taktomguru.com

क्या एक शिबा इनू अन्य कुत्तों के साथ लड़ सकता है?

शिबा इनूयदि आप काफी देर तक जीते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जिसे आप पसंद नहीं करते हैं। शिबा इनू के साथ एक ही बात होती है। शिबा इनू की स्थिति की ओर रुख स्वभाव के बजाए स्थिति और गठन पर निर्भर करेगा।

स्वभाव. जबकि प्रत्येक शिबा इनू के पास एक अद्वितीय व्यक्तित्व है, पूरी तरह से दौड़ टकराव पसंद नहीं करती है- हालांकि, इन छोटे कुत्तों को भी पीछे हटना पसंद नहीं है। जब किसी लड़ाई का सामना करना पड़ता है तो वे सबसे बड़े कुत्ते के बारे में भूलने और विरोधियों का सामना करने के लिए प्रवण होते हैं जो आकार के दोगुने होते हैं। दूसरे कुत्ते को आशा है कि वह वापस आ जाएगा: अगर वह उसके बारे में है, तो वे लड़ेंगे, लेकिन वह नहीं करना पसंद करेंगे।

समाजीकरण. प्रारंभिक सामाजिककरण dogfighting से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। जब एक शिबा इनू समझता है कि आप उसे अन्य कुत्तों के साथ गैर आक्रामक व्यवहार करने की उम्मीद करते हैं, तो वह पहले या अन्य कुत्तों का सामना करने से बच जाएगा। बच्चों के साथ, सामाजिककरण आपको उन नियमों का सेट सिखाता है जिन्हें आप अनुसरण करने की उम्मीद करते हैं। अपने शिबा इनू को सामाजिक बनाना शुरू करें क्योंकि वह एक पिल्ला है ताकि आप उसे सुरक्षित और पर्यवेक्षित वातावरण में अन्य कुत्तों के साथ पेश करके अच्छे नतीजे प्राप्त कर सकें।




व्याकुलता. यदि आप अपने शिबा इनू और दूसरे कुत्ते के बीच लड़ाई के गर्भावस्था का पता लगाते हैं, तो अपने पालतू जानवर को और अधिक रोचक तरीके से विचलित करने का प्रयास करें। अपनी शारीरिक भाषा को देखो ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि क्या कोई संभावना है कि वे एक लड़ाई करेंगे। यदि कान वापस आ गए हैं या बाल पीठ पर घूम रहे हैं, तो यह एक संकेत है कि कुछ बुरा होने वाला है। जानवरों को अलग रखने के लिए अपने पालतू जानवर के पसंदीदा खिलौने, व्यवहार और दूरी का उपयोग करें और इसलिए वे शांत हो सकते हैं। यदि आप सार्वजनिक स्थान पर हैं और कुत्तों को झटके हैं, तो उन्हें अलग रखना एक समस्या नहीं होनी चाहिए। चिल्लाने या इसे अनुपयुक्त तरीके से इलाज करने से बचें क्योंकि अधिकांश इनु शिबास दुर्व्यवहार के लिए अच्छा जवाब नहीं देते हैं।

उन्हें अलग करें. हालांकि कुछ कुत्ते के झगड़े से बचा जा सकता है, अन्य लोग उन्हें उम्मीद किए बिना आते हैं। असली लड़ाई के बीच में अपने पालतू जानवर को देखना खतरनाक है और आपकी पहली प्रवृत्ति इसे नुकसान से बचाने के लिए हो सकती है, लेकिन लड़ाई को तोड़ने की कोशिश करते समय पहली प्राथमिकता सुरक्षित रहनी चाहिए। कुत्तों के बीच खुद को फेंकने से बचें: आपको काटा या खरोंच किया जा सकता है। इसके बजाए, उन पर एक कंबल फेंक दें या दूर से नली के साथ पानी फेंक दें। लक्ष्य चोट के बिना दोनों पालतू जानवरों के बीच तनाव तोड़ना है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
कुत्तों जो बहुत कम छालकुत्तों जो बहुत कम छाल
क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
शिबा इनूशिबा इनू
एक बीगल का व्यवहार गुणएक बीगल का व्यवहार गुण
पिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्वपिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्व
कुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता हैकुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता है
एक शिबा inu पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक शिबा inu पिल्ला की देखभाल कैसे करें
एक तेज pei में आक्रामकता की समस्याएं।एक तेज pei में आक्रामकता की समस्याएं।
शिबा इनूशिबा इनू
» » क्या एक शिबा इनू अन्य कुत्तों के साथ लड़ सकता है?
© 2021 taktomguru.com