taktomguru.com

कुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ता

कुत्तों की मोर्फोलॉजी

कुत्तों की मोर्फोलॉजी

कुत्तों की सभी विविध और स्पष्ट रूप से असमान नस्लें वे एक ही प्रजाति के अनुरूप हैं: कैनिस परिचित है कि ज्यादातर मामलों में लंबे और रोगी आनुवंशिकी प्रयोगों के माध्यम से मनुष्य द्वारा चुना और परिवर्तित किया गया है। कुत्ते का शरीर (प्रत्येक पक्ष के नाम): मनुष्य के सबसे अच्छे दोस्त, सिर, गर्दन, ट्रंक, सामने और हिंद अंग और पूंछ के शरीर में एक ठेठ स्तनधारी के रूप में, जो गायब हो सकता है कुछ दौड़ त्वचा आमतौर पर दो प्रकार के बालों से ढकी होती है: एक घने आंतरिक परत, जैसे कि ब्लॉच, कभी-कभी वसा के साथ प्रजनन, जिसे उप-फर कहा जाता है और अधिक लंबाई का बाहरी और एक और ऊन और ढीला पहलू जो असली बालों का गठन करता है।

नाक सिर पर स्पष्ट है, जिसका ऊबड़ बाहरी अंत है, जहां नाक खोले जाते हैं, यह `ट्रफल` का नाम प्राप्त करता है। होंठ, जो शक्तिशाली शिकारी कसाई दांतों को कवर करते हैं जो जबड़े का समर्थन करते हैं। स्नैउट की ऊपरी रेखा को नाक के बेंत कहा जाता है और फ्रंटल हड्डी के साथ इसके संघ को `स्टॉप` कहा जाता है। आंखें, जो पैल्पब्रल कमिश्नर और कानों से संरक्षित होती हैं, जो सिर के ऊपर और पीछे में डाली जाती हैं। द्रव्यमान की मांसपेशियां, जो जबड़े के आंदोलन और दबाव को कभी-कभी विकसित करती हैं, वे कभी-कभी विकसित होती हैं कि वे त्वचा के नीचे स्पष्ट होती हैं जो गाल को ढकती है।

गर्दन, जो सिर का समर्थन करती है, आमतौर पर दृढ़ और अच्छी तरह से पेशी होती है, थोरैक्स के पूर्व भाग में लालित्य के साथ एकजुट होना। कंधे, आम तौर पर oblique, forelimbs का समर्थन करते हैं। जमीन के बीच की दूरी, पैरों का समर्थन, और क्रॉस, कंधों के बीच मध्यबिंदु, को ऊंचाई कहा जाता है और `मानकों` (उपायों के सेट और विभिन्न जातियों की आदर्श बाहरी विशेषताओं) में बहुत महत्व है। ।

कंधों से पूंछ के जन्म तक ऊपरी प्रोफ़ाइल पृष्ठीय रेखा का नाम प्राप्त करता है। छाती का विकास कोहनी के ऊपर की ओर अग्रसरों के संबंध में सीमा में देखा जाता है, जो कि महान थोरैसिक विकास के साथ दौड़ में कोहनी के नीचे या नीचे के स्तर पर होता है। चौड़ाई को कंधे और humeral क्षेत्रों के बीच `सामने` देखा कुत्ते के साथ तार्किक रूप से मापा जाता है।




गुर्दे लम्बर क्षेत्र के बाहरी हिस्से से मेल खाते हैं और रंप उस क्षेत्र में समेकित होता है जो रीढ़ के अंत से रीढ़ की हड्डी के साथ आइसचियम के साथ जंक्शन और पूंछ के जन्म तक चलता है। चरम सीमाओं में क्रमशः पूर्ववर्ती और मेटाटार्सल और मेटाकार्पल में उलना और त्रिज्या, फिबुला और तिब्बिया का विशाल विकास शामिल है। उंगलियों, मजबूत और विकसित होते हैं जिन पर शरीर के सभी वजन को आराम दिया जाता है विशेष रूप से दौड़ (डिजिटिग्रेड्स) में बड़ी गति विकसित करने के लिए गठित किया जाता है।

कृत्रिम दांतों की: मांसाहारियों की विशिष्टता आमतौर पर 42 दांतों से बना होती है जो आहार को विशेष रूप से मांसाहारी बताती हैं, लेकिन निश्चित रूप से सर्वव्यापी होती हैं। कुत्ते (फेंग) शंकुधारी, लम्बे और बिंदु हैं। संरचना काटने के प्रीमोल और कभी-कभी कुछ हद तक अलग हो जाते हैं। सही मोलर्स कोल्हू सतह का एक विस्तृत ताज है। Incisors, सामने दांत, आमतौर पर युवा नमूने में मौजूद lis के रूप में एक क्लासिक प्रोफ़ाइल मौजूद है।

कोट: नस्लों के अनुसार, नस्लों के अनुसार, बनावट, लंबाई और रंग के मामले में, यह किस्मों की भी भिन्नताओं में से एक का प्रतिनिधित्व करता है।

कुत्तों की मोर्फोलॉजी

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Bergamasco चरवाहे कुत्ता चराईBergamasco चरवाहे कुत्ता चराई
आदर्श पालतू मुक्केबाज कुत्तों की नस्लेंआदर्श पालतू मुक्केबाज कुत्तों की नस्लें
बॉक्सर कुत्ते की शारीरिक विशेषताओंबॉक्सर कुत्ते की शारीरिक विशेषताओं
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
ग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्तेग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्ते
साइबेरियाई हुस्की भौतिक विशेषताओंसाइबेरियाई हुस्की भौतिक विशेषताओं
Weimaraner शिकार कुत्ते नस्लWeimaraner शिकार कुत्ते नस्ल
SphynxSphynx
» » कुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ता
© 2021 taktomguru.com