taktomguru.com

क्यों कुत्तों छाल

कुत्ते बार्क क्यों

क्यों कुत्तों छाल

ऐसा होता है कि कई बार हमारे प्यारे पालतू जानवर यह बिना किसी स्पष्ट कारण के शोर और परेशान जानवर बन सकता है। वास्तव में क्या होता है कि मनुष्य तुरंत कई कारणों को नहीं समझते हैं कि एक कुत्ता लगातार छाल क्यों करता है। बार्किंग वह तरीका है जो हमारे सहयोगी अपनी प्रजातियों और उनके मालिक दोनों सदस्यों के साथ संवाद करते हैं, मूड, भावनाओं या खतरे या अजनबी की चेतावनी व्यक्त करते हैं। हमेशा ध्यान रखें कि कुत्ते क्षेत्रीय जानवर हैं और इसलिए वे छाल और grunts के माध्यम से अपनी जगह की रक्षा करते हैं जो उन्हें उनके सामने अधिक क्रूर दिखता है ldquo-agresorrdquo-।

ldquo- मुझे अकेला मत छोड़ो, कृपया-, ldquo-care, amenarordquo-, ldquo- कोई भी casardquo दृष्टिकोण ,- ldquo- intrusordquo-, कुछ ऐसे संदेश हैं जिनमें वे लगातार और बहरे हुए छाल होते हैं। इस कारण से हमें किसी भी चीज़ से पहले समझना चाहिए कि हमारा कुत्ता हमें संचार के अपने साधनों से निराशा और क्रोधित करने की कोशिश नहीं करता है, क्योंकि वह केवल हमारी कंपनी का आनंद लेना चाहता है जो हमें अपने सभी प्यार और सुरक्षा प्रदान करता है।

हालांकि, एक कुत्ता जो बहुत अधिक और अस्थायी रूप से छालता है यह उन मुख्य समस्याओं में से एक है जिन पर मालिकों को ऐसी स्थिति में सामना करना पड़ता है जो आम तौर पर उनके धैर्य को समाप्त करता है और केवल उन्हें चीखों, दंडों और बल के उपयोग से बाहर निकलने के लिए छोड़ देता है- अमानवीय प्रथाएं जो आपके पालतू जानवर को नुकसान पहुंचा सकती हैं ।
इस आम समस्या का समाधान प्रत्येक व्यक्ति के हाथों से न तो और न ही कम है, अपने कुत्ते के व्यवहार को समझना और बुरे व्यवहार से उत्पन्न होने वाले कारणों की खोज करना।

iexcl- मैं यहाँ हूँ!
कुत्तों जानवर हैं
कि वे जल्दी से सीखते हैं, आदतों को उनके लाभ के लिए निर्देशित करते हैं और अधिक कारण के साथ यदि उनमें से कोई भी अपने मालिक का ध्यान आकर्षित करने में मदद करता है, या तो स्वेच्छा से या अनिच्छा से- कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे, "ध्यान देखभाल है"। चाहे वह आपको बोले जाने से रोकने के लिए निराशाजनक तरीके से बात की जाती है या चिल्लाती है, आपके कुत्ते के लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि एक तरफ या दूसरे आप उसके साथ बातचीत कर रहे हैं।
यदि आपका कुत्ता ध्यान देने के लिए छाल करता है, तो आपको बस उसे सिखाना होगा कि उसके कार्यों का विपरीत प्रभाव होगा। जब आप व्यस्त होते हैं या आराम करते हैं और आपका दोस्त भौंकने लगते हैं, उसे अनदेखा करते हैं और उससे दूर हो जाते हैं। जब आप चुप हो जाते हैं, यहां तक ​​कि एक पल के लिए भी, दृष्टिकोण देखते हैं या उससे बात नहीं करते- समय के साथ आप सीखेंगे कि भौंकने से आपको दूर चला जाता है और चुप रहना आपको वापस लाता है। जब आप लंबे समय तक चुप रहें, 30 सेकंड से 1 मिनट तक, इसे इनाम दें, या तो सहवास या भोजन के साथ। जब तक दुर्व्यवहार गायब हो जाता है तब तक इस प्रक्रिया को दोहराया जाना चाहिए और कुत्ता समझ गया है कि यदि उसका स्वामी चुप है ldquo- casordquo करेंगे।

अर्थात् मैं अकेले रहना चाहता हूं!
आपके पालतू भी छाल कर सकते हैं जब वह घर पर अकेली होती है और लंबे समय तक तनावग्रस्त होती है। कुत्ते सामाजिक जानवर होते हैं और अधिकांश समय वे समझ नहीं सकते हैं कि उनके परिवार के सदस्य उन्हें पूरी तरह अकेले क्यों छोड़ रहे हैं। नतीजतन, भौंकने से तनाव या बस ऊबड़ के कारण होता है।
इस बुराई का एकमात्र उपाय अपने कुत्ते को अपने मालिकों की अनुपस्थिति को सहन करने के लिए सिखाना है। बहुत से लोग घर पर रहते समय अपने पालतू जानवरों के साथ अपना पूरा समय व्यतीत करने की गलती करते हैं, जो प्रतिकूल है क्योंकि जब मालिक को कुत्ते को छोड़ना पड़ता है तो उसे छोड़ दिया जाता है। इस कारण से अलगाव की अवधि के साथ खेल की अवधि को छेड़छाड़ करना आवश्यक है, जो आपको घर पर नहीं होने पर अकेलापन को और अधिक सुरक्षित महसूस करने में मदद करेगा।
दुर्घटनाओं से बचने के लिए चब खिलौने प्रदान करना कभी भी भूलना बहुत महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि हमें इसे किसी गतिविधि में रखना होगा जो आपको मनोरंजन करेगा और आपको समय बीतने में मदद करेगा।




