taktomguru.com

पिल्ला और वयस्क कुत्ते के बीच झगड़े

कई घरों में जहां पहले से ही एक वयस्क कुत्ता है, एक पिल्ला का निगमन धीरे-धीरे किया जाना चाहिए।
प्रस्तुतिकरण उन्हें एक तटस्थ क्षेत्र, जैसे कि पार्क या किसी मित्र के घर में बनाने के लिए अधिक उचित होगा, ताकि परिवार के नए सदस्य से मिलने के समय वयस्क कुत्ता अधिक खुलेगा। डरो मत, अगर हर बार एक बार लड़ाई या उनके बीच लड़ाई होती है, तो यह सबसे सामान्य है, लेकिन यह बेहतर है कि आप इसके लिए तैयार हों।
जब आप पिल्ला और वयस्क कुत्ते के बीच लड़ाई शुरू करते हैं, तो आपको कम से कम चिंता नहीं करनी चाहिए। वास्तव में, यह बहुत सकारात्मक है कि वयस्क कुत्ता पिल्ला की सीमा को चिह्नित करता है, यह अच्छा है कि एक छोटी उम्र से वह उसे सिखा रहा है कि उस परिवार के भीतर उसकी भूमिका क्या है। वयस्क कुत्ते की श्रेष्ठता आपको पिल्ला को जमा करने की दिशा में शिक्षित करने में मदद करेगी, और यह आपके सामाजिककरण पर बहुत अच्छा प्रभाव होगा।
जब पिल्ला छोटा होता है, तो वयस्क कुत्ता पिल्ला के किसी भी शरारत पर उसे grunts, छाल और चेतावनियों (दबाव के बिना काटने) के साथ चिह्नित करने की कोशिश करेगा। समस्या बाद में आ जाएगी, जब पिल्ला पहले से ही वयस्क की तरह दिखती है, और वयस्क कुत्ता अब मूर्ख नहीं है। वास्तव में, पिल्ला का व्यवहार बकवास नहीं होगा और यदि आप बचपन से अच्छी तरह से शिक्षित नहीं हुए हैं, तो पदानुक्रम के लिए पहले झगड़े और झगड़े शुरू कर सकते हैं।
आप कैसे मदद कर सकते हैं? चूंकि पिल्ला छोटा है, वयस्क कुत्ते को नेतृत्व के दिशानिर्देशों के संबंध में उसके प्रभुत्व को चिह्नित करने में मदद करता है (पिल्ला के सामने खाने के लिए, पिल्ला के सामने जाने वाली सवारी के दौरान)।
जब पिल्ला पहले से ही वयस्क की तरह दिखता है, और झगड़े पहले से ही वयस्क झगड़े होने लग रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि उनके बीच झगड़े और झगड़े दोनों के लिंग के आधार पर अलग हैं:
  • यदि झगड़े या झगड़े दो पुरुषों के बीच हैं, तो आपको चिंता नहीं करनी चाहिए। वे लगातार लेकिन खतरनाक नहीं होंगे, क्योंकि इस प्रकार के झगड़े पदानुक्रम द्वारा दिए जाते हैं, और आम तौर पर काटने का दबाव चेतावनी देता है (वे चिह्नित करने की कोशिश करते हैं, क्षति के लिए नहीं)। इन मामलों में, उन्हें बेहतर करने के लिए बेहतर है और वे स्वयं अपने मतभेदों को ठीक करते हैं।
  • यदि झगड़े या झगड़े मादाओं के बीच हैं, तो चिंता करें क्योंकि वे आम तौर पर ज्यादा नहीं लड़ते हैं, लेकिन जब वे करते हैं तो वे झाड़ी के आसपास नहीं हराते हैं: काटने का दबाव मजबूत होता है क्योंकि वे नुकसान पहुंचाते हैं। इस तरह के झगड़े में, सलाह देने योग्य बात यह है कि यदि आप दो लोग हैं, तो प्रत्येक व्यक्ति प्रत्येक कुत्ते के पिछड़े पैर लेता है, मैं उन्हें उठाता हूं, दोनों शांत हो जाता हूं। आदर्श रूप में, प्रत्येक को एक कमरे में ले जाएं। यदि आप अकेले या अकेले हैं, तो आपको उसी तरह से कार्य करना चाहिए, लेकिन हमेशा सबसे प्रमुख महिला के पैर उठाना चाहिए। कभी भी सबसे विनम्र के साथ ऐसा न करें क्योंकि प्रभावी बिना किसी देरी के इसके लिए जायेगा।



  • यदि झगड़े या झगड़े अलग-अलग लिंगों के बीच होते हैं, तो जो हार जाएगा वह हमेशा पुरुष होगा, क्योंकि वह काटने के दबाव को मापने की कोशिश करेगा लेकिन वह नहीं करेगी। इस मामले में, मादा को पिछड़े पैर से ले जाना सबसे अच्छा है, उन्हें उठाओ और उसे वापस ले जाएं। इसके बाद, उसे एक तटस्थ क्षेत्र में ले जाने की कोशिश करें ताकि वह शांत हो जाए।

अब, दौड़ के बारे में अपवाद हैं, क्योंकि यदि हम डोगो अर्जेंटीनो, अमेरिकी स्टैनफोर्डशायर टेरियर, पिट बुल इत्यादि जैसी बहुत ही प्रमुख दौड़ के बारे में बात करते हैं। कि वे अपने जीन में अपने कारण से लड़ने के लिए हैं, वे हमेशा बहुत गंभीर झगड़े होने जा रहे हैं, इसलिए, वे कार्य करते हैं जैसा कि मैंने पहले समझाया है, हमेशा सबसे प्रभावशाली व्यक्ति को हटा रहा है। इस तरह के झगड़े में, कभी अकेले नहीं रहें, हमेशा यह सुनिश्चित करना बेहतर होता है कि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि कुत्ते को अलग करने वाले कई लोग हैं।
अंत में, याद रखें कि जबकि आपका पिल्ला छोटा है, आपको झगड़े के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए। किशोरावस्था से, के बीच 6 और 8 महीने पुरानी, ​​पिल्ला अब इतना छोटा हो सकता है और वयस्क कुत्तों यह एक पिल्ला के रूप में नहीं देख सकेंगे, इसलिए, पहले किसी भी लड़ाई को पिछले पैरों से पकड़ने अलग की पद्धति का अनुसरण अधिक विनम्र हार को खींचने की कोशिश न करें क्योंकि यह आपको काट सकता है, या चीख सकता है क्योंकि आप उन्हें और अधिक उत्तेजित करेंगे।
पिल्ला और वयस्क कुत्ते के बीच का रिश्ता बहुत अच्छा हो सकता है यदि आप उसे एक छोटी उम्र से सिखाते हैं कि उसकी भूमिका उसके परिवार के भीतर है, उसके नए झुंड के। वयस्क कुत्ते को आपकी मदद करें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलनावयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलना
वयस्क कुत्तों के लिए समाजीकरण प्रशिक्षणवयस्क कुत्तों के लिए समाजीकरण प्रशिक्षण
कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
एक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरणएक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरण
पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?
कुत्ते के भोजन बनाम कुत्ते के भोजनकुत्ते के भोजन बनाम कुत्ते के भोजन
घर पर एक और कुत्ते का आगमनघर पर एक और कुत्ते का आगमन
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
अपने पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना हैअपने पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना है
» » पिल्ला और वयस्क कुत्ते के बीच झगड़े
© 2021 taktomguru.com