से पीड़ित हो सकते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा को चेकअप के लिए तत्काल जाएं। उन मामलों में, अभिनय जल्दी से आपके जीवन को बचा सकता है।

और क्या आपके पास एक और चाल है? टिप्पणियों में हमें बताएं।

Purrs!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हीट स्ट्रोक: कुत्ते की रक्षा कैसे करेंहीट स्ट्रोक: कुत्ते की रक्षा कैसे करें
कुत्तों के लिए शीतलन vestsकुत्तों के लिए शीतलन vests
गर्मियों में कुत्ते को खिलाानागर्मियों में कुत्ते को खिलााना
छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?
क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?
गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
कुत्तों और बिल्लियों में गर्मी से लड़ने के लिए कैसेकुत्तों और बिल्लियों में गर्मी से लड़ने के लिए कैसे
हमारे पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकेंहमारे पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकें
बिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तरबिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तर
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
» » गर्मी के साथ बेहतर सामना करने के लिए हमारी बिल्ली की मदद कैसे करें?
© 2021 taktomguru.com