taktomguru.com

कुत्तों के लिए दरवाजे जिन्हें बिल्लियों द्वारा भी इस्तेमाल किया जा सकता है

बिल्ली और कुत्तेकभी-कभी बिल्लियों को अपनी खुद की जगह के एकांत और स्थिरता का आनंद लेने की आवश्यकता होती है, हालांकि आमतौर पर यह बहुत कठिन हो जाता है यदि उनके साथ एक साथी कुत्ता है जो उसके साथ खेलने का प्रयास करता है। इस कारण से, कई प्रजनकों जो दोनों पालतू जानवरों से प्यार करते हैं, आमतौर पर ऐसे दरवाजे स्थापित करते हैं जो बिल्लियों को अपने कुत्ते भाइयों से बचने और कुछ शांति और शांति का आनंद लेने की अनुमति देते हैं। अधिकतर इरादा यह है कि दोनों जानवर, उनकी ज़रूरत के अनुसार, कम से कम परिवर्तनों को संभव बनाने के लिए एक ही बचने के मार्ग का उपयोग कर सकते हैं।

कुत्तों के लिए मूल दरवाजा. मूल दरवाजे को फ्रेम के लिए अनुकूलित किया जा सकता है जो आमतौर पर 1½ से 2 फीट लंबा नहीं होता है, लगभग मध्यम कुत्ते नस्लों की औसत ऊंचाई और इसलिए अधिकांश बिल्लियों तक पहुंच योग्य होता है। यह उपाय आपके पालतू जानवर के लिए केक का एक टुकड़ा होगा - जो एक ही छलांग लगाएगा जब उसे बचने की तत्काल आवश्यकता की आवश्यकता होती है और वह अकेले होने से संतुष्ट होने पर वापस आ जाएगा।

एक बिल्ली के प्रवेश द्वार के साथ दरवाजा. घरेलू जानवरों के विभिन्न आकारों को अनुकूलित करने की आवश्यकता को पहचानते हुए, कुत्ते के दरवाजे के कुछ निर्माता ऐसे संस्करण बना रहे हैं जिनमें बिल्लियों के लिए आउटपुट भी शामिल हैं। आम तौर पर कुत्तों के लिए प्रवेश द्वार के निचले कोनों में से एक में होता है, कुछ में एक छोटा सा झपकी होता है जो बिल्लियों तक पहुंच की इजाजत देता है जबकि अन्य लोगों के पास एक और छोटा दरवाजा होता है जो कि पहुंचने में आसान होता है। फेलिन के लिए धक्का, ये सभी जरूरतों के अनुरूप हैं, क्योंकि यदि आपके पास एक बड़ा कुत्ता है और यदि आप छोटे से होने का फैसला करते हैं, तो वे बहुत आसानी से बिल्ली के दरवाजे से गुजर सकते हैं। इन दरवाजे में बिल्लियों के प्रवेश द्वार को अवरुद्ध करने का विकल्प भी होता है जो आपको पालतू जानवरों को अलग रखने की अनुमति देगा यदि आपको पता चलता है कि वे घर पर लड़ाई का कारण बनते हैं।




वाइड सलाखों थोड़ा उठाया. ग्रेट डेन जैसे बड़े कुत्ते नस्लों के लिए बनाए गए कुछ दरवाजे, छोटे कुत्तों के लिए बनाए गए दरवाजे की तुलना में सलाखों को अलग करते हैं। जब तक आपके पास कुछ पाउंड न हों, तब तक आपकी बिल्ली को बाड़ के दूसरी तरफ कुत्ते को रखने वाली छड़ों के बीच कोई समस्या नहीं होगी। अन्य दरवाजे फर्श के आधार से ऊपर फिट करने के लिए बनाए जाते हैं, एक ऐसी जगह प्रदान करते हैं जिसके अंतर्गत आपकी बिल्ली गुजर सकती है, जबकि मध्यम और बड़े कुत्ते ऐसा करने में सक्षम नहीं होंगे।

बिल्लियों के लिए बाहर निकलें दरवाजे. बिल्ली से बचने वाले दरवाजे उन कुत्तों और बिल्लियों वाले घरों के लिए उपयोगी होते हैं, लेकिन केवल अगर कुत्ता छोटा या लघु नस्ल नहीं होता है। इन दरवाजों को अक्सर आपके घर के लिए एक सौंदर्य दिखने के लिए लकड़ी का निर्माण किया जाता है और नीचे भाग में एक खोलना शामिल होता है जिससे बिल्ली को जल्दी से बचने की धमकी दी जाती है। क्योंकि इसमें लॉकिंग दरवाजा नहीं है, इसलिए बिल्ली को आने की आजादी होगी और जब भी वह प्रसन्न हो जाए तो एक स्थान से दूसरे स्थान पर जायेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यदि आप कुत्ते के दरवाजे का उपयोग करते हैं तो सुरक्षा सलाहयदि आप कुत्ते के दरवाजे का उपयोग करते हैं तो सुरक्षा सलाह
बिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैंबिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैं
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?
10 वर्षों में पालतू जानवरों की बिक्री 10% घट जाती है10 वर्षों में पालतू जानवरों की बिक्री 10% घट जाती है
पालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करेंपालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करें
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
बिल्लियों की तरह मुक्केबाज करते हैं?बिल्लियों की तरह मुक्केबाज करते हैं?
Weimaraners कुत्तों और बिल्लियोंWeimaraners कुत्तों और बिल्लियों
बिल्लियों के साथ एक घर में कुत्ते को पेश करने के लिए युक्तियाँबिल्लियों के साथ एक घर में कुत्ते को पेश करने के लिए युक्तियाँ
अंगोरा बिल्ली या तुर्की बिल्लीअंगोरा बिल्ली या तुर्की बिल्ली
» » कुत्तों के लिए दरवाजे जिन्हें बिल्लियों द्वारा भी इस्तेमाल किया जा सकता है
© 2021 taktomguru.com