taktomguru.com

सद्भाव में उस कुत्ते और बिल्ली को सह-अस्तित्व में कैसे प्राप्त करें

कुत्ते और बिल्ली को सद्भाव में रहने के लिए कैसे चित्रित करें

कुत्ते और बिल्ली के बीच सह-अस्तित्व

लगभग सभी घरों में पसंदीदा पालतू जानवर हमेशा कुत्ते और बिल्लियों होते हैं और इस तरह से जब घर में लड़के होते हैं तो आप दोनों चाहते हैं। iquest- लेकिन कैसे एक बिल्ली और एक कुत्ते खतरे के बिना सामंजस्यपूर्ण coexist कर सकते हैं? हालांकि मिथक यह है कि कुत्तों और बिल्लियों के साथ नहीं मिलता है, वास्तविकता अन्यथा इंगित करता है। इन पालतू जानवरों के बीच अच्छा सहअस्तित्व इस बात पर निर्भर करेगा कि हम उन्हें कैसे संभालेंगे और उन्हें किसी तरह से कहकर सिखाएंगे कि दोनों दोस्त और अच्छे साथी हो सकते हैं।

तो, उदाहरण के लिए यदि कुत्ते की तरह घर पर इन पालतू जानवरों में से एक पहले से ही है और हम एक बिल्ली लाते हैं, मुख्य बात यह है कि सिद्धांत रूप में यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक दूसरे को पहचानने और जानने के लिए एक दोस्ताना और मैत्रीपूर्ण दृष्टिकोण है। यह भी हासिल किया जाना चाहिए कि दोनों एक साथ रहें। सिद्धांत रूप में कुछ क्षण होंगे और दिनों के उत्तीर्ण होने के साथ ही हमें पालतू जानवरों के व्यवहार को देखते हुए सह-अस्तित्व का विस्तार करना होगा।

यदि वे पिल्ले हैं जिन्हें जाना जाता है, वे बहुत उत्सुक, साहसी और स्नेही हैं और वे एक अच्छे संबंध स्थापित करने के प्रयास करेंगे। यदि यह वयस्क पालतू जानवर है, तो यह एक बच्चे की तरह बन जाएगा और आप अपने नए साथी के साथ खेलना चाहेंगे।




एक और महत्वपूर्ण कारक, प्रत्येक पालतू जानवर को खाने और सोने के लिए अपनी जगह देना है, हालांकि शायद वे एक साथ सोना चाहते हैं जो अद्भुत होगा। बाकी के घर के लिए उन्हें सभी जगहों को साझा करना होगा। बेशक, अगर एक पालतू जानवर दूसरे द्वारा हमला करता है, तो उसे अपनी जगह का सम्मान करना चाहिए और उसे उन चीजों को करने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए जिनके लिए वह आदी नहीं था।

ईर्ष्या की तरह वे विचार करने के लिए एक और कारक हैं, आपको छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए और उनमें से किसी को भी बहुत स्नेह नहीं देना चाहिए ताकि उन्हें लगता है कि वे समान रूप से प्यार करते हैं। इस प्रक्रिया को बहुत धैर्य और समय की आवश्यकता होगी लेकिन यह अच्छी तरह से काम करेगा।

यह जानना भी जरूरी है कि बिल्ली और कुत्ते दोनों के पास बहुत अलग चरित्र है, इसलिए, उन्हें शांति में स्वीकार करने और रहने के लिए सिखाया जाना चाहिए। बेशक आपको हमेशा यह नियंत्रित करना होगा कि वे काटने या हमला नहीं करते हैं। पिल्ले होने पर यह सह-अस्तित्व आसानी से हासिल किया जा सकता है, हालांकि कई कुत्तों और बिल्लियों को बिना किसी समस्या के सह-अस्तित्व में रखा जाता है। हालांकि, अगर आप एक नया दोस्त घर लेते हैं तो पहली नजर में कोई स्वीकृति नहीं होती है, आप उन पालतू जानवरों को मजबूर नहीं कर सकते हैं जो पहले से ही घर पर अपने निवास और परिवार को नए निवासियों के साथ साझा करने के लिए मजबूर कर सकते हैं। किसी भी मामले में, बहुत सारे प्यार और धैर्य के साथ आप घर पर पालतू जानवरों को खुश और एक साथ प्यार करने में सक्षम होंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्वकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाए
कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
कुत्तों और बिल्लियों के बीच खेलकुत्तों और बिल्लियों के बीच खेल
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
» » सद्भाव में उस कुत्ते और बिल्ली को सह-अस्तित्व में कैसे प्राप्त करें
© 2021 taktomguru.com