taktomguru.com

कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाए

कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाएं

कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाएं

एक ही कमरे में Iquest-बिल्लियों और कुत्तों? एक लड़ाई के लिए प्रतीक्षा करें iquest- क्या यह एक और पुरानी पूर्वाग्रह है? आपके घर के लाभ के लिए, हमने आपको एक ही छत के नीचे बिल्लियों और कुत्तों को एकीकृत करने में मदद करने के लिए कुछ सुझाव संकलित किए हैं और आपको आवश्यक मन की शांति खोजने में मदद करते हैं।

बिल्लियों और कुत्तों को साथ मिलना एक चुनौती हो सकती है। और यह विशेष रूप से सच है यदि दोनों में से एक दूसरे के बाद आपके घर में शामिल हो जाता है। यह ज्ञात है कि नवागंतुक अराजकता के संभावित कारण हैं, और फेलिन और कुत्ते के संयोजन एकीकरण प्रक्रिया में जटिलता जोड़ सकते हैं।

इस कारण से, यदि आप अपने कुत्ते और बिल्लियों के साथ मिलना चाहते हैं, तो आपको निम्न युक्तियों के साथ अच्छी तरह से तैयार करना चाहिए।

Iquest- बिल्लियों वास्तव में कुत्तों के साथ दोस्त हो सकता है?

सच्चाई यह है कि कोई भी जवाब नहीं है। अधिकांश समय यह इस पर निर्भर करता है:

-आपकी बिल्ली और आपके कुत्ते की उम्र और व्यक्तित्व
-नवागंतुक की आयु और व्यक्तित्व
-बिल्लियों और कुत्तों के पास आपके घर में पहुंचने वाली जगह है
-आपके द्वारा एकीकरण प्रक्रिया में निवेश करने का समय और समर्पण
-आम तौर पर, कुत्ते के घर में बिल्ली का स्वागत करना आसान होता है क्योंकि कुत्ता बिल्ली को एक पैक जानवर के रूप में देखता है। लेकिन, iquest- कुत्तों और बिल्लियों को एक ही छत के नीचे सफलतापूर्वक कैसे एकीकृत किया जा सकता है?

एक घर के नीचे बिल्लियों और कुत्तों में शामिल होने के लिए सुझाव

ऐसा कोई कारण नहीं है कि आपको बिल्ली और कुत्ते दोनों को अपनाना क्यों नहीं चाहिए, जो आवश्यक है वह समर्पण और देखभाल है। अपने जीवन को आसान बनाने के लिए, एक बिल्ली और कुत्ते को एक ही छत के नीचे एकीकृत करने की प्रक्रिया के दौरान कुछ सुझाव दिए गए हैं।

-अपनी बिल्ली और अपने कुत्ते के लिए बराबर समय बनाओ

यदि आप अपने परिवार में कुत्ते और बिल्ली दोनों रखने की सोच रहे हैं, iexcl- आप पालतू जानवरों का एक असली प्रेमी होना चाहिए! लेकिन जितना स्वाभाविक लगता है, एक चीज जिसे आप नहीं भूलना चाहिए, वह अपने कुत्ते और अपनी बिल्ली दोनों को जिस तरह से चाहिए उसे ध्यान देना है। यदि आप बिल्ली के साथ रहने के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप कुत्ते को ध्यान देने की इच्छा से परिचित हो सकते हैं या नहीं।

-बहिष्करण क्षेत्र को परिभाषित और सम्मान करें

यदि कोई बिल्ली घर में शामिल हो जाती है जहां एक कुत्ता रहता है, तो बिल्ली को एक विशेष कमरे में रखा जाना चाहिए जहां कुत्ते के पास पहुंच न हो। विशेष रूप से पहले महीनों के दौरान, यह बिल्ली की चिंता को कम करेगा और बिल्ली को तनाव महसूस करने से रोक देगा। सुनिश्चित करें कि बिल्ली कूड़े का डिब्बा आपके कुत्ते के लिए एक पूर्ण निकास क्षेत्र है और कुत्ते और बिल्ली के खाने वाले कटोरे को अलग करता है।

