taktomguru.com

कुत्तों में पीठ की समस्याएं

दर्द वापस कुत्तोंव्यवहारिक समस्याओं वाले कुत्ते को आमतौर पर किसी प्रकार की बीमारी या दर्द से पीड़ित होता है। कुत्ते मनुष्यों के समान दर्द प्रकट नहीं करते हैं। एक कुत्ता बैठता नहीं है, रोता है, मदद मांगता है या यह कहने की कोशिश करता है कि यह कहां दर्द होता है। एक कुत्ता जो पीड़ा से पीड़ित होता है वह अति सक्रिय, घबराहट, अक्सर आक्रामक हो जाता है, और इसके परिणामस्वरूप "समस्या कुत्ते" के रूप में लेबल किया जाता है।

एंडर्स हॉलग्रेन द्वारा किए गए अध्ययन से पता चला है कि कुत्तों के लिए रीढ़ की हड्डी से संबंधित समस्याओं को पीड़ित करना लगभग समान है क्योंकि यह मनुष्यों में है। 400 कुत्तों के नमूने में, अध्ययन में सहयोग करने वाले कैरोप्रैक्टर्स ने माना कि 63% कुत्तों के पास कुछ प्रकार की बीमारी थी।

कई मामलों में, ये पिछली समस्याओं से संबंधित व्यवहारिक समस्याएं थीं। सबसे खतरनाक खोजों में से एक 91% से कम कुत्तों से कम नहीं था, जो बेल्ट खींचते थे या जिसने इसे गर्दन की शिकायतें खींच ली थीं। इस अध्ययन के पहले प्रकाशन के बाद से, 1 99 1 में, उनके निष्कर्ष दुनिया भर में रहे हैं। कई कुत्ते कुत्ते क्लब और शिक्षकों ने अपनी प्रशिक्षण विधियों को बदल दिया है और अब पट्टा को टॉगिंग नहीं किया है। कई अन्य लोगों ने कॉलर का उपयोग करना बंद कर दिया है, खासतौर पर इतनी हानिकारक चोकिंग कॉलर, और अब वे अपने कुत्तों को पैदल चलने के लिए दोहन का उपयोग करते हैं।




अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

स्रोत: andershallgren.se

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लोंकुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लों
कुत्तों में गुर्दे की समस्याएंकुत्तों में गुर्दे की समस्याएं
एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्याकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्या
क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है?क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है?
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?
प्रयोगशाला कुत्तों का तनावप्रयोगशाला कुत्तों का तनाव
पुराने कुत्तों में दर्दपुराने कुत्तों में दर्द
कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?
एक बीमार कुत्ते को अपनानाएक बीमार कुत्ते को अपनाना
» » कुत्तों में पीठ की समस्याएं
© 2021 taktomguru.com