taktomguru.com

कुत्तों में गुहाएं

अगर कुछ संभावनाएं हैं तो कुछ पाठकों ने हमें विभिन्न अवसरों पर पूछा है कुत्ते के गुहा होते हैं.

कुत्तों में क्षय

कुत्तों में गुहाएं

यह दुर्लभ है कि कुत्तों को गुहाओं से पीड़ित होता है क्योंकि वे आम तौर पर अधिक शर्करा नहीं खाते हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि इसकी उपस्थिति संभव नहीं है।

हाल के दिनों में वे कुत्तों में अधिक मात्रा में क्षय दर्ज कर रहे हैं क्योंकि आम तौर पर कुछ मालिक मिठाई का उपयोग करके अपना अच्छा व्यवहार देते हैं।

कुत्तों में दांत क्षय से कैसे बचें

के लिए मौलिक परिसर में से एक गुहा से बचें कुत्तों में यह उनकी भोजन का ख्याल रखना है। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि अगर हम उन्हें इनाम देना चाहते हैं, तो हम उन मिठाइयों का उपयोग नहीं करेंगे जो हानिकारक हो सकते हैं, लेकिन हम विशेष रूप से उनके लिए बनाए गए लोगों का चयन करेंगे।

दूसरी तरफ, आपको अच्छी देखभाल करना है मौखिक स्वच्छता दोनों गुहाओं और दूसरों को रोकने के लिए मौखिक समस्याएं जिसमें गम सूजन और संक्रमण शामिल हैं।




मनुष्यों के साथ, रोकथाम सबसे अच्छा हथियार है, और एक स्वस्थ मुंह का मतलब है बेहतर चबाने और इसलिए, बेहतर पाचन, जो हमारे साथी के जीवन को भी बढ़ा सकता है।

ऐसे कई लक्षण हैं जो हमें गुहाओं और अन्य मौखिक बीमारियों से पीड़ित अस्तित्व या प्रवृत्ति को समझने के लिए दे सकते हैं। सबसे प्रमुख कुछ टार्टार से अधिक है, मसूड़ों से खून बह रहा है, डोलोल की एक अतिरिक्त, उपस्थिति बुरी सांस या चबाने के भोजन में कठिनाई और दर्द।

अगर हम इनमें से किसी भी लक्षण की सराहना कर सकते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम जितनी जल्दी हो सके संपर्क में रहें भरोसेमंद पशुचिकित्सक जो हमें एक पेशेवर को संदर्भित करेगा जो इन समस्याओं को हल करेगा।

क्षय की उपस्थिति के लिए पूर्वनिर्धारितता

ऐसा होने के कई कारण हैं हमारे कुत्तों में क्षय, हालांकि सबसे आम बुरी स्वच्छता है जिसके परिणामस्वरूप स्केल बिल्डअप जो विभिन्न पीरियडोंटॉल बीमारियों के साथ-साथ जीनिंगविटाइट की ओर जाता है।

हालांकि, दौड़ से संबंधित कारक भी हैं। कुछ दौड़ में ऐसी समस्याएं होती हैं जो आमतौर पर दांतों के अनुवांशिक गलतफहमी से प्राप्त होती हैं। इससे, साधारण तथ्य के कारण गुहा अधिक बार होते हैं कि अधिक मात्रा में भोजन जमा रहता है।

अंत में, आयु हाइलाइट करने का एक और कारण है, क्योंकि वह समय है जब इसके अलावा अधिक क्षय उत्पन्न होते हैं दांतों की कमी.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में गुहाओं से कैसे बचेंकुत्ते में गुहाओं से कैसे बचें
कुत्तों के दांतों की देखभालकुत्तों के दांतों की देखभाल
अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें?अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें?
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
कुत्ते के दांतों पर काटने के कारणकुत्ते के दांतों पर काटने के कारण
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
हमारे कुत्ते की मौखिक स्वच्छता एक नए कार्यात्मक स्नैक के साथ गारंटीकृत हैहमारे कुत्ते की मौखिक स्वच्छता एक नए कार्यात्मक स्नैक के साथ गारंटीकृत है
मेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करें
कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्यकुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य
» » कुत्तों में गुहाएं
© 2021 taktomguru.com