taktomguru.com

एक पालतू घर लाने के दौरान लाभ और देखभाल

एक पालतू घर लाने के दौरान लाभ और देखभाल

घर पर पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें

जैसे हम घर पर पालतू जानवरों को पसंद करते हैं और प्यार करते हैं, इतने सारे लोग विरोध करते हैं लेकिन यह नहीं जानते कि यह कितने फायदे हैं। विभिन्न शोधों के मुताबिक, यह पता चला है कि हर प्रकार के पालतू जानवर जीवन और भावनात्मक स्वास्थ्य दोनों के लिए बहुत अच्छा काम करते हैं, खासकर छोटे बच्चों के लिए। एक पालतू जानवर जो हम अपने बच्चों, भतीजे या देवताओं को दे सकते हैं, जब तक माता-पिता की मंजूरी के साथ आप प्राप्त कर सकते हैं सबसे मूल्यवान उपहारों में से एक है।

बेशक, आपको पालतू जानवरों को सिर्फ इसलिए नहीं लेना है क्योंकि आपके पास है. हमें ज़िम्मेदार होना चाहिए और जानना चाहिए कि यह एक जीवित प्राणी है जो हमारी सभी देखभाल और प्यार के योग्य है। कौन से पालतू जानवर अपनाने के लिए सबसे अच्छे हैं? उनमें से हम कुत्तों, बिल्लियों, मछली, पक्षियों और खरगोशों के बीच क्यों चुन सकते हैं।

पालतू जानवर होने से वयस्क और बच्चे दोनों अपने प्यार को व्यक्त कर सकते हैं, इसे सहारा, छेड़छाड़, खेल और पालतू जानवरों के साथ प्रदर्शित करें जो उनके मालिकों से प्यार करते हैं और बच्चों के मामले में वे उनकी देखभाल करते हैं, उनकी रक्षा करते हैं और यदि वे उन्हें चिल्लाते हुए सुनते हैं तो उन्हें सतर्क कर दिया जाता है। बेशक, पालतू जानवरों को आक्रामक नस्ल नहीं होना चाहिए और बच्चों के साथ दैनिक जीवन साझा करने के साथ-साथ बच्चों को उन्हें परेशान न करने के लिए आदी होना चाहिए।

एक पालतू जानवर, बच्चे के विकास में मदद करने के लिए साबित हुआ है और उसकी परिपक्वता में भी हस्तक्षेप करता है चूंकि छोटे बच्चे को यह पता चलता है कि यह कुत्ते, बिल्ली या किसी अन्य जानवर के मामले में जिम्मेदार होना क्या है। बच्चा पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए प्रतिबद्धता प्राप्त करता है, इसे अपना भोजन, आश्रय देने और प्यार करने और सम्मान करने के लिए।




बुजुर्गों के पास पालतू जानवर होने के मामले में विशेष रूप से यदि यह एक व्यक्ति है या एक जोड़े पालतू जानवर, विशेष रूप से कुत्ते और बिल्ली बहुत साथी हैं। के रूप में कुत्ते के लिए, समर्थन, साहचर्य, प्यार देता है, intuited अगर व्यक्ति कुछ बुरा होता है, के रूप में घर रहता है और इसलिए उसे बिना शर्त दोस्त में अपने मालिक या मालकिन खुशी लाने के लिए प्रत्येक दिन साझा करने के लिए, बुजुर्ग आदमी अधिक उपयोगी महसूस करता है, उसे चिंता करने और प्यार करने की चिंता करने की ज़रूरत है। स्थापित किया गया बंधन बहुत ही खास और अक्सर अकेले रहने वाले लोगों के लिए जरूरी है।

और अंत में परिवार के संबंध में, पालतू जानवर होने से भी इसका लाभान्वित होना चाहिए क्योंकि यह पुष्टि की गई है कि वे पालतू जानवरों के साथ-साथ परिवार के सदस्यों और निश्चित रूप से बेहतर सहअस्तित्व और संचार में भी मदद करते हैं।

अगर कोई घर पर अक्षम है तो क्या कहना है, एक पालतू जानवर आपको सबसे अच्छा उपहार प्राप्त कर सकता है, क्योंकि इसमें आपको अपने जीवन के लिए एक नया अर्थ और एक अंतरंग और व्यक्तिगत संचार के माध्यम से सबसे मूल्यवान प्यार मिलना है जो अत्यधिक खुशी के साथ जीएगा।

आइए फिर उन सभी सकारात्मक योगदानों पर विचार करें जो एक छोटा खरगोश हमें पेश कर सकता है। प्यार, जानवर के प्यार का प्रदर्शन अतुलनीय है, लेकिन इसके लिए इसका अनुभव करना और इसे जीना जरूरी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?
हम अपने पालतू जानवरों को क्यों छोड़ देते हैं?हम अपने पालतू जानवरों को क्यों छोड़ देते हैं?
आदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्तआदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्त
परिवार के लिए आदर्श पालतू जानवरपरिवार के लिए आदर्श पालतू जानवर
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
बिल्लियों के महान वीडियो बच्चों के साथ मरीजों को सूखते हैंबिल्लियों के महान वीडियो बच्चों के साथ मरीजों को सूखते हैं
घर पर पालतू जानवर होने के लाभघर पर पालतू जानवर होने के लाभ
कुत्तों और बच्चों, एक अच्छी दोस्तीकुत्तों और बच्चों, एक अच्छी दोस्ती
क्रिसमस, जीवित प्राणियों को दूर मत करोक्रिसमस, जीवित प्राणियों को दूर मत करो
» » एक पालतू घर लाने के दौरान लाभ और देखभाल
© 2021 taktomguru.com