taktomguru.com

घर Gatunizando

जब हमने ज़ेल्डा को अपनाया तो हम पूरी तरह से खो गए। बिल्ली की क्या ज़रूरत है?

घर पर हमारे पास केवल एक कुत्ता था, जो बहुत अलग हैं। बिल्लियों को और अधिक स्वतंत्र हैं और बाकी के स्थानों की आवश्यकता है जहां वे चुप रह सकते हैं और सबकुछ से अलग हो सकते हैं। इसके अलावा हमारे कुत्ते सड़क पर जाते हैं, एक्सप्लोर करते हैं, अन्य कुत्तों के साथ खेलते हैं आदि। लेकिन बिल्ली, अगर यह बाहर नहीं जाती है, तो घर पर ऐसे अनुभवों की आवश्यकता होती है।

आज हम मुख्य सहायक उपकरण पर संक्षेप में चर्चा करते हैं कि आपको अपने घर को अपने बिल्ली के दोस्तों की प्राथमिकताओं में अनुकूलित करने की आवश्यकता होगी। बाद में हम उनमें से कुछ के लिए कुछ प्रवेश समर्पित करेंगे कि वे बात करने के लिए soooo देते हैं।

फीडर और पीने का फव्वारा

IMG_20150721_154350हमें खाने के लिए एक शांत जगह के साथ हमारी बिल्ली प्रदान करना होगा। चयनित साइट अधिमानतः होना चाहिए सैनिटरी ट्रे से दूर. इसके अलावा, कंटेनर होना चाहिए आसानी से धोने योग्य और अधिमानतः साथ पर्याप्त चौड़ाई ताकि हमारी बिल्ली किनारे को छूने के बिना अपने खाने और पी सकते हैं फीडर का।

हमें अपनी बिल्ली की विशेषताओं के आधार पर एक या दूसरे को चुनना होगा। बाद में हम फीडर के प्रकारों के बारे में बात करेंगे और जो प्रत्येक बिल्ली के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

बिस्तर


हमारी बिल्लियों में ज्यादातर दिन सोते हैं और उन्हें पसंद करने के लिए एक जगह होती है। हमारी बिल्ली कैसा है, इस पर निर्भर करते हुए, हमें सामान्य रूप से एक या अन्य विकल्प चुनना चाहिए वे आम तौर पर छत वाले स्थानों को पसंद करते हैं, जहां वे अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं। वे आमतौर पर उच्च स्थानों का चयन करते हैं जहां वे सबकुछ नियंत्रित कर सकते हैं।

एक बिस्तर पर बहुत पैसा खर्च करना जरूरी नहीं है जो आश्चर्य की बात है क्योंकि आप शायद एक कंबल के साथ एक बॉक्स पसंद करेंगे।

खुरचनी

IMG_0305बिल्लियों को अपने नाखूनों को तेज करने की जरूरत है। यह उन्हें क्षेत्र को चिह्नित करने और यह दिखाने की अनुमति देता है कि घर उनका है। अगर हम ऐसा स्थान नहीं प्रदान करते हैं जहां वे इसे कर सकते हैं, तो वे ऐसा करेंगे जहां वे चाहते हैं (फर्नीचर, सोफा, आदि)।




बाजार में सभी प्रकार के स्क्रैपर्स हैं और हम आपको उनके बारे में बताने के लिए एक प्रविष्टि समर्पित करेंगे, लेकिन मुख्य बात यह है कि ये घर के मुख्य स्थानों में हैं. अगर हम एक कमरे में या दरवाजे के पीछे छिपे हुए स्क्रैपर को छोड़ देते हैं ताकि यह न केवल देखा जा सके, हम अपनी बिल्ली को कुछ ऐसा इस्तेमाल करके खत्म कर देंगे जो उसे हाथ से पकड़ लेगा।

