taktomguru.com

बौना खरगोश, एक महान साथी

हर दिन, ऐसे लोग हैं जो अपने जीवन में डालने का फैसला करते हैं बौना खरगोश, ठेठ कुत्ते या बिल्ली के बजाय। क्यों? क्योंकि वे बहुत मज़ेदार पालतू जानवर हैं, जिनकी रखरखाव की लागत काफी सस्ता है, अगर हम इसे कुत्ते के साथ तुलना करते हैं और जो बिना किसी समस्या के किसी भी पर्यावरण को अनुकूलित करने में सक्षम हैं।

खरीदें या गोद लेना?

हालांकि यह अविश्वसनीय प्रतीत हो सकता है, खरगोश सबसे विविध स्थानों में त्यागने से मुक्त नहीं हैं। यदि आप खरगोश खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो अपने क्षेत्र या ऑनलाइन में आश्रयों और संरक्षकों के सामने एक दौरा दें और उनके पास प्रतियां देखें। यह बहुत संभव है कि आप उनमें से कुछ को पसंद करते हैं, और आप निर्णय लेते हैं (बहुत अच्छे फैसले के साथ) उन्हें वह दूसरा मौका देने के लिए वे इतने लायक हैं।

मुझे घर पर क्या करने की ज़रूरत होगी?

इसे घर लेने से पहले, यह सुविधाजनक है कि आप इसे ले जाएं विदेशी पशुचिकित्सक प्रमाणित करने के लिए निकटतम है कि आप सही स्वास्थ्य परिस्थितियों में हैं और आपको अपने नए घर में पेश करने में कोई जोखिम नहीं है।

घर पर आराम से अपने नए दोस्त को स्थापित करने के लिए मौलिक तत्व पिंजरा है। पिंजरे को प्राप्त करना काफी सरल है, क्योंकि हम किसी पालतू जानवर की दुकान में या अपने पशुचिकित्सा में एक पा सकते हैं। आराम से रहने के लिए, यह जरूरी है कि हम कम से कम 1.20 लंबाई और 50 सेमी ऊंचाई पर एक प्राप्त करें।




एक बार हमारे घर होने के बाद, हम देखेंगे कि आपके ठहरने को यथासंभव सुखद बनाने के लिए कुछ आवश्यक पूरक (जो पिंजरे में शामिल हो सकते हैं) क्या हैं:

-हेनेरा, जो विभिन्न सामग्रियों का हो सकता है (मेरा प्लास्टिक है) और हम खरगोश के आहार के मूल भोजन को पेश करेंगे: घास। वे पिंजरे के अंदर या बाहर जा सकते हैं और स्थापित करने में आसान हैं।

-esquinera, जिसका नाम पिंजरे के कोनों में से एक में अपने प्लेसमेंट से आता है और जिसका उपयोग हमारे खरगोश द्वारा बाथरूम के रूप में किया जाता है।

-फीडर, जो काटने के लिए अत्यधिक प्रतिरोधी सामग्री से बना है, उलटा हुआ और गोलाकार किनारों के साथ असंभव है। बाजार में मौजूद सभी विकल्पों में से, मैं सिरेमिक प्रकार में से एक की सिफारिश करता हूं, जिसका प्रतिरोध और स्थायित्व गारंटी से अधिक है।

-बोतल स्प्रे को खिलााना (हैम्स्टर द्वारा उपयोग किए जाने वाले समान), जिसमें लगभग 300 मिलीलीटर की न्यूनतम क्षमता होती है और जो पिंजरे से निकलती है, जो स्प्रे के साथ आने वाले धातु हुक के माध्यम से होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
खरगोश, कृंतक के परिवार के अच्छे पालतू जानवरखरगोश, कृंतक के परिवार के अच्छे पालतू जानवर
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
Patagonian महान अर्जेंटीना खरगोश खरगोशPatagonian महान अर्जेंटीना खरगोश खरगोश
बस्टर, मौसम विज्ञानी खरगोशबस्टर, मौसम विज्ञानी खरगोश
» » बौना खरगोश, एक महान साथी
© 2021 taktomguru.com