taktomguru.com

एक ही घर में रहने वाले पायरेनी के पर्वत कुत्तों के बीच आक्रमण

pyrenees के कुत्तेपायरेनीज़ का माउंटेन डॉग एक बड़ा और शक्तिशाली मवेशी कीपर है। यह नस्ल सुरक्षात्मक और सुरक्षित है। अन्य कुत्तों की ओर आक्रमण उनके प्राकृतिक व्यक्तित्व के साथ असंगत है। इसके बावजूद, कुछ पर्यावरणीय कारक इस सौम्य विशालकाय में अवांछित आक्रामकता का कारण बन सकते हैं।

क्षेत्रीय आक्रामकता. चूंकि यह कुत्ता एक मवेशी कीपर है, इसलिए वह अपने झुंड के लिए संभावित संभावित खतरों के स्वाभाविक रूप से अविश्वसनीय और संदिग्ध है। घरेलू संदर्भ में आप अपने परिवार को अपने झुंड के रूप में देखेंगे। यदि एक नया कुत्ता, एक ही नस्ल में से एक, घर में पेश किया जाता है, तो प्यरेनीज़ का माउंटेन डॉग अपने क्षेत्र और उसके झुंड के संरक्षक बन सकता है। यदि आक्रामकता दो कुत्तों के बीच है जो एक साथ रह रहे हैं, यौन परिपक्वता एक कारण हो सकती है, खासकर यदि वे दो पुरुष कुत्ते हैं।

मुकाबला क्षेत्रीय आक्रामकता. चूंकि पाइरेनिस के माउंटेन डॉग स्वाभाविक रूप से अपने क्षेत्र की रक्षा करने के इच्छुक हैं, जब आप अपने घर में एक नया कुत्ता लेना चाहते हैं तो आपको उन्हें पार्क जैसे तटस्थ क्षेत्र में पेश करना होगा। इस तरह कुत्तों को एक ही स्थान पर कब्जा करने के लिए मजबूर होने से पहले परिचित हो जाएगा। स्टेरलाइजेशन और कास्टेशन एक संभावित समाधान है क्योंकि हार्मोन क्षेत्रीयता का कारण बन सकता है। यदि आप इस प्रक्रिया को नहीं करना चाहते हैं तो आप एक पेशेवर ट्रेनर की सलाह का अनुरोध कर सकते हैं।

डोमेन के लिए लड़ाई. झुंड जानवरों की तरह, कुत्ते एक सामाजिक पदानुक्रम स्थापित करने का प्रयास करते हैं। कुत्ते में एक नेता के रूप में स्थापित होने के लिए आक्रमण एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वोकलाइजेशन और आक्रामक इशारे प्रमुख कुत्ते को हिंसा का सहारा लेने के बिना जीतने की अनुमति देते हैं। जब पाइरेनियों का एक माउंटेन डॉग आक्रामकता दिखाता है तो यह अन्य नस्लों में उतना स्पष्ट नहीं है क्योंकि इसकी प्राकृतिक गति धीमी और सतर्क होती है।




प्रभुत्व की समस्याओं से कैसे निपटें. प्रभुत्व के लिए लड़ाई में हस्तक्षेप प्रतिकूल हो सकता है। एक बार कुत्ते अपने रिश्तों को स्थापित करने के बाद, आक्रामक व्यवहार कम हो जाता है और सद्भाव कायम रहता है। कुत्तों के व्यवहार की निगरानी करें और केवल तभी हस्तक्षेप करें जब आपको संदेह हो कि किसी कुत्ते को चोट का खतरा है।

संपत्ति का संरक्षण. अपनी संपत्ति की रक्षा करने की कोशिश करने के लिए प्यरेनीज़ के दो माउंटेन कुत्तों के बीच तनाव उत्पन्न हो सकता है। कुत्ते भोजन, क्षेत्रों, खिलौने और कभी-कभी वस्तुओं को देखते हैं जैसे कि संपत्तियों को सुरक्षित रखने के लिए सोते थे। एक कुत्ता सोच सकता है कि दूसरा व्यक्ति अपने बहुमूल्य सामान चुरा लेता है, उदाहरण के लिए, यदि वह खिलौना उठाता है या भोजन की प्लेट तक पहुंचता है। यह आक्रामकता का कारण बन सकता है।

संपत्ति के लिए आक्रामकता का सामना करना. भोजन पर अनावश्यक तनाव से बचने के लिए अपने कुत्तों को अलग से खिलाएं और कटोरे को हटा दें। खिलौनों को बचाएं और प्रत्येक कुत्ते को सिखाने के लिए प्रशिक्षण सत्रों का उपयोग करें कि सामान विशेषाधिकार हैं जिन्हें अर्जित किया जाना चाहिए। कुछ अच्छे के साथ एक सुरक्षात्मक तरीके से कार्य करते समय अपने कुत्तों को मौखिक reprimands और व्याकुलता के साथ सही करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नर कुत्ते में जाल में आक्रमणनर कुत्ते में जाल में आक्रमण
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
बिल्ली में आक्रमणबिल्ली में आक्रमण
Bouvier डी बर्नाBouvier डी बर्ना
Pomeranian व्यक्तित्व की समस्याएंPomeranian व्यक्तित्व की समस्याएं
तोते के साथ किस तरह का कुत्ता अच्छा है?तोते के साथ किस तरह का कुत्ता अच्छा है?
Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहासPyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास
कुत्ते के आक्रामकता के कुछ सामान्य ट्रिगर्सकुत्ते के आक्रामकता के कुछ सामान्य ट्रिगर्स
कैनाइन आक्रामकताकैनाइन आक्रामकता
माउंटेन टी शर्ट्समाउंटेन टी शर्ट्स
» » एक ही घर में रहने वाले पायरेनी के पर्वत कुत्तों के बीच आक्रमण
© 2021 taktomguru.com