taktomguru.com

बड़े नस्ल कुत्तों को कैसे खिलाया जाए

हम किस दौड़ के बारे में बात कर रहे हैं?

विशाल नस्लों को 67 सेमी से अधिक माना जाता है। ऊंचाई - अर्थात, जर्मन डोगे, रूसी ग्रेहाउंड, पायरीनान माउंटेन, रोट्टवेइलर, सेंट बर्नार्ड, जायंट स्केनौज़र, न्यूफाउंडलैंड, बुल्मास्टिफ़, आयरिश हाउंड इत्यादि के उदाहरण हैं। और इसी तरह के आयामों का कोई भी mestizo। हालांकि, इस काम में 40 से 50 सेमी के बीच बड़े कुत्तों को भी शामिल किया जाना चाहिए। ऊंचाई, जिनकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं दिग्गजों के समान हैं।

rottweiler

वे इतने नाजुक क्यों हैं?

उनके विशाल आकार और ताकत के बावजूद, इन कुत्ते के लोग विशेष रूप से पौष्टिक दृष्टिकोण से नाजुक होते हैं। इसका विकास वक्र आश्चर्यजनक है: वे काफी कम वजन से पैदा होते हैं और एक तीव्र और लंबे विकास का सामना करते हैं जो आम तौर पर डेढ़ साल तक खत्म नहीं होता है। इसलिए, भविष्य में स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए इस अवधि के दौरान सावधानी बरतनी चाहिए। उदाहरण के लिए, एक विचार प्राप्त करने के लिए, सैन बर्नार्डो पिल्ला का मामला लें जो 800 ग्राम के बीच होता है। और 1 किलो। वजन- तीन महीने से भी कम समय में यह 25 किलोग्राम तक पहुंच जाएगा.- छः पर इसका वजन 40 किलोग्राम होगा, और 18 महीने में, 60 से 70 किलो के बीच। एक कठोर वृद्धि, यदि आपकी आवश्यकताओं के अनुसार पोषक तत्वों के इनपुट द्वारा मुआवजा नहीं दिया जाता है, तो मांसपेशियों, हड्डियों और सभी के ऊपर, जोड़ों पर इसका टोल ले जाएगा।

सान बर्नार्डो

बड़े लोगों के लिए अधिक खाना?

नहीं, कभी नहीं। जाहिर है, एक सैन बर्नार्डो पिल्ला चिहुआहुआ से अधिक खाती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इसे पहाड़ों और भोजन के पहाड़ों की आवश्यकता होती है। आपको जो चाहिए वह पोषक तत्वों की एक बड़ी आपूर्ति है, जो आवश्यक रूप से प्रति दिन अतिरिक्त मात्रा में ग्राम के रूप में अनुवाद नहीं करता है। सब कुछ प्रशासित भोजन योजना पर निर्भर करता है और केवल एक ही है जो संरचना में संतुलन के लिए उपयुक्त है।

भोजन कटोरा




क्या आहार उन्हें सूट?

बड़े कुत्तों के लिए एक विशिष्ट भोजन के रूप में, खाद्य निर्माताओं द्वारा पेश की गई विविधता। इन उत्पादों का निर्माण हमारे कुत्ते की विकास आवश्यकताओं को प्रतिसाद देता है और आपके शरीर के विकास के दौरान उन आवश्यकताओं को शामिल करेगा जो आपको फ़ीड की गेंदों के पहाड़ों के साथ क्रैम किए बिना और पाचन विकारों को पीड़ित करने की संभावनाओं को कम करता है। हालांकि, अगर आप एक ही प्राप्त करता है, तो मैं इसे चिहुआहुआ पिल्ला, एक सामान्य आकार और इसलिए पोषक तत्वों की different- संतुलन लेता है, खाते हैं, खाने के और खाने, लेकिन अपने शरीर को पोषक तत्वों की मात्रा से संतुष्ट नहीं हो जाएगा लगता है प्राप्त करता है। विकास की इसकी दर तार्किक नहीं होगी और यह सही ढंग से विकसित नहीं होगी।

यदि आप अच्छी तरह से नहीं खाते हैं, तो क्या हो सकता है?

