taktomguru.com

पर्यावरण दुर्घटनाएं

पर्यावरण संबंधी दुर्घटनाएं
कुत्ते के पर्यावरणीय कारकों के संपर्क में बड़ी संख्या में पैथोलॉजीज हैं जो उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं: जला, हाइपोथर्मिया, ठंड, श्वास, दूसरों के बीच।
जलता है




वे बिजली धाराओं, घर्षण द्वारा, लौ द्वारा, सीधे गर्मी से, उबलते पानी के साथ-साथ संक्षारक शक्ति वाले रासायनिक उत्पादों द्वारा उत्पादित किया जा सकता है। आम तौर पर जीभ पर या मुंह में इलेक्ट्रिक जलन होती है। जो लोग सीधे गर्मी द्वारा उत्पादित होते हैं वे आमतौर पर रेडिएटर, इलेक्ट्रिक कंबल इत्यादि होते हैं। विशेष रूप से गंभीर जलन उन उबलते पानी के कारण होते हैं क्योंकि वे आम तौर पर जानवर की त्वचा का एक बड़ा हिस्सा घायल करते हैं।



अनुसार तीव्रता वे सतही (केवल बाल और बाह्य त्वचा का हिस्सा), आंशिक (एपिडर्मिस और डर्मिस का हिस्सा सभी को प्रभावित) और पूर्ण मोटाई (त्वचा की सभी परतों को प्रभावित करने वाले) में विभाजित हैं।



हीपोथेरमीया



हाइपोथर्मिया शरीर के तापमान में गहरा कमी है। हाइपोथर्मिया के कारण पैथोलॉजिकल हो सकते हैं, यानी, जानवर किसी बीमारी से प्रभावित होता है जो इस लक्षण का कारण बनता है। दूसरी तरफ, ठंडे वातावरण में लंबे समय तक संपर्क के कारण हाइपोथर्मिया का इलाज यहां विशेष रूप से किया जाएगा। नहीं बहुत बार क्योंकि कुत्तों मनुष्यों की तुलना में ठंडा करने के लिए एक अधिक से अधिक प्रतिरोध है, लेकिन वे हाइपोथर्मिया ग्रस्त हो सकते हैं जो उन लोगों के युवा व्यक्तियों में या रोगियों जिसका तापमान प्रभावित हो सकता है में स्थिर किया गया है।



एक बार कुत्ते का तापमान गिर गया है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे बाहरी गर्मी (रेडिएटर, इलेक्ट्रिक कंबल ...) और पहले गर्म सीरम के अंतःशिरा प्रशासन के साथ उठाया जाए।



ठंड



पशु ऊतक को अत्यधिक ठंड के तीव्र और लंबे समय तक एक्सपोजर द्वारा जमे हुए किया जा सकता है - उस स्थिति में जब क्षेत्र खराब हो जाने के बाद जमे हुए क्षेत्र को गहरे घाव के रूप में माना जाना चाहिए। प्रभावित ऊतक को हटाने के लिए यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह अंदर की रक्षा करता है। संभव माध्यमिक जीवाणु संक्रमण से बचने के लिए एंटीबायोटिक का उपयोग अनिवार्य है।



साँस लेने



उनके पास एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटनाएं नहीं हैं, लेकिन जब वे होती हैं तो वे आम तौर पर एक गंभीर नैदानिक ​​तस्वीर पेश करते हैं। लंबे समय तक धूम्रपान साँस लेना, उदाहरण के लिए, एक बारबेक्यू, ऊपरी श्वास नलिका, ग्रसनीशोथ / लैरींगाइटिस प्रकार, या मध्यम और इंटीरियर में के रोगों, tracheitis / ब्रोंकाइटिस के रूप में हो सकता है।



इनहेलेशन के मामले में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जितनी जल्दी हो सके वेंटिलेशन और रक्त परिसंचरण के कार्यों के लिए उपयुक्त स्थितियों को बहाल करना।



intoxications






यह देखते हुए कि कुछ लोग मेडिकल पर्चे के बिना अपने पालतू जानवरों को दवा लेना पसंद करते हैं, वहां एक जोखिम है कि उन्हें मानव रोगों को ठीक करने के लिए उपयुक्त कुछ दवा दी जाएगी लेकिन यह कुत्तों के लिए हानिकारक हो सकती है। यह एस्पिरिन के मामले है (coagulatoria देरी समारोह और रक्त जिगर विषाक्तता पैदा करता है) और एसिटामिनोफेन (एक उच्च खुराक जिगर और लाल रक्त कोशिकाओं को नुकसान हो सकता है)।



