taktomguru.com

कुत्ते के भोजन का कटोरा: सही सामग्री का चयन कैसे करें




पहला संदेह जो तब उत्पन्न हो सकता है जब हम कुत्ते के लिए फीडर प्राप्त करने वाले हैं, विभिन्न प्रकार की सामग्रियों के बीच निर्णय लेना है। प्लास्टिक के कटोरे का चयन करने के लिए यह समान नहीं है, कि एक सिरेमिक या स्टेनलेस स्टील के लिए। प्रत्येक कुत्ते फीडर की विशिष्टताएं होती हैं।
प्लास्टिक फीडर: धोने के लिए सरल, लेकिन एलर्जी का कारण बन सकता है
प्लास्टिक फीडर धोने के लिए आसान है, लेकिन यह ध्यान दिया जाना चाहिए लोगों के साथ के रूप में कुछ कुत्तों, इस सामग्री के कुछ घटकों से एलर्जी हो सकती है। इसका मतलब है कि यह अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करने की सलाह दी जाती है अगर लालिमा कुत्ते के थूथन और चेहरे के अन्य क्षेत्रों में पाया जाता है।
एक अन्य महत्वपूर्ण मुद्दा जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए, यदि आप कुत्ते के लिए प्लास्टिक के कटोरे को खरीदने के बारे में सोचते हैं, तो यह सुनिश्चित करना है कि सामग्री अच्छी गुणवत्ता का है। कुछ प्लास्टिक फीडर में जहरीले पदार्थ हो सकते हैं। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि पशु चिकित्सक से परामर्श लें जो प्रत्येक मामले में सबसे उपयुक्त है।
कर सकते हैं सिरेमिक फीडर: सुनिश्चित करें कि वे अच्छी तरह से साफ कर रहे हैं
कुछ मालिकों के लिए सिरेमिक से बने भोजन के कटोरे का चयन करने के लिए डिज़ाइन के रंग और विविधता निर्णायक हो सकती है। हालांकि, इस सामग्री के लिए फीडर चुनने से पहले कुछ सावधानी बरतनी चाहिए।
सिरेमिक एक छिद्रपूर्ण घटक है जो आसानी से साफ नहीं होता है। हालांकि, एक लापरवाही कोटिंग (मॉनिटर जो विषाक्त नहीं है) के साथ एक फीडर चुनना संभव है, जो अधिक सादगी के साथ बाकी भोजन को खत्म करने की अनुमति देता है। बाजार में सिरेमिक के साथ बने कटोरे की एक बड़ी विविधता है।
स्टेनलेस स्टील के कटोरे: एक साफ और संक्षारण प्रतिरोधी विकल्प
एक कुत्ते फीडर चुनते समय एक सामान्य विकल्प स्टेनलेस स्टील के कटोरे का चयन करना है। इस सामग्री को अत्यधिक जंग प्रतिरोधी धातुओं का मिश्रण शामिल है, इसलिए यदि अच्छी गुणवत्ता, नहीं है अक्सर कुत्ते के भोजन के लिए विषाक्त पदार्थों को छोड़ दें। यह उच्च प्रतिरोध यह भी बताता है कि कुत्ते के लिए स्टेनलेस स्टील के कटोरे आसानी से साफ किए जाते हैं।
एक स्टेनलेस स्टील कटोरा चुनना एक उबाऊ विकल्प नहीं होना चाहिए। कुत्ता दुनिया के बाजार में हाल के वर्षों संभावनाओं में वृद्धि हुई है: एक से अधिक चित्र, प्रिंट और रंग के साथ एक चीनी मिट्टी सामग्री का लेप लगाया जाता।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में सूखी नाक के लिए सुझावकुत्तों में सूखी नाक के लिए सुझाव
कुत्ते को खिलाने के लिए सबसे अच्छे प्रकार के कटोरेकुत्ते को खिलाने के लिए सबसे अच्छे प्रकार के कटोरे
दीवार पर तय कुत्तों के लिए फीडर कैसे माउंट करें?दीवार पर तय कुत्तों के लिए फीडर कैसे माउंट करें?
कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?
क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?
कुत्तों के लिए बूथ, वे कैसे होना चाहिए?कुत्तों के लिए बूथ, वे कैसे होना चाहिए?
ऑफर: सिलिकॉन ट्रे के साथ कुत्ते फीडरऑफर: सिलिकॉन ट्रे के साथ कुत्ते फीडर
कुत्तों के लिए पानी का झरना कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए पानी का झरना कैसे बनाया जाए?
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
कुत्ते का व्यक्तित्व भी सही कटोरा चुनने पर प्रभाव डालता हैकुत्ते का व्यक्तित्व भी सही कटोरा चुनने पर प्रभाव डालता है
» » कुत्ते के भोजन का कटोरा: सही सामग्री का चयन कैसे करें
© 2021 taktomguru.com