taktomguru.com

मोर्फोलॉजी और कुत्तों की सामान्य संरचना

मॉर्फोलॉजी और कुत्तों का सामान्य संरचना

मॉर्फोलॉजी और कुत्तों का सामान्य संरचना

यहां तक ​​कि कम से कम अनुभवी पर्यवेक्षक भी वह तुरंत कुत्ते की दुनिया में मौजूद आकार, रंग और चेहरे की विशेषताओं की महान विविधता को महसूस करता है। वास्तव में, चिहुआहुआ और नैनो पिंसर जैसे बौने नस्लों और एलानो और मास्टिफ़ जैसी विशाल नस्लों के बीच मतभेदों के बारे में सोचने के लिए पर्याप्त है जो इन जानवरों को चित्रित करने वाली महान विविधता को समझने के लिए पर्याप्त हैं। आगे जाकर हम समान आकार की दौड़ के बीच पाए गए आकृतियों में मतभेदों के बारे में भी सोच सकते हैं, उदाहरण के लिए, बुलडॉग, मजबूत जैसे विकास के रूप में उस छोटे से लेकिन बेहद विविध में दो कुत्तों की अलग उपस्थिति और मजबूत, और पिंसर, पतला और चुस्त।

उसकी सभी रचनाओं में, प्रकृति अतिप्रवाह और कल्पना के काम, लेकिन फिर मनुष्य पैक किया जाता है, कैटलॉग, मां प्रकृति के कार्यों को वर्गीकृत करता है जो अन्यथा मानव मस्तिष्क द्वारा एक योजना के रूप में आसानी से नहीं समझा जाता है। तो कुत्तों की दुनिया में, अन्य संदर्भों में के रूप में, आदमी की पहचान की और चार बुनियादी प्रकार, कम या ज्यादा स्पष्ट सौंदर्य विशेषताओं के आधार पर पहचान में कई प्रजातियों पोशाक गया है। ये मूल प्रकार चार हैं: लूपोइड्स, ब्रैकोइड, मोलॉक्सिड्स और ग्रजॉयड्स।

- लूपोइड्स: इन सभी मध्यम आकार के कुत्तों को सामंजस्यपूर्ण और कॉम्पैक्ट संरचनाओं और एक त्वचा के साथ ल्यूपॉइड के रूप में वर्गीकृत किया जाता है जो हमेशा शरीर का पालन करता है। लूपॉयड सिर ऊपर की ओर कान के साथ पिरामिड होना चाहिए।




- ब्रैकोइड्स: वे मध्यम आकार के कुत्ते हैं जो लंबी और प्रचुर मात्रा में त्वचा के साथ झुर्री और झुर्री होते हैं। ब्रैकोइड का मुंह उनके विकास के दौरान समान परिमाण का होना चाहिए और सिर में एक विशिष्ट प्रिज्म आकार होना चाहिए। ब्रैकोइड के कान हमेशा गिरते हैं और काफी बड़े, स्पष्ट होते हैं।

- मोलोसोइड्स: छोटे और बड़े आकार के कुत्ते, ऊंचाई की तुलना में लंबाई में अधिक विकसित होते हैं और हमेशा चरम सीमाओं में लगाए जाते हैं। मोलोसिडोस की त्वचा लंबी होती है और अक्सर शरीर और चेहरे पर कई गुना और झुर्री बनाती है। सिर हमेशा छोटे और बड़े होते हैं, क्योंकि कान छोटे होते हैं और लटकते हैं।

- Graoid: ग्रे कुंडल के रूप में उन कुत्तों लंबे और चुस्त हैं, रूपों में बहुत पतला और longliners। शरीर का उच्चतम बिंदु पिछला कमान है और त्वचा हमेशा पतली और फैली हुई होती है। Grajoids का सिर लंबे और त्रिकोणीय है और अंत में संकुचित है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फैशनेबल कुत्तों: चिहुआहुआफैशनेबल कुत्तों: चिहुआहुआ
कुत्ते नस्लोंकुत्ते नस्लों
गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
कुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ताकुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ता
घरेलू कुत्ते की उत्पत्तिघरेलू कुत्ते की उत्पत्ति
हम आपको तीन (3) विशाल कुत्ते नस्लों दिखाते हैंहम आपको तीन (3) विशाल कुत्ते नस्लों दिखाते हैं
बौना schnauzerबौना schnauzer
अंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएंअंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएं
मानक और लघु बुल टेरियरमानक और लघु बुल टेरियर
दौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैंदौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैं
» » मोर्फोलॉजी और कुत्तों की सामान्य संरचना
© 2021 taktomguru.com