taktomguru.com

कुत्ते आक्रामकता की समस्याओं को कैसे रोकें

कुत्ते आक्रामकता को रोकें
कुत्ते आक्रामकता को रोका जा सकता है

रोकथाम इलाज से बेहतर है। यह अधिकतम मामले में पूरी तरह से लागू होता है कुत्ते आक्रामकता अतिरिक्त तथ्य के साथ कि यह काफी हद तक रोकथाम योग्य है।

आपको केवल चार मौलिक पहलुओं को ध्यान में रखना होगा कि प्रत्येक व्यक्ति जो पिल्ला हासिल करना चाहता है उसे पता होना चाहिए।

1. अच्छी तरह से सूचित हो जाओ
पहले अच्छी तरह से विभिन्न नस्लों कि मौजूद हैं, उनकी विशेषताओं कर रहे हैं और शिक्षा की किस तरह वे की जरूरत है क्या के बारे में सूचित है। लगता है कि हम कुत्ते हैं: पालतू जानवर, अभिभावक, आदि, तो जहां इस रहते हैं, आप व्यायाम करने के लिए है कितनी जगह, कब तक हम उसके साथ और जिसे वह रहते हैं से निपटने के लिए होगा: दूसरे कुत्तों, बच्चों, वृद्ध लोग, आदि

एक बार जब हम सभी कारकों को ध्यान में रखते हैं, तो हमें कुत्ते नस्लों में से एक चुनना होगा जो हमारी परिस्थितियों के अनुकूल है। पिल्ला के पास होने वाले संभावित प्रभुत्व की डिग्री का मूल्यांकन करना भी सलाह दी जाती है कैंपबेल परीक्षण.

2. अपने पिल्ला अच्छी तरह से शिक्षित करें
दूसरी बात यह है कि पिल्ला प्राप्त होगी। हमें पिल्ला के सामाजिक विकास के महत्वपूर्ण क्षणों को जानना चाहिए, क्योंकि वे कई व्यवहार संबंधी विकारों की उत्पत्ति हैं। असल में इन दोनों के जीवन काल कर रहे हैं: प्राथमिक समाजीकरण अवधि और (जीवन का 4ordm- महीने तक जीवन के 2ordm- महीने से) माध्यमिक कुत्ता (जीवन के 2ordm- महीने तक)।




की अवधि के दौरान प्राथमिक समाजीकरण, यह वह मां है जो पिल्लों को शिक्षित करती है, उन पिल्लों के पदानुक्रम को अधिक विनम्र बनाता है, और सबसे आक्रामक को प्रसन्न करता है। यही कारण है कि समय से पहले (सात सप्ताह से कम) से बचने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है।

माध्यमिक समाजीकरण की अवधि में भी बुलाया जाता है छाप, पिल्लों के मालिकों जो तुष्टीकरण मां शिक्षण पदों के इस काम को करना चाहिए, इस नए Jauría-ह्यूमाना के पदानुक्रम दिखा रहा है, और से बचने के आचरण को प्रोत्साहित कर रहे हैं कि जब तक कि उम्र में आक्रामकता के कुछ कमी भविष्य के लिए मॉडल हैं।

3. सजा से सावधान रहें
तीसरा बिंदु सजा और इनाम के उपयोग से संबंधित है। सीखना महत्वपूर्ण है इनाम और झगड़ा सही तरीके से कुत्ते के व्यवहार, दंड शारीरिक नहीं होना चाहिए और केवल तभी लागू किया जाना चाहिए जब पशु अधिनियम में पकड़ा जाता है।

4. पशुचिकित्सा से परामर्श करें
पशुचिकित्सा के साथ एक अच्छी बातचीत महत्वपूर्ण है क्योंकि वह विशेषज्ञ है जो हमें इस कार्य में मार्गदर्शन कर सकता है। मालिक, सभी विज़िट में पशु चिकित्सक के पास अपने कुत्ते के व्यवहार के बारे में बात करते हुए पशु चिकित्सक पिल्ला के व्यवहार के बारे में सूचित किया जाना चाहिए क्योंकि मालिक हमेशा आक्रामकता के प्रारंभिक लक्षणों को पहचान नहीं होगा। कुत्ते आक्रामकता की समस्याओं के शीघ्र निदान के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि जैसे ही यह पता चला है, उतना ही आसान होगा इलाज और इसे नियंत्रित करने के लिए है। तो अगर हमारे कुत्ते से पता चलता आक्रामकता प्रवृत्ति बहाना नहीं करने के लिए, यह सोच कर और क्या होगा जब वह बढ़ता है। यह कभी भी मामला नहीं है, लेकिन उम्र के साथ, आक्रामक उपचार न किए गए प्रवृत्तियों को केवल उच्चारण किया जाता है।

के बारे में और पढ़ें कुत्तों में आक्रामकता और आक्रामक व्यवहार

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करेंकुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करें
बैल टेरियर कुत्ते की विशेषताएंबैल टेरियर कुत्ते की विशेषताएं
कैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता हैकैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता है
हमारे कुत्तों में परेशानियों को कैसे रोकेंहमारे कुत्तों में परेशानियों को कैसे रोकें
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
कुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहारकुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहार
एक कुत्ते के आक्रामकता से कैसे बचेंएक कुत्ते के आक्रामकता से कैसे बचें
कैनाइन आक्रामकताकैनाइन आक्रामकता
एक कुत्ते को अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक होने के लिए कैसे रोकेंएक कुत्ते को अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक होने के लिए कैसे रोकें
» » कुत्ते आक्रामकता की समस्याओं को कैसे रोकें
© 2021 taktomguru.com