taktomguru.com

वयस्क कुत्तों के लिए भोजन

दो पॉइंटर्सIquest- क्या हमारा सबसे अच्छा दोस्त अच्छी तरह से खाते हैं? वयस्क कुत्ते का खाना घर से तैयार भोजन के लिए विकसित हुआ है। कुत्ते के भोजन के पीछे एक पूरा उद्योग है, जो सुपरमार्केट, विशेष दुकानों और पशु चिकित्सा क्लीनिक के अलमारियों पर अधिक जगह पर कब्जा कर लेता है। iquest- लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अपने कुत्ते को क्या दे रहे हैं?

कुत्तों के लिए पहला बिस्कुट 1860 में अमेरिकी जेम्स स्प्राट द्वारा उत्पादित किया गया था, जिन्होंने बीसवीं शताब्दी के प्रारंभिक वर्षों में संयुक्त राज्य अमेरिका में इसे बेच दिया था। लेकिन स्पेन में, कुछ साल पहले तक, कुत्तों ने विशेष रूप से उनके लिए या अन्य मामलों में, अपने मालिकों के भोजन के अवशेषों पर भोजन तैयार किया था। आजकल, हमारे जीवन और हमारे रीति-रिवाजों में बदलाव का मतलब है कि हमारे कुत्तों के लिए दोनों लोगों के भोजन और भोजन तैयार किए जाते हैं। कुत्ता खाद्य बाजार, जिसके पीछे फ़ीड के शक्तिशाली उद्योग निर्माता और कुत्तों के लिए अन्य पूरक, पहले से ही विशाल है।

Iquest- आज आप क्या खा सकते हैं, टोबी?

यदि आप अपने कुत्ते से यह सवाल पूछते हैं, तो उसे जवाब देने का इंतजार न करें। इसलिए, वयस्क कुत्ते के भोजन का आकलन करते समय उन चीजों में से एक को ध्यान में रखा जाना चाहिए कि वे अपने आहार का चयन नहीं कर पा रहे हैं और उन्हें आवश्यक राशि का चयन न करें। कुत्ते की देखभाल करना मतलब है कि आपके स्वास्थ्य की ज़िम्मेदारी लेना, और भोजन ऐसा कुछ है जो बिना किसी संदेह के, कुत्ते को आकार में रखने में मदद करता है।

एक अच्छा खाना हमारे वफादार दोस्त के लिए यह पूरी तरह से पहले होना चाहिए, जिसमें वह अपनी सभी जरूरतों को पूरा करता है, क्योंकि कई मामलों में यह भोजन का उनका एकमात्र स्रोत है। आपके कुत्ते को स्वास्थ्य की सर्वोत्तम स्थिति में रखने के लिए संरचना को सही अनुपात में सभी आवश्यक पोषक तत्वों के साथ संतुलित किया जाना चाहिए। न ही हमें भोजन से युक्त कैलोरी की मात्रा को भूलना चाहिए। कमी और अतिरिक्त दोनों को आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं।

iexcl- और सावधान रहें! अपनी भावनाओं से दूर मत जाओ। कभी-कभी आपके कुत्ते को जो खाद्य पदार्थ पसंद करते हैं वह आपके लिए सबसे अच्छा नहीं है। लोगों के साथ, सबसे मज़ेदार उत्पाद वे होते हैं जो अधिक वसा या चीनी लेते हैं और इसलिए, सबसे अधिक कैलोरी भी होते हैं। इस प्रकार के भोजन के दुरुपयोग के परिणामस्वरूप वजन में वृद्धि हुई है। यह याद रखना चाहिए कि स्पेन में लगभग 50% कुत्ते अधिक वजन वाले होते हैं।




तो यह चुनना बहुत महत्वपूर्ण है अपने कुत्ते के लिए भोजन जो स्वस्थ है और साथ ही स्वादिष्ट है.

आप अपने कुत्ते को सूखा भोजन देते हैं हमारी सलाह है कि आप पैकेजिंग खरीद कि अपने कुत्ते को एक महीने के बारे में में उपभोग कर सकते हैं, क्योंकि एक बार सुगंध और स्वाद खो खोला और कोई दिखाई मोल्ड और अन्य विषैले पदार्थ जो स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है बढ़ सकता है कुत्ते।

संक्षेप में, अपने कुत्ते के लिए भोजन चुनते समय सावधान रहें। ऐसे कई कुत्ते के खाद्य पदार्थ हैं जिनके पास स्वीकार्य गुणवत्ता नहीं है क्योंकि वे कुत्ते की दैनिक जरूरतों को कवर नहीं करते हैं। खरीदने से पहले लेबल पर सावधानी से देखो क्योंकि एक या दूसरे फ़ीड के बीच गुणवत्ता में बड़े अंतर हैं।

वयस्क कुत्ते के भोजन पर अधिक लेख:

कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन
कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए खाद्य गाइड

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन और Iquest- क्या आप जानते हैं कि आप क्या खाना दे रहे हैं? औद्योगिक कुत्ते के भोजन के…कुत्ते के भोजन और Iquest- क्या आप जानते हैं कि आप क्या खाना दे रहे हैं? औद्योगिक कुत्ते के भोजन के…
कुत्तों को अधिक वजन से धमकी दी जाती हैकुत्तों को अधिक वजन से धमकी दी जाती है
कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजनकुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन
कुत्ता खाना | और Iquest- एक अच्छा कुत्ता खाना क्या होना चाहिए?कुत्ता खाना | और Iquest- एक अच्छा कुत्ता खाना क्या होना चाहिए?
मेरा कुत्ता अधिक वजन और Iquest है- मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता अधिक वजन और Iquest है- मुझे क्या करना चाहिए?
कुत्ते के भोजन के इस ब्रांड से सावधान रहें!कुत्ते के भोजन के इस ब्रांड से सावधान रहें!
कुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करेंकुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करें
वयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलनावयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलना
कुत्तों को खिलाने में आंत के लाभकुत्तों को खिलाने में आंत के लाभ
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
» » वयस्क कुत्तों के लिए भोजन
© 2021 taktomguru.com