taktomguru.com

जब वे घंटी बजते हैं तो कुत्ते को छाल न दें

ज्यादातर घरों में जहां एक कुत्ता रहता है, जब कोई दरवाजे पर दस्तक देता है, तो छाल का एक तूफान, कूदता है, दरवाजे की तरफ दौड़ता है ... ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कुत्तों ने सीखा है कि जब कोई दरवाजे पर दस्तक देता है तो कोई होता है, यह चेतावनी कुत्ते, गार्ड, भावना ... पिल्ला के स्वभाव के अनुसार विभिन्न भावनाओं में एक भावना को ट्रिगर करता है।
किसी कुत्ते को शिक्षित करना आसान नहीं है जब कोई दरवाजा या घंटी पर दस्तक देता है, लेकिन दृढ़ता और धैर्य के साथ सब कुछ हासिल किया जाता है।
जब आप घंटी सुनते हैं तो भौंकने की प्रतिक्रिया एक सशर्त प्रतिक्रिया होती है, क्योंकि स्थिरता के साथ आपके कुत्ते के लगभग 100% ने सीखा है कि जब घंटी बजती है तो कोई वहां इंतजार कर रहा है।
इस प्रतिक्रिया को तोड़ने के लिए, और अपने पिल्ला को कमजोर करने के लिए आपको उसे सिखाना होगा कि जब घंटी बजती है तो आप कभी नहीं जानते कि कोई कब होता है और सही जवाब दरवाजे पर शांति से आना है, वह आपको पीछा करता है, लगता है और फिर दरवाजा खुलता है तो उसे इनाम देता है।
मदद करने के लिए दो लोगों की जरूरत है और सभी परिवार के सदस्यों को शामिल करना आवश्यक है। यदि आपके पास विकल्प के रूप में कोई अन्य व्यक्ति नहीं है, तो आपको हार्डवेयर स्टोर पर जाना होगा और एक अतिरिक्त घंटी खरीदनी होगी जिसका उपयोग आप घर पर करते समय कर सकते हैं।
एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए आपको छाल नहीं करना चाहिए:
  • एक घंटी या कोई जो दरवाजे पर दस्तक देता है
  • एक कुत्ते पर आपका कुत्ता



  • पके हुए चिकन स्तन का एक टुकड़ा मटर के आकार के टुकड़ों में काटा जाता है
  • बहुत धैर्य

सबसे पहले, आपको अपने कुत्ते को सिखाना होगा कि जब घंटी बजती है, तो वह आपको देखेगा, घंटी नहीं। यह घंटी बजाने और अपने पिल्ला को पढ़ाने पर काम करेगा (जो पट्टा पहनेंगे) जो आपको देखकर शांत रहना चाहिए: उसे बैठकर, और एक बार वह शांत हो जाता है, उसे पुरस्कार देता है। यह जरूरी है कि सीखने के दौरान आप दरवाजे को अवरुद्ध कर रहे हों, यानी, पिल्ला को दृष्टि के अपने क्षेत्र में दरवाजा नहीं होना चाहिए।
इस ईमानदारी से काम करें: लक्ष्य आपके पिल्ला के लिए दरवाजे की कॉल को अपनी चुप्पी और इनाम के लिए उत्सुकता से जोड़ने के लिए है।
कुछ हफ्तों के लिए, आपको बार-बार घंटी बजाना चाहिए। पहले बहुत कम, और जैसा कि आप देखते हैं कि आपका उत्साह नीचे जा रहा है, दरवाजे के पीछे कोई है या सिर्फ एक इनाम अभ्यास है, जब तक पिल्ला को पता नहीं है कि दरवाजे की घंटी बजती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या बॉक्सर एक भौंकने वाला कुत्ता है?क्या बॉक्सर एक भौंकने वाला कुत्ता है?
एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?
कुत्ते के भोजन की जमा कैसे करें?कुत्ते के भोजन की जमा कैसे करें?
यदि आप कुत्ते के दरवाजे का उपयोग करते हैं तो सुरक्षा सलाहयदि आप कुत्ते के दरवाजे का उपयोग करते हैं तो सुरक्षा सलाह
जेलीफ़िशजेलीफ़िश
कुत्तों के लिए दरवाजे जिन्हें बिल्लियों द्वारा भी इस्तेमाल किया जा सकता हैकुत्तों के लिए दरवाजे जिन्हें बिल्लियों द्वारा भी इस्तेमाल किया जा सकता है
क्यों कुत्तों छालक्यों कुत्तों छाल
एक rottweiler के आक्रामकता से निपटने के लिए कैसेएक rottweiler के आक्रामकता से निपटने के लिए कैसे
क्लिकर: एक क्लिक के साथ कुत्ते को प्रशिक्षित करेंक्लिकर: एक क्लिक के साथ कुत्ते को प्रशिक्षित करें
एक स्पिट्ज ट्रेन कैसे करेंएक स्पिट्ज ट्रेन कैसे करें
» » जब वे घंटी बजते हैं तो कुत्ते को छाल न दें
© 2021 taktomguru.com