taktomguru.com

कुत्तों में मुंह की देखभाल




पालतू जानवर और वन्य जीव केवल, खिलाने के लिए चलना और खेलने और आराम के क्षणों का आनंद आम तौर पर observarles- उनके व्यवहार का निरीक्षण करने का मतलब है, शारीरिक रूप से निरीक्षण समय समय पर उन्हें उनके Hygiène- में कंघी करना, ब्रश करने, उनकी आंख, कान, पैर revisarles साफ मतलब है नहीं है, उंगलियों सड़क ऊपर जा रहा है, सामान्य रूप में दांत मुंह की जाँच करें, .... अगर कोई समस्या नहीं हैं इन सभी नियमित चरणों पशु चिकित्सक के पास जानकारी का एक बहुत कुछ दे।
खुलने का पिल्ला कुत्ते या शुरू से ही बिल्ली के मुंह brushing दांत, दवा प्रशासन, परिवर्तन नियंत्रण शुरुआती ... हमेशा की तरह, पालतू जानवर को देख पर जोर देते हैं आपके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है की तरह बाद में कार्य करता है।
जब एक कुत्ता या बिल्ली खांसी, थूक भोजन, उल्टी या खाना या मिचली लार, हम अपने आप ग्रसनीशोथ का मामला सामना करना पड़ मिल सकता है। कभी-कभी जानवर की ही अभिव्यक्ति पिका या पिका या भ्रष्ट भूख है: अपने पाचन व्यवहार में परिवर्तन और, असामान्य चीजें खाते हैं चट्टानों या पौधों की तरह, या फर्श, दीवारों या इस तरह के सेनेटरी हिस्से के रूप में चिकनी, ठंड सतहों चाट शुरू करने के लिए शुरू बाथरूम। अक्सर लगता है, खांसी के एपिसोड में, कुत्ते या बिल्ली कुछ निगल लिया और चाहता है, खाँसी के माध्यम से, इसे फेंक गया है।
पशुचिकित्सा फारेनजील गुहा का विस्तार से निरीक्षण करेगा। यह संज्ञाहरण के बिना कई मामलों में किया जा सकता है। यदि पालतू सहयोग करता है, तो काम अपेक्षाकृत सरल है। जब आप अपना मुंह खोलते हैं तो आप टन्सिल को अपने क्रिप्ट्स, जीभ, मसूड़ों, मुलायम ताल आदि में देख सकते हैं। यदि जानवर सहयोग नहीं करता है, तो घबराहट या दर्द होता है, पशु चिकित्सक को उसे शांत करना होगा ताकि वह जानवर के मुंह का सही ढंग से निरीक्षण कर सके।
परिश्रवण यह सरल और गैर-आघात संबंधी निदान का एक और माध्यम है।
एक्स-रे वे पशु चिकित्सक को ऊपरी वायुमार्गों के बारे में बहुत सारी जानकारी देते हैं। आप अन्य चीजों के साथ, रेडियोपैक विदेशी निकायों के बीच देख सकते हैं और आप एंडोस्कोपी या पारंपरिक सर्जरी द्वारा उन पर कार्य कर सकते हैं। लगभग अनगिनत वस्तुएं हैं जो एक कुत्ता या बिल्ली खा सकती है: सभी आकारों, हड्डियों, धागे के पत्थरों के बाद उनकी संबंधित सुई, विशेष रूप से बिल्लियों आदि में।
असामान्य लोगों को फारेनजील गुहा में भी पाया जा सकता है और पशुचिकित्सा का लक्ष्य द्रव्यमान का निदान करना और इसका इलाज करना है, चाहे वह चिकित्सा या शल्य चिकित्सा हो।
लेकिन, संभवतः, ज्यादातर मामलों में हम खुद को एक साधारण फायरेंजाइटिस का सामना करेंगे।
उसी दिन तापमान में परिवर्तन, हवा धाराएं, घर के सभी हिस्सों में सोने के लिए समर्पित जगह, पीने के पानी या ठंडे भोजन को छोड़कर स्नान के बाद अच्छी तरह से सूखना नहीं ... सभी इन परिस्थितियों में ऊपरी वायुमार्गों की श्वसन स्थिति हो सकती है। वे खांसी, वे छींकते हैं, वे भोजन को पुनर्जन्म देते हैं, उनकी भौंकने या उबाऊ हो जाती है ...