-कुत्ते और बिल्ली को एक ही समय में खिलाओ




सबसे पहले, भोजन एक साथ खर्च करने से आपके कुत्ते और आपकी बिल्ली को सामाजिक बनाने में मदद मिल सकती है। लेकिन सावधान रहें: जब आप अपने कुत्ते और अपनी बिल्ली को खिलाते हैं, तो खाने के दौरान बिल्ली को कुत्ते से दूर रखना चाहिए। अपने बिल्ली के खाने के कंटेनर को बंद दरवाजे के बहुत करीब टेस्ट करें और रखें, जबकि कुत्ते की फूड प्लेट दूसरी तरफ है।

बिल्लियों और कुत्तों को दूसरी गंध गंध कर सकते हैं। अगर वे एक-दूसरे की गंध करते हैं, जबकि बिल्ली और कुत्ते आराम से और खुश होते हैं, तो वे एक-दूसरे को स्वीकार करने की अधिक संभावना रखते हैं। गंध की मान्यता और स्वीकृति का समर्थन करने का एक और अच्छा विचार पालतू जानवरों के बिस्तर को बदलने का कार्य है।

-उन्हें एक-दूसरे को जानने में मदद करने के लिए कुछ समय दें

जब आप पहली बार एक बिल्ली और कुत्ते की एक ही छत के नीचे बैठक आयोजित करते हैं, तो आपको अकेला नहीं होना चाहिए। बिल्लियों और कुत्तों के बीच पहली बैठकों के दौरान आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें। दोनों जानवर असहज महसूस कर सकते हैं और आप और दूसरा व्यक्ति दोनों के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य करेगा।

-अपने पालतू जानवरों के व्यवहार की निगरानी करें

उनके बीच पहले मुठभेड़ों के दौरान दोनों जानवरों की प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित करें। आम तौर पर, यह सलाह दी जाती है कि अपने कुत्ते और अपनी बिल्ली के बीच पहले मुठभेड़ों के लिए एक बच्चे के दरवाजे का उपयोग करें। यह सभी संभावित अप्रत्याशित प्रतिक्रियाओं के खिलाफ सावधानी बरतनी है। यदि कुत्ता अत्यधिक छाल या थरथरा शुरू कर देता है, तो आपका काम कुत्ते को शांत और विचलित रखना होगा। अगर बिल्ली के कान कान होते हैं, तो बिना पूंछ के पूंछ को चलाता है और कम स्थिति रखता है, यह शायद संकेत है कि आपको मुठभेड़ को धीमा करना चाहिए या एक चक्कर लगाना चाहिए।

-मत भूलना: बिल्लियों और कुत्तों के पास अलग-अलग व्यक्तित्व हैं

उपर्युक्त युक्तियां सामान्य व्यवहार हैं जिनका उपयोग तब किया जा सकता है जब एक छत के नीचे बिल्लियों और कुत्तों की अनुमति दी जाती है। हालांकि, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने कुत्ते और अपनी बिल्ली के सफल समाजीकरण में कितना प्रयास करते हैं, चीजें अनिवार्य रूप से गलत हो सकती हैं। और जब ऐसा होता है, व्यक्तित्व लक्षणों के कारण यह अधिक संभावना है। आखिर में नए कुत्ते या बिल्ली को अपने घर में स्वागत करने का फैसला करने से पहले नवागत के साथ कुछ समय बिताने की सलाह दी जाती है। जब आप करते हैं, तो अपने पालतू जानवर के व्यक्तित्व लक्षणों को ध्यान में रखें।

-शांत रहने के लिए याद रखें

आखिरकार, एकीकरण प्रक्रिया के दौरान, iexcl- आप ही हैं जो इस की सफलता में विश्वास करना चाहिए! निर्णय के बारे में आश्वस्त रहें और आपका कुत्ता और बिल्ली इसे महसूस करेगी। iexcl- आपकी भावनाओं और शांत ऊर्जा का नव निर्मित बालों वाले परिवार के सामान्य वातावरण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा!

क्या आपको लगता है कि सह-अस्तित्व संभव है? ......

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिएपालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
कुत्तों और बिल्लियों के बीच खेलकुत्तों और बिल्लियों के बीच खेल
बिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथीबिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथी
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
एक बिल्ली का बच्चा अपनानेएक बिल्ली का बच्चा अपनाने
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
» » कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाए
© 2021 taktomguru.com