भी यह काफी ऊंचा होना चाहिए ताकि हमारी बिल्ली पूरी तरह से स्थिर और स्थिर हो सके ताकि जब वे उस पर कूदते हैं तो वे हिलते नहीं हैं।

सैंडबॉक्स

बाकी बिल्ली सहायक उपकरण के साथ, सभी प्रकार के सैनिटरी ट्रे हैं। एक या दूसरे के लिए निर्णय लेने से हमारी बिल्ली के स्वाद पर निर्भर करता है। आम तौर पर, हर कोई आमतौर पर उन आवश्यकताओं को पसंद करता है जो निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करते हैं:

  1. स्वच्छता ट्रे की खोज की
  2. कम किनारों के साथ प्रवेश और बाहर निकलने की सुविधा के लिए
  3. घर में बिल्लियों के साथ-साथ कई स्वास्थ्य ट्रे भी होनी चाहिए। यही है, अगर हमारे पास दो बिल्लियों हैं, तो आदर्श यह है कि हमारे पास 3 सैनिटरी ट्रे हैं।
  4. चट्टानों और पीने के कटोरे से दूर स्थित है
  5. बिना ड्राफ्ट वाले शांत स्थान पर स्थित है

transportin

परिवहन के लिए एक मौलिक टुकड़ा है photo_2015-12-04_16-58-00हमारी बिल्ली आम तौर पर इसे आमतौर पर एक कोठरी या भंडारण कक्ष में संग्रहीत किया जाता है जब तक यह पशुचिकित्सा की यात्रा के लिए समय न हो, लेकिन इसके साथ ही हम केवल परिवहन का बहुत नकारात्मक दृष्टिकोण प्राप्त कर सकते हैं।

अगर हम इसे घर से एक कंबल के साथ सुलभ जगह पर रख देते हैं तो हम बिस्तर के रूप में काम कर सकते हैं और इसके अतिरिक्त, जब हम यात्रा करना चाहते हैं या इसे डरावनी पशुचिकित्सा में ले जाना चाहते हैं तो हम इसके उपयोग को सुविधाजनक बनाकर इसका उपयोग करेंगे।

अधिक आराम और सुरक्षा के लिए हम अनुशंसा करते हैं कि वाहक आवश्यकताओं की एक श्रृंखला को पूरा करता है:

  1. इसे हटाने योग्य बनाओ. इस तरह हम उसे हटाने का कार्य आसान करते हैं यदि वह छोड़ने से इंकार कर देता है (उदाहरण के लिए पशुचिकित्सा में)। हम इसे खोल सकते हैं और इसे आसानी से हटा सकते हैं। इसके अलावा यह सफाई की सुविधा होगी।
  2. इसे कठोर और अधिमानतः प्लास्टिक बनाओ. ये अधिक सुरक्षित और साफ करने के लिए बहुत आसान हैं।

संक्षेप में

हमारी बिल्ली पसंद की रणनीतिक जगहों में स्थित सभी प्रकार के सामान के साथ, यह ध्यान नहीं दिया जाएगा कि एक बिल्ली का बच्चा हमारे घर में रहता है. यह उन चीजों में से एक है जिसे हमें गोद लेने से पहले ध्यान में रखना चाहिए, एक पशु के प्रवेश से हमारे घर, हमारे दिनचर्या और आखिरकार, हमारे जीवन में बदलाव आएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?
घर पर बिल्ली सड़क पर बेहतर हैघर पर बिल्ली सड़क पर बेहतर है
मेरी बिल्ली पागल हो गईमेरी बिल्ली पागल हो गई
बिल्ली को कैसे स्नान करेंबिल्ली को कैसे स्नान करें
एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभालएक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल
बिल्लियों के लिए विभिन्न सामानबिल्लियों के लिए विभिन्न सामान
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
बिल्लियों की देखभालबिल्लियों की देखभाल
बिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तरबिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तर
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
» » घर Gatunizando
© 2021 taktomguru.com