iexcl-केयर!
अलार्म के रूप में भौंकना मुख्य कारण था
जिसके द्वारा मनुष्यों ने कुत्तों को पालतू बनाया, इसलिए यह विडंबनापूर्ण है कि अब यह कारण एक सामाजिक समस्या में बदल गया है। एक जानवर जो घुसपैठियों की उपस्थिति में छाल जाता है, कभी-कभी बहुत उपयोगी हो सकता है, लेकिन यदि भौंकना लगातार है और कुछ चेतावनियों के बाद नहीं रुकती है तो यह एक वास्तविक समस्या बन जाती है।
यदि आप अपने कुत्ते को केवल सही समय पर छाल देना सिखााना चाहते हैं, तो पहले आपको आवश्यक उपकरण के साथ खुद को बांटना होगा: कुत्ते को पुरस्कृत करने के लिए एक व्यक्ति और आपकी मदद करने के लिए कुछ पुरस्कार।
कुत्ते को दरवाजे के पैर पर महसूस करें और आदेश दें ldquo-talkdquo- उसी समय जब बाहर से दूसरा व्यक्ति दरवाजे पर दस्तक देना शुरू कर देता है- उस पल में अपने पालतू जानवर को इनाम दें और उसे बताएं ldquo-graciasrdquo- ओ ldquo-good perrordquo - जो आश्चर्यचकित होगा क्योंकि जब वह छालता है तो चिल्लाया जाता है। अब जब वे दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं, तो निम्न आदेश दें: ldquo-calladordquo- और उसकी नाक के सामने स्वादिष्ट पुरस्कार (एक कुत्ता एक ही समय में स्नीफ और छाल नहीं कर सकता) डाल दिया, तो उन्हें दरवाजे को छूना बंद करना चाहिए।
थोड़ा सा छोटा ldquo-alarm caninardquo- आदेशों के बीच संबंध और हम उन्हें क्या करना चाहते हैं, एक मजेदार और रोचक तरीके से सीखेंगे, चाहे वह किसी अजनबी की उपस्थिति को चेतावनी दें या चुप रहें।

Iquest- आप क्या हैं, आप कौन हैं, तुम यहाँ क्यों हो?
एक आंगन में या एक बगीचे में लगातार भौंकने आम तौर पर पड़ोसियों न्यूनतम दृश्य या श्रवण के साथ एक भौंकने कुत्ते पैदा की प्रतिक्रियाओं अपने क्षेत्र के सामने प्रत्येक व्यक्ति या जानवर गुजर outer- में सबसे आम शिकायतों में से एक हो जाएगा बिल्कुल नहीं है कान के लिए ldquo- संगीत-
अक्सर, जो कुत्ता बाहर रहता है वह शोर, लोगों या जानवरों को देखता है जो वह देखता है या सुनता है, जो घर से गुज़रने वाले लोगों के लिए परेशान हो सकता है और जो इसके आसपास रहते हैं। एक यार्ड में बगीचे में या बगीचे में लंबे समय तक छोड़ने से आपको ऐसी गतिविधियां मिलेंगी जो बिल्कुल नहीं हैं ldquo-apropiardquo- हमारे लिए खतरों की एक श्रृंखला के संपर्क में आने के अलावा, जैसे बगीचे में रहने वाले पौधों और मुर्गी के साथ जहर, लूट या घायल होना।
एकमात्र समाधान है, यह सिखाने के लिए चबाने खिलौने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उसके साथ अधिक बातचीत की है और घर के अंदर उसे भी आधे समय रखने के यह आम तौर पर एक साथ खिलौने और विभिन्न शारीरिक और मानसिक गतिविधियों है कि आप ले जाने के abroad- है अपने कुत्ते के साथ बाहर उसे विचलित कर देगा और उसे लगातार भौंकने से ज्यादा मजेदार चीजें सिखाएंगे।

द्वारा: एलआईसी मारियाना रोचा ओलिवर

यदि आपको लेख पसंद आया क्यों कुत्ते बार्क इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करते ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | Espagneul ब्रेटन (ब्रेटन स्पेनिश)कुत्ते नस्लों | Espagneul ब्रेटन (ब्रेटन स्पेनिश)
कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
कुत्ता व्यवहार | अपने कुत्ते को समझोकुत्ता व्यवहार | अपने कुत्ते को समझो
मेरा कुत्ता छाल क्यों करता है?मेरा कुत्ता छाल क्यों करता है?
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
साइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता हैसाइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता है
वे कुत्ते के साथ & ldquo-jogging को बढ़ावा देना चाहते हैं & rdquo-वे कुत्ते के साथ & ldquo-jogging को बढ़ावा देना चाहते हैं & rdquo-
एक बिल्ली होने से हमें तनाव से लड़ने में मदद मिलती हैएक बिल्ली होने से हमें तनाव से लड़ने में मदद मिलती है
» » क्यों कुत्तों छाल
© 2021 taktomguru.com