कई चीजें अपर्याप्त थिंक प्राप्त San Bernardo के मामले के साथ सतत, आप और अधिक खाने के लिए अपने शरीर की मांगों और खाद्य अधिभार ऐसे अपच, दस्त या बहुत गंभीर मोड़ पेट ... यहां तक ​​कि मोटापे के रूप में पाचन संबंधी विकार पैदा करता है और इस प्रकार की पूरा करने की आवश्यकता प्रतियां अतिरिक्त किलो नकारात्मक प्रभावित हड्डियों और जोड़ों अतिरिक्त द्वारा कार्य करने के लिए वजन उन हिप dysplasia होने का खतरा उल्लेख करने के लिए नहीं कर पा रहे हैं।

क्या उन्हें पूरक की आवश्यकता है?

किसी अवधारणा के तहत। यद्यपि अधिकतर मालिक अच्छे इरादे से करते हैं, कैल्शियम, फास्फोरस, विटामिन, ... की संतुलित खुराक के लिए अतिरिक्त आहार गंभीर विकार भी पैदा करेगा। इसीलिए यह अनुकूल नहीं तार्किक या मालिक - पोषण के अध्ययन और के रूप में संकेत डेटा अनुसार, चारा विकास कैल्शियम से अधिक 1.8% (सूखा) या 1.6% फास्फोरस (सूखा पदार्थ) नहीं होना चाहिए अतिरिक्त खुराक जोड़कर इन प्रतिशतों को तोड़ दें।

अन्य महत्वपूर्ण उपाय?

न केवल उसे सही भोजन देने के लिए पर्याप्त है, कुछ दिशानिर्देशों का अभ्यास करना भी अच्छा है:

  • भोजन विज्ञापन libitum यह हानिकारक है, क्योंकि यह के पक्ष में अधिक वजन, अपच और पेट मरोड़ (यह शरीर आउटलेट और इनलेट -píloro- ही -cardias- में एक रुकावट के उत्पादन पर ही घूमता है)। सबसे उचित है कि तीन में अपने राशन को वितरित करना एक दिन लेता है: सुबह, दोपहर और शाम।
  • खाने से पहले या बाद में व्यायाम व्यायाम पेट में घुमाव का कारण बन सकता है।
  • विशाल नस्ल पिल्लों को एक विशेष फीडर की आवश्यकता नहीं होती है, हालांकि, वयस्कों को एक ही ऊंचाई पर लगभग एक की आवश्यकता होती है ताकि उन्हें अपनी स्थिति को मजबूर नहीं किया जा सके, इस प्रकार अधिक हवा का सेवन पैदा हो और इसलिए जोखिम भी हो एक पेट मोड़ पीड़ित। आजकल विशेष दुकानों में समायोज्य कटोरे और पीने के कटोरे हैं।
  • आपको जानवर की उम्र और वजन के अनुसार दैनिक मात्रा समायोजित करना होगा। निर्माता की सिफारिशों का पालन करें या बेहतर, अभी तक, पशुचिकित्सक, इस पहलू में, राशन में अत्यधिक मात्रा या कमी से बचें।
  • व्यायाम के लिए रूप में, हम विकास चरण अति न करना चाहिए: भूल नहीं है कि आपके शरीर का गठन किया जा रहा है और छलांग अतिरंजित या लंबे समय तक तनाव, नेतृत्व कर सकते हैं विशेष रूप से विशाल नमूनों, गंभीर musculoskeletal विकारों में।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सान बर्नार्डोकुत्ते नस्लों | सान बर्नार्डो
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
विशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैंविशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैं
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
एक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों सेएक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों से
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
» » बड़े नस्ल कुत्तों को कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com