कैटरपिलर



वसंत के मालिक, कैटरपिलर कुछ पदार्थों को अलग करते हैं जिनके लिए कुत्ता एलर्जी हो सकता है, इसी कारण से घातक हस्तक्षेप घातक परिणामों से बचने के लिए जरूरी होना चाहिए। सबसे आम और खतरनाक प्रजातियां जुलूस (पाइंस का परजीवी) है, जो रक्षात्मक उपाय के रूप में एक कास्टिक पदार्थ को गुप्त करती है। जहर के संपर्क में आने पर जीव हिस्टामाइन नामक पदार्थ को गुप्त करता है, जो सूजन का कारण है। यदि कुत्ता कुछ कैटरपिलर में प्रवेश करने के लिए आता है और एलर्जी प्रतिक्रिया होती है जो फेरनक्स को आग लगती है, तो यह क्षीण हो सकती है।



पौधों



अच्छे मौसम में कई पौधों की प्रजातियों के पुनरुत्थान के आने अगर कुत्ते की उत्सुकता में खाने के कुछ खाने सब्जी पदार्थों के लिए कि विषाक्तता किसी तरह का हो सकता है, दृष्टिकोण के साथ, इसके अलावा, अनावश्यक और अस्वस्थ होता है । चूंकि चोट की गंभीरता विषाक्त पदार्थों और इसकी मात्रा के आधार पर भिन्न होती है, इसलिए कुत्ते को सब्जी पदार्थ को झूठी धारणा में खाने से रोकने के लिए सबसे अच्छा है कि इसे शुद्ध किया जा रहा है।



tenons



एक बार कुछ मौसमी पौधे सूख जाते हैं, कान उत्पन्न होते हैं। इन्हें जानवरों के अक्षीय क्षेत्र में, अंगुलियों के बीच या कान के अंदर दर्ज किया जा सकता है। इसकी संरचना के कारण, जब कुत्ता उन्हें हटाने की कोशिश करता है, तो उन्हें त्वचा में चिपकाना पड़ता है, जो स्थानीय प्रकृति के ओटिटिस या कटनीस संक्रमण का कारण बन सकता है जिसे उचित तरीके से इलाज किया जाना चाहिए।



एलर्जी



(जैसे पराग और धूल के कण के रूप में कुछ एलर्जी की साँस लेना,) और संपर्क एलर्जी (त्वचा के लिए कुछ एजेंटों के निरंतर संपर्क में atopy उदाहरण के लिए, चिपकने: एलर्जी एक तेजी से सामान्य हालत कर रहे हैं और दो बुनियादी प्रकार अलग , पेंटिंग्स और कपड़े)। जिस उम्र पर एटॉपी होती है वह एक से पांच साल तक होती है और आमतौर पर मौसमी घटनाएं होती हैं।



इस तरह जलता है, हाइपोथर्मिया और साँस लेने खाता है कि अधिक से अधिक प्रमुख पर्यावरणीय कारकों के प्रदर्शन की अवधि में किया गया है किया जाना चाहिए के रूप में चोट लगने की घटनाएं चोटों है कि वे इस प्रकार घातक करने के लिए हल्के माना cause- कर सकते हैं। इस खंड में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि समस्या को हल करने के लिए हस्तक्षेप सबसे कम संभव समय में किया जाता है।



पैरासिटामोल और एस्पिरिन विषाक्तता पैदा कर सकता है, पहले मामले में विषाक्त राशि के वजन के प्रति किलो 163 मिलीग्राम है, और दूसरे मामले में, वजन का किलो प्रति 50 मिलीग्राम की।



चॉकलेट में थियोब्रोमाइन नामक एक पदार्थ होता है, जो प्रति किलोग्राम 100 मिलीग्राम से अधिक मात्रा में कैनिन स्वास्थ्य में गंभीर विकार पैदा कर सकता है। यदि आप ध्यान में रखते हैं कि 30 ग्राम चॉकलेट 45 मिलीग्राम थियोब्रोमाइन पर ध्यान केंद्रित करता है, तो आप स्पष्ट रूप से छोटी मात्रा में चॉकलेट देख सकते हैं जो कुत्ते के लिए खतरनाक हो सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कोल्ली की नाककुत्तों में कोल्ली की नाक
घर पर कुत्ते की रोकथाम रोकता हैघर पर कुत्ते की रोकथाम रोकता है
कुत्ता जलता हैकुत्ता जलता है
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
कुत्तों में जलनकुत्तों में जलन
ऑस्ट्रेलियाई वन्यजीवन: "स्पंज"।ऑस्ट्रेलियाई वन्यजीवन: "स्पंज"।
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
बाहरी परजीवी जो आपकी बिल्ली की त्वचा को प्रभावित करते हैंबाहरी परजीवी जो आपकी बिल्ली की त्वचा को प्रभावित करते हैं
त्वचा के रोगत्वचा के रोग
हाइपोथर्मिया के साथ पिल्ला के साथ क्या करना हैहाइपोथर्मिया के साथ पिल्ला के साथ क्या करना है
» » पर्यावरण दुर्घटनाएं
© 2021 taktomguru.com