taktomguru.com

आगंतुकों के साथ व्यवहार करने के लिए अपने पालतू जानवर को शिक्षित कैसे करें

, कुत्ते से अधिक लोगों को खींचा जाता है, छाल, एक जूते काटता कष्टप्रद है, जबकि मेहमान बैठे हैं या ध्यान के लिए खिलौने लाने के लिए नहीं: हम में से कई हमारे पालतू जानवरों के व्यवहार के साथ भुगतना कंपनी आता है जब घर।
इन कार्यों के सभी कुत्तों कि वास्तव में कोई अनुशासन है या नहीं उन्हें एक नियमित आज्ञाकारिता आदेशों की स्थापना की है में बहुत आम हैं, इसलिए, मैं तुम्हें दिशानिर्देशों का एक सेट है कि घर पर पिछले प्रशिक्षण के साथ इस एक के लिए लागू किया जा सकता देना चाहता हूँ , जब दौरे का समय आता है, जहां तक ​​संभव हो, इससे बचें कि आपका पालतू मेहमानों को परेशान कर रहा है:
  • जब आप दरवाजे की घंटी या दरवाजे की आवाज सुनते हैं तो आपको उत्साहित होने के लिए अपने पालतू जानवरों को शिक्षित करके शुरू करना होगा। ऐसा करने के लिए, परिवार के सदस्य की सहायता से अपने पालतू जानवर को घर पर प्रशिक्षित करें। 5 मिनट से अधिक समय के लिए, घर के अंदर अपने पालतू जानवर के साथ प्रतीक्षा करें, और दूसरे व्यक्ति को घंटी बजनी चाहिए। यह इस समय है जब आपको अपने पालतू जानवर को बैठने के बिना, बैठने के लिए आदेश देना होता है। आपकी मदद करने के लिए NO, SHHH और "sit" का उपयोग करें और व्यवहार और प्रशंसा के साथ अपने अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करना न भूलें। यह आदेश एक दिन से अगले दिन नहीं सीखा जाएगा, इसे आपके पालतू जानवर के अच्छे व्यवहार के साथ चुपचाप बैठने के लिए एक समय चाहिए। दरवाजा खोलने के लिए, पालतू आपके साथ जा सकता है, लेकिन हमेशा आपके साथ, सामने कभी नहीं, और शांत हो सकता है। प्रशिक्षण के पहले दिनों के दौरान खुद को पट्टा में मदद करें।
  • एक बार जब आगंतुक घर तक पहुंच जाते हैं, तो उन्हें कुत्ते को अनदेखा करना चाहिए यदि वह उत्साहित हैं, और अगर वे देखते हैं कि वह शांत है तो उसे नमस्कार करें। यह आपको तब भी लागू होना चाहिए जब आप घर पहुंचने वाले व्यक्ति हों। कई मालिकों, अनजान, अपने पिल्ला लोगों पर कूद, क्योंकि वे घर आते हैं, पिल्ला कूदता है और आप को देखने के लिए छाल, और पुचकारना और प्रशंसा इस व्यवहार मजबूत मजबूत कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा शांत स्थिति में इसे सलाम करते हैं, उत्साह से कभी नहीं, इसलिए आपके पालतू लोग शांत तरीके से नमस्कार करना सीखेंगे, बिना लोगों के भौंकने या कूदने के। अपने आगंतुकों को सूचित करें कि वे शांत होने तक कुत्ते को नमस्कार नहीं करते हैं।



  • छोटे पिल्ले हमेशा खेल के बारे में सोच रहे हैं, इसलिए यह अजीब बात नहीं है कि आगंतुक खिलौने लाते हैं, अपने पैरों को काटते हैं या भौंकने, खुद को फेंकने, आदि पर अपना ध्यान मांगते हैं। इन व्यवहारों को कभी भी अनुमति न दें, खासकर क्योंकि बहुत से लोग कुत्तों को पसंद नहीं करते हैं, और परेशान महसूस करते हैं। जब भी आपका पिल्ला अतिदेय हो, NO, SHHH के आदेशों का उपयोग करें और "बैठें"। यह बहुत सकारात्मक है, कि कमरे में आपका पिल्ला, जहां आम तौर पर यात्राओं को प्राप्त किया जाता है, अपनी टोकरी रखें ताकि आप इसे पार करने के लिए आदेश दे सकें।
  • व्यवहारों में से एक अक्सर कूद कुत्तों को भोजन से संबंधित है। यदि आपके मेहमान खाने आए हैं, तो यह अजीब बात नहीं है कि आपके पालतू जानवर अपने मुंह में कुछ लगाने के लिए पूछते हैं। अपने मेहमानों को कुत्ते को कुछ भी देने के लिए याद दिलाएं। भोजन के बारे में कुत्ते को शिक्षित करने के लिए रूटीन बेहद जरूरी हैं, इसलिए यदि आप उन्हें सामान्य रूप से मिलते हैं, तो उन्हें एक विशेष दिन के लिए छोड़ना एक गलती है।

जैसा कि आप देखते हैं, के आदेश नहीं, SHHH और "बैठ जाओ" जब आपके पालतू जानवर को शिक्षित करने की बात आती है तो वे आवश्यक होते हैं। उन्हें रोजाना शिक्षित करने के लिए मत भूलना, ताकि, जिस दिन आपके पास आगंतुक हों, चाहे वह मेलमैन जो आपको एक पत्र या कुछ दोस्तों को खाने के लिए आता है, आपका कुत्ता जानता है कि शिक्षित तरीके से कैसे व्यवहार करना है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?
गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?
एक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ताएक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ता
एक आश्रय कैसे ऊँची एड़ी काटने के लिए बनाने के लिएएक आश्रय कैसे ऊँची एड़ी काटने के लिए बनाने के लिए
कुत्ते आज्ञाकारी कैसे बनाते हैंकुत्ते आज्ञाकारी कैसे बनाते हैं
कुत्तों में अनुशासनकुत्तों में अनुशासन
अल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करेंअल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करें
चिहुआहुआ में काटने से बुरा व्यवहार कैसे खत्म करेंचिहुआहुआ में काटने से बुरा व्यवहार कैसे खत्म करें
आगंतुकों के आने पर व्यवहार करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएआगंतुकों के आने पर व्यवहार करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
पार्टियों पर व्यवहार करने के लिए अपने पालतू जानवरों को शिक्षित करेंपार्टियों पर व्यवहार करने के लिए अपने पालतू जानवरों को शिक्षित करें
» » आगंतुकों के साथ व्यवहार करने के लिए अपने पालतू जानवर को शिक्षित कैसे करें
© 2021 taktomguru.com