taktomguru.com

एक अच्छे कुत्ते के भोजन का decalogue

1. पर्याप्त मात्रा में पानी का प्रबंधन करें

कुत्ते के नि: शुल्क निपटान पर ताजा पीने का पानी छोड़ा जाना चाहिए, और अक्सर नवीकरण किया जाना चाहिए। प्रति दिन कुत्ते की औसत खपत 60 मिलीग्राम प्रति किलोग्राम वजन (पिल्ले में मात्रा अधिक है, स्तनपान कराने वाले और कार्य अवधि में बिट्स)। 12 किग्रा के कुत्ते को प्रतिदिन लगभग 3/4 एल पानी की आवश्यकता होगी।

2. खाद्य संक्रमण का सम्मान करें

कुत्ते के भोजन में परिवर्तन धीरे-धीरे किया जाना चाहिए, एक सप्ताह से अधिक स्वाद, पाचन, और पाचन के बिंदु से अनुकूलित करने के लिए अनुमति देते हैं, और उनके आंत्र माइक्रोफ्लोरा (और अधिक निकटता से संबंधित को समय देने हेतु यह विशेष रूप से नए भोजन के कार्य में पुनर्निर्मित होने के कारण मनुष्य की क्या खाती है)।

3. कुत्ते को नियमित भोजन का आश्वासन दें

कुत्ता खुश होता है अगर उसे एक ही समय में, एक ही स्थान पर, और एक ही फीडर में एक ही भोजन मिलता है। भोजन की संख्या जानवर की शारीरिक स्थिति के लिए अनुकूलित की जानी चाहिए, जिसे नियमित रूप से तौलना चाहिए।

4. प्रशासित भोजन की मात्रा को नियंत्रित करें

प्रत्येक दिन वितरित मात्रा, दैनिक ऊर्जा आवश्यकता कुत्ते और खाद्य पदार्थों की कैलोरी सामग्री के आधार पर गणना की मोटापा की ओर किसी भी धीमी गति से बहाव से बचने के लिए समय-समय पर तौला जाना चाहिए। इन राशियों को कुत्ते के वजन के विकास के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए, जिसे नियमित रूप से भी निर्धारित किया जाना चाहिए।

5. एक संतुलित आहार के साथ कुत्ते प्रदान करें

खाद्य, या तो घर या औद्योगिक, सभी पोषक तत्वों की जरूरत है कुत्ते (छोटे कुत्ते, मध्यम, या बड़े) संतोषजनक मात्रा और उनके आकार के लिए उपयुक्त में, उनकी शारीरिक हालत (रखरखाव, प्रजनन, खेल) अनुपात शामिल होना चाहिए , उसकी उम्र (पिल्ला, परिपक्व वयस्क, बुजुर्ग कुत्ता), यहां तक ​​कि अपने अंतिम रोगजनक राज्य (स्वास्थ्य समस्याओं) तक भी।




6. कुत्ते के भोजन का सही चयन करें

कुत्ते को दिया जाने वाला भोजन का विकल्प एक मामूली निर्णय नहीं है, और पोषण संतुलन मानदंडों का प्रबल होना चाहिए। तीन मौलिक मानदंड एक कुत्ते के लिए अच्छे भोजन की पसंद में हस्तक्षेप करते हैं: इसकी उम्र, शारीरिक या शारीरिक गतिविधि का स्तर, और इसका आकार।

7. तर्कसंगत भोजन का प्रयोग करें

जिस तरह से भोजन प्रशासित किया जाता है उतना ही इसकी सामग्री की गणना करता है। यदि औद्योगिक खाद्य पदार्थों का उपयोग किया जाता है, तो निर्माता के निर्देशों का सही पालन करना आवश्यक है। घर भोजन के संबंध में, वे इस तरह के "खाने मैं क्या खा", "खाने आप क्या चाहते हैं", के रूप में कुछ भाव, अशक्त और कुत्ते के लिए शून्य, अस्वीकार करना चाहिए और इतने पर "मैं सिर्फ इतना है कि चाहते हैं"।

8. स्वच्छता का एक संतोषजनक स्तर बनाए रखें

औद्योगिक खाद्य पदार्थ स्वच्छता की स्वच्छता की सर्वोत्तम गारंटी प्रदान करते हैं, और जब सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो खाद्य विषाक्तता का कोई जोखिम न पेश करें। खुले डिब्बे और ताजे या गरमी वाले खाद्य पदार्थ रेफ्रिजरेटर में रखे जाने चाहिए, जबकि सूखे जगह में बंद बैग में क्रोक्वेट्स रखा जाना चाहिए। यदि कुत्ता अपना भोजन खत्म नहीं करता है, तो अवशेषों को त्याग दिया जाना चाहिए। अंत में, फीडर प्रतिदिन साफ ​​किया जाना चाहिए।

9. व्यक्तिगत परिणाम नियंत्रित करें

वे राशन की प्रभावशीलता और कुत्ते के लिए अपने उपयुक्तता, अपने फर और उनके गोबर, उनकी भूख, और उनके प्रतिदिन के व्यवहार की गुणवत्ता के रूप में इस तरह के सरल मदों के आधार पर निगरानी करनी चाहिए।

10. पशुचिकित्सा का सहारा लेने में संकोच न करें

पशु चिकित्सक हमें अपने दैनिक जीवन में और जब वह बीमार होता है, कुत्ते के आहार पर सलाह देता है। यह भूख या टिकाऊ अतिक्षुधा, वजन घटाने या असामान्य वजन, लगातार दस्त या कब्ज, चिंताजनक शारीरिक या व्यवहार विकारों, साथ ही प्यास या भूख के सभी प्रमुख समीक्षा में वृद्धि की कमी के मामले में परामर्श करने के लिए है, जो अग्रदूत हो सकता है के लिए आवश्यक है एक सामान्य बीमारी के लिए और कुत्ते की पूरी तरह से जांच की आवश्यकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?
कुत्ते को खिलाने के दस आज्ञाएंकुत्ते को खिलाने के दस आज्ञाएं
मेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँमेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ
कुत्तों में पानी का महत्वकुत्तों में पानी का महत्व
कुत्ते में अपचन को रोकने के तरीकेकुत्ते में अपचन को रोकने के तरीके
कुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्राकुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्रा
अपने पूडल की पानी की खपत की निगरानी करेंअपने पूडल की पानी की खपत की निगरानी करें
पिल्ले के लिए समय कमाने का समयपिल्ले के लिए समय कमाने का समय
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
अपने घोड़े को कैसे खिलाया जाए?अपने घोड़े को कैसे खिलाया जाए?
» » एक अच्छे कुत्ते के भोजन का decalogue
© 2021 taktomguru.com