taktomguru.com

नवजात बीगल पिल्ले

बीगल चेहराजब एक बीगल पिल्ले के कूड़े को जन्म देता है, तो ये छोटे और प्यारे पालतू जानवर केवल कुछ औंस वजन करते हैं। नवजात पिल्ले को अपने मालिक से विशेष देखभाल और ज्ञान की आवश्यकता होती है ताकि वे प्रत्येक व्यक्ति को संकेत दिया जा सके।

बीगल पिल्ले का जन्म. जब एक बीगल जन्म देने के लिए तैयारी कर रहा आप उपयोगी वस्तुओं की एक संख्या है कि वितरण में मदद कर सकते हैं होना चाहिए: एक थर्मामीटर, कपास गेंदों, तौलिए के बहुत सारे, एक छोटे से हीटिंग बॉक्स, एक हीटिंग पैड, बिस्तर और बड़े कचरा बैग, यह सब शुरू करने के लिए। एक बार जब मां जन्म देने लगती है तो आपके पास कम तापमान में हीटिंग पैड और तौलिए की कई परतों के साथ एक छोटा सा बॉक्स होना चाहिए। एक बार श्रम शुरू होता है बीगल नवजात, छोटे से बॉक्स में रखा जाना चाहिए अगर माँ की अनुमति देता है एक बार संकुचन फिर पिल्ला की ओर ध्यान कम करने शुरू होता है और यह है कि अगर आ गया है पहले से ही अब तक तुम भी पर ध्यान केंद्रित कर अगला प्रत्येक पिल्ला को साफ करें क्योंकि मां जन्म के ठीक बाद करेगी। जब सभी पिल्ले वहां होते हैं, तो आपको उन्हें मां को तुरंत चूसने के लिए देना चाहिए। ध्यान रखें कि पिल्ले बिना दांत के पैदा होते हैं, सुनवाई के बिना, बंद आँखों के साथ और चलने में असमर्थ होते हैं। आपको उन्हें मां के करीब रखना चाहिए और लंबे समय तक उनके साथ अपनी बातचीत को सीमित रखना चाहिए जब तक कि वह उन्हें अस्वीकार न करे।

प्रसव के दौरान जटिलताओं. मालिकों और प्रजनकों को आम तौर पर बहुत कुछ नहीं करना पड़ता है जब एक बीगल पिल्ले के कूड़े की नस्ल पैदा करता है - मां अक्सर नवजात शिशुओं की अच्छी देखभाल करती है। इसके बावजूद, समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं जिसके लिए मालिक के हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है। कभी-कभी जब मां पिल्ले देखती है तो मां उलझन में डर सकती है या डर सकती है और विशेष रूप से गिल्ट छोड़ सकती है। एक बीगल में एक ही कूड़े में कई पिल्ले हो सकते हैं और उन सभी की देखभाल करने में असमर्थ हो सकते हैं, इस मामले में, मालिक को त्याग किए गए पिल्लों को खिलाना चाहिए। अन्य संभावित समस्याओं में पिल्लों की मौत, मां की मृत्यु, मास्टिटिस और छोटे स्तन दूध शामिल हैं।




प्रसव के बाद देखभाल. एक मां आमतौर पर अपने नवजात पिल्ले को गर्म और खिलाएगी। हालांकि, आपको उसकी मदद करनी होगी। बॉक्स के बीच में एक हीटिंग पैड रखें और पिल्ले को अपने शरीर के तापमान को बनाए रखने में मदद के लिए कंबल नीचे रखें, 75 डिग्री के तापमान पर एक हिस्सा छोड़ दें ताकि वे ठंडा हो सकें। जन्म पर प्रत्येक पिल्ला को वजन दें और इसे साइन करें - प्रत्येक बीगल के वजन और विकास को नियंत्रित करना आवश्यक है।

कुपोषित पिल्लों को कैसे खिलाया जाए. जब एक पिल्ला को पर्याप्त दूध नहीं मिल रहा है तो आपको उसे कुत्ते के दूध के लिए एक विकल्प देना चाहिए। प्रत्येक कुत्ते के लिए विशिष्ट दूध विकल्प की अनुशंसित मात्रा के साथ एक बोतल भरें। पिल्ला पकड़ो एक क्षैतिज स्थिति में रखने से, इस प्राकृतिक स्थिति स्तनपान के दौरान हो सकता है और चोकिंग रोकने, फिर धीरे पिल्ला के मुंह में बोतल की नोक डालने की मदद करनी चाहिए, की कुछ बूँदें जारी करने के लिए एक छोटे से ले जाने के है दूध। पिल्ला बोतल से स्तन दूध विकल्प चूसना होगा। पिल्ला को पूरे रात के दौरान भी, हर दो घंटे में दूध की एक निश्चित मात्रा की आवश्यकता होगी। यह आपके स्वास्थ्य और अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण है। जब आप लगभग 4 सप्ताह के होते हैं तो आप गीले भोजन के लिए दूध बदलना शुरू कर सकते हैं और फिर सूखा हो सकते हैं।

मां और भाइयों के प्रति प्रतिबद्धता. एक बार पिल्ले 4 सप्ताह पुराने होते हैं, वे पहले ही सुन सकते हैं, देख सकते हैं और चल सकते हैं। चूंकि बीगल खेलदार और उत्सुक हैं, वे खड़े हो जाते हैं। यह वह समय है जब आप उन्हें एक दूसरे के साथ खेलने की अनुमति दे सकते हैं। खेल के दौरान पिल्ले खुद को बचाने और उनकी सीमाओं को जानने के लिए सीखते हैं। आप प्राकृतिक प्यार को प्रोत्साहित कर सकते हैं कि बीगल्स को जन्म बॉक्स का विस्तार करके या पिल्ले के कूड़े के लिए एक प्लेरूम जैसे अतिरिक्त स्थान बनाने के द्वारा अन्वेषण के लिए है। एक बार वे 8 सप्ताह की आयु तक पहुंचने के बाद आप उन्हें अपनी मां से अलग कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अति सक्रिय बीगलअति सक्रिय बीगल
एक बीगल का व्यवहार गुणएक बीगल का व्यवहार गुण
पैदा हुई कुतिया का व्यवहारपैदा हुई कुतिया का व्यवहार
Pomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करेंPomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करें
बीगल में पीठ दर्दबीगल में पीठ दर्द
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
कुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नलकुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नल
कैसे पता चलेगा कि एक कुतिया जन्म देने जा रहा है या नहींकैसे पता चलेगा कि एक कुतिया जन्म देने जा रहा है या नहीं
एक बीगल पिल्ला किस उम्र में शुरू होता है?एक बीगल पिल्ला किस उम्र में शुरू होता है?
वयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना हैवयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना है
» » नवजात बीगल पिल्ले
© 2021 taktomguru.com