taktomguru.com

Teckel

Teckel या सॉसेज पिल्ले की तस्वीरें

मूल: जर्मनी

विशेष कौशल: कुत्ते साथी और शिकार।

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार:12 - 22 सेमी।

पुरुष का वजन: 11 - 21 किलो लगभग।

मादा का आकार: 4 - 9 सेमी।

मादा का वजन: 3`5 - 8 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 148 - समूह 4

नस्ल का ऐतिहासिक सारांश




Teckel कुत्तों, जिसे "Dachshund" और "कुत्ते सॉसेज" के रूप में भी जाना जाता है, "अलग" कुत्ते हैं। हम एक ऐसी दौड़ के बारे में बात कर रहे हैं जिसमें कोट्स, रंगों और विशेषताओं की एक बड़ी विविधता है, किस्मों ने उन्हें अकेले एक समूह को एकाधिकार बनाने की अनुमति दी है।

Teckel एक शिकार कुत्ता है जिसके बारे में पहली जानकारी मध्य युग में है। शॉर्ट-बालों वाली टेकल नस्ल अपने संतानों में सबसे पुरानी है और इसकी उत्पत्ति ब्रूनो डी जुरा, पिंसर और जर्मन टेरियर की दौड़ के पार होने से होती है। यदि दौड़ पुरानी है, तो इसका नाम इतना पुराना नहीं है। टेकेल शब्द का उपयोग हाल ही में है और इसे "डैकेल" शब्द से लिया जाता है ("डच" का मतलब जर्मन में "ब्रश" है)। वहां से भी इस नस्ल को जानने का एक और तरीका "दचशुंड" आता है।

सत्तरवीं शताब्दी में पहले से ही लंबे बालों वाले टेकेल की प्रकृति दिखाई देती है, नस्ल "एपगनेल एलेम्बन" और "स्पैनियल इंग्लीज" के बीच पार होने के संदेह के बिना पैदा हुआ। और उन्नीसवीं शताब्दी तक यह नहीं है कि हार्ड बालों वाले टेक्सल्स अपनी उपस्थिति बनाते हैं, दौड़ "स्केनौज़र", "डांडी डिनमोंट टेरियर" और यहां तक ​​कि "स्कॉटिश" के बीच पार करने के लिए धन्यवाद।

सामान्य उपस्थिति

Teckel छोटे सदस्यों, लंबे लेकिन कॉम्पैक्ट और मांसपेशियों के शरीर की एक नस्ल है। इसलिए, हालांकि इसकी उपस्थिति धोखा दे सकती है, यह एक बहुत ही जीवित और चुस्त कुत्ता है। इसका विस्तारित सिर नियमित रूप से तब तक उगता है जब तक यह ट्रफल तक नहीं पहुंच जाता है, हालांकि यह पॉइंट नहीं बनता है।

भौहें उच्चारण की जाती हैं और नाक और ट्रफल के कार्थेज लंबे और संकीर्ण होते हैं। उनकी आंखें मध्यम आकार, अंडाकार और एक दूसरे से उचित दूरी के हैं। ये एक जीवंत और अनुकूल अभिव्यक्ति व्यक्त करते हैं।

पिल्ले Teckel, Dachshund या सॉसेज

तापमान और व्यवहार

"सॉसेज डॉग" एक मजबूत व्यक्तित्व वाला कुत्ता है। इसलिए, उसे कुछ मजबूत, निर्णायक और निर्णायक युगल की जरूरत है। हालांकि सभी टेकेल के समान व्यक्तित्व नहीं है, यह उस प्रकार पर निर्भर करेगा।

उनमें से, सबसे स्नेही दौड़ और इसलिए, कंपनी के लिए सबसे अधिक अनुशंसित, "लांग हेयर टेकेल" है। दूसरी ओर, एक मजबूत चरित्र के साथ "डेकेल" निस्संदेह "लघु बाल Teckel" है। यदि आप घर के कुत्ते की तलाश में हैं, तो वह "हार्ड-स्किनड टेकेल" है
Teckel की उपस्थिति से सावधान रहें। हमने कहा है कि हालांकि ऐसा नहीं लगता कि यह एक सक्रिय कुत्ता और एथलीट है। तो याद रखें कि यह एक ऐसी दौड़ है जिसे महान चलने और महान अनुशासन की आवश्यकता होगी। हमें जो कुछ कहा है, उस पर हमें ध्यान देना चाहिए, क्योंकि हम एक कुत्ते के बारे में बात कर रहे हैं कि पर्याप्त शारीरिक व्यायाम के बिना, मोटापा हो जाता है।

डचशंड या टेकेल कुत्तों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | teckelकुत्ते नस्लों | teckel
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
कुत्तों सॉसेज, डचशंड, टेकेल या डैक की किस्मेंकुत्तों सॉसेज, डचशंड, टेकेल या डैक की किस्में
नस्ल: टेकेल, दचशुंड या दचशुंडनस्ल: टेकेल, दचशुंड या दचशुंड
Whippet दौड़Whippet दौड़
नस्ल भालूनस्ल भालू
© 2021 taktomguru.com