taktomguru.com

बिल्ली में पीने के पानी का महत्व

अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होने के लिए एक बिल्ली प्रति दिन प्रति किलो वजन के 45 मिलीलीटर या 50 मिलीलीटर पानी पीना चाहिए, यानी, ज़ेल्डा वजन 4 किलो वजन 200 मिलीलीटर पीना चाहिए। अगर हमारी बिल्ली आवश्यक पानी का उपभोग नहीं करती है, तो यह मूत्र संबंधी समस्याओं का कारण बन सकती है।

FLUTD

FLUTD या उससे भी कम मूत्र पथ के रोग, उन सभी समस्याओं मूत्रमार्ग और / या बिल्लियों (क्रिस्टल और struvite या oxalate, Corks uretrales, सिस्टाइटिस अज्ञातहेतुक Felina (सीआईएफ) के मूत्राशय को प्रभावित करने वाले शामिल हैं, मूत्र पथ के संक्रमण , आदि)।

अगर हम समय पर FLUTD का पता लगाना चाहते हैं तो हमें लक्षणों और नियंत्रणों को जानना चाहिए यदि हमारी बिल्ली ठीक से पेशाब करती है. मूत्र संबंधी विकार पीड़ित होने के मामले में हम निम्नलिखित नोटिस कर सकते हैं:

  • सैंडबॉक्स के बाहर पेशाब करना
  • मूत्र में रक्त
  • सफलता के बिना पेशाब करने का प्रयास
  • मूत्र की कम मात्रा
  • सैंडबॉक्स के लिए अधिक यात्रा लेकिन कम मूत्र के साथ
  • पेशाब करते समय Moans
  • हमारी बिल्ली आक्रामक या घबराहट है

मामले में आप इन लक्षणों के किसी समीक्षा के लिए कोई पशु चिकित्सक से हो जाना चाहिए वहाँ एक मूत्र समस्या अपनी बिल्ली और यहां तक ​​कि मौत के लिए गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के कारण जटिल हो सकता है है अगर क्योंकि नोटिस।

FLUTD इस तरह के संक्रमण के रूप में, वहाँ कई अन्य हैं, हालांकि कुछ नियंत्रित नहीं कर सकते, कई संभावित कारण हैं, कि अधिक वजन, गरीब आहार या सीमित पानी की खपत के रूप में, यदि।

इस मामले में हम इस बात पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं कि हमारी बिल्ली को अधिक पानी कैसे पीना है।

मेरी बिल्ली को और पानी कैसे पीते हैं?

सबसे पहले हमें पता होना चाहिए कि जब पानी स्वीकार करने की बात आती है तो बिल्लियों बहुत खास होते हैं, यह ताजा, साफ होना चाहिए और इसे पीने के फव्वारे में बहुत लंबा समय नहीं लेना चाहिए। इसके आधार पर हम अपनी बिल्ली को पानी पीने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं:

  1. सही अंकुरण: प्लास्टिक पीने के फव्वारे से बचने के लिए सुविधाजनक है क्योंकि यह साबित हुआ है कि कुछ मामलों में यह एलर्जी या बिल्ली के मुँहासे जैसी त्वचा में बदलाव का कारण बनता है। इसके अलावा, यह सलाह दी जाती है कि एक फीडर चुनना आसान हो जिसे साफ करना आसान हो, इसलिए आदर्श विकल्प आमतौर पर सिरेमिक और स्टेनलेस स्टील होते हैं। पहले मामले में आपको सावधान रहना होगा कि हमारी बिल्ली इसे फेंक नहीं सकती और इसे तोड़ सकती है। स्प्रे पर्याप्त चौड़ा होना चाहिए ताकि हमारी बिल्ली के व्हिस्की किनारों को रगड़ न दें क्योंकि वे बहुत संवेदनशील हैं और इससे उन्हें परेशान होता है।
  2. स्प्रे स्थिति: बिल्लियों आम तौर पर उन्हें पसंद नहीं है कि स्प्रू सैंडबॉक्स या बाकी क्षेत्र के पास रख दिया गया है और कभी-कभी यह भी बेहतर स्वीकार करता है, तो यह भोजन से बाहर एक सा है।
  3. पानी को साफ और ताजा रखें: आदर्श है कि दिन में कम से कम एक बार हमारी बिल्ली के पानी को बदलना। इसके अलावा, गर्म मौसम में हम जोड़ सकते हैं ताजगी के लिए बर्फ की एक जोड़ी बनाए रखा है या एक धावक ठंडे पानी रखने के लिए के लिए चयन, उनके साथ खेलने के लिए है, तो अपनी बिल्ली का फैसला किया।
  4. जल स्रोत: आपने यह सत्यापित कर लिया होगा कि, भले ही आपकी बिल्ली नहाने से नफरत करे, वह नल में और स्नान में पीने के करीब आना पसंद करता है। वह पानी निरंतर आंदोलन और साफ है, जिससे उन्हें आकर्षित किया जा सकता है। यही कारण है कि एक आदर्श विकल्प (हम पूरे दिन काम कर रहे टैप नहीं कर सकते हैं ...) बिल्लियों के स्रोत हैं।
  5. गीला खानाहालांकि हम अपनी कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए उपयोग किया जाता है विशेष रूप से फ़ीड, गीला भोजन की गुणवत्ता के संयोजन हमारे बिल्ली का खाना विकल्प में नमी जोड़ने के लिए बहुत ही दिलचस्प है।

हमारा अनुभव




ज़ेल्डा के साथ हमें पीने के पानी में कभी समस्या नहीं हुई क्योंकि हम दिन में 3 बार पीने वालों में पानी बदलते थे, लेकिन यह गधे में दर्द का थोड़ा सा था। इसके अलावा, जब हम सप्ताहांत में अनुपस्थित होते हैं, तो यह एक ही पानी के साथ दो दिन होता है, हालांकि हमने आपके निपटान में कई कंटेनर छोड़े, हम चिंतित थे कि आप उन्हें अस्वीकार कर देंगे।

यही कारण है कि हमने एक पेय फव्वारा का उपयोग करने का फैसला किया जो ताजे पानी और बिल्लियों के लिए एक फव्वारा रखता है और दोनों एक शानदार सफलता रही हैं।

चूंकि फव्वारा घर पर है, इसलिए ज़ेल्डा आमतौर पर किसी अन्य स्प्रे का उपयोग नहीं करता है। हमने कैटिट के फ्लॉवर फ्लॉवर का चयन किया क्योंकि उन्होंने Catlovers की आखिरी बैठक में उसके बारे में बहुत अच्छी बात की और हम कुछ भी नहीं कर सकते लेकिन उसे सलाह देते हैं।

इसमें तीन जल आउटलेट स्थितियां हैं जिन्हें हम बदलते रह सकते हैं, जिससे हमारी बिल्ली ऊब नहीं जाती है और हमेशा आपका ध्यान खींचती है। इसके अलावा, इसमें 3 लीटर की क्षमता है और इसमें एक फ़िल्टर होता है जो नल के पानी को नरम करता है और साथ ही अपशिष्ट (बालों, धूल, गंदगी ...) को समाप्त करता है।

इसके अलावा, जब हम लंबे समय तक बाहर निकलने जा रहे हैं तो हम शीतलक स्प्रे भी छोड़ देते हैं। इसमें तीन भाग होते हैं: ऊपरी और निचले कवर और एक आंतरिक भाग जो जमे हुए हो सकते हैं और जो पानी को ठंडा रखता है। इस फीडर का नकारात्मक आकार इसका आकार है क्योंकि यह कुत्तों के लिए है, लेकिन ज़ेल्डा परवाह नहीं है और आमतौर पर इसका उपयोग करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ता क्यों अपने मूत्र को सूखता हैएक कुत्ता क्यों अपने मूत्र को सूखता है
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैं
पुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करेंपुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करें
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
कुत्ते में सामान्य दैनिक पानी का सेवन क्या होता है?कुत्ते में सामान्य दैनिक पानी का सेवन क्या होता है?
मूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्वमूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्व
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
मेरी बिल्ली पागल हो गईमेरी बिल्ली पागल हो गई
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करती? अपर्याप्त हटानेमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करती? अपर्याप्त हटाने
» » बिल्ली में पीने के पानी का महत्व
© 2021 taktomguru.com