लेकिन इसके लिए उपचार है। पशु चिकित्सक, एक बार निदान प्रक्रिया, कभी कभी एक एंटीबायोटिक और एक विरोधी inflamatorio- लिख करने के लिए विरोधी tusígenos, mucolytics या विटामिन और भूख उत्तेजक का सहारा चाहिए आगे बढ़ें। कुत्ते या ग्रसनीशोथ के साथ बिल्ली अक्सर गर्त में जाता है और इशारा खाने लेकिन क्या भूख नहीं लगती does- लेकिन नहीं खाते बनाता है: गले में खराश।
उपचार इंजेक्शनबल्स या मौखिक रूप से प्रशासित किया जा सकता है। पेशेवर और जानवरों के संचालन की आसानी यह निर्धारित करेगी कि एक तरीका या दूसरा क्या है। किसी भी मामले में, वैसे भी, हमें उन उपचारों का प्रशासन करना होगा जिन्हें मित्रों या पड़ोसियों से अन्य पालतू जानवर प्राप्त हुए हैं, हालांकि वे एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किए गए हैं। यह समझा जाना चाहिए कि प्रत्येक मामला अलग है, हालांकि वे स्पष्ट रूप से एक ही लक्षण हैं। न ही हम डॉक्टर के बिना जाकर खुद को आत्म-औषधि करना चाहिए और न ही हमें पशु चिकित्सक के बिना उन्हें दवा लेना चाहिए।
और, फारेनजील गुहा को समर्पित करने के बाद, हम दांत लेख के इस अंतिम भाग में बात करेंगे।
नोटिस कैसे पैमाने थाली दांत तथा दाढ़ कब्जा है, लाल मसूड़ों देखकर, मसूड़ों से रक्तस्राव अगर नोटिस, जानते हुए भी कैसे लार वे उसके मुंह के कोने में है, यदि कोई हो ... कि यह क्या मालिक करता है। इन समस्याओं के कई अनुवाद शुभंकर केवल खाने के लिए नहीं चाहते हो सकता है। और अनुवाद पशु चिकित्सक बहुत गंभीर हो सकता है।
वहाँ मुँह में असामान्य वृद्धि, मसूड़ों पर है, जो जरूरी बुराई नहीं हैं। कठिनाई चबाने, संभव दर्द जब अनजाने कुत्ते या बिल्ली के मामले में जबड़े, मामूली से खून बह रहा चलती काट ... सब कुछ तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए औचित्य है। सलाह है कि क्या हटा दिया और विश्लेषण किया है, अगर, जाहिरा तौर पर, रोग का निदान सुरक्षित है और इस तरह के एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, रक्त गणना, आदि के रूप में परीक्षण से पहले या किया जाना चाहिए, सर्जरी के अलावा है कि क्या, बड़े पैमाने पर की वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए किया जाना है ...
दांतों या मसूड़ों के बीच दर्ज संभावित विदेशी निकाय भी जानवर के लिए असुविधा और दर्द का कारण बनते हैं, और मालिक को पशु चिकित्सा अभ्यास में जाना चाहिए। विदेशी निकायों, जैसे हड्डियों, क्षेत्र की स्पाइक्स, लकड़ी के स्प्लिंटर्स, कुछ खिलौने से रबड़ के टुकड़े, प्लास्टिक के कुछ टुकड़े। कुत्ते या बिल्ली के मुंह में पाए जाने वाले ऑब्जेक्ट्स का प्रकार लगभग असंख्य है। पशु चिकित्सक को ऑब्जेक्ट के आधार पर और उस स्थान के अनुसार जहां उन्हें रखा गया है और जानवर के दर्द और हैंडलिंग के जवाब के अनुसार, उन्हें sedation के बिना या बिना sedation के निकालना चाहिए। मालिक के लिए इस प्रकार के एक और "दुर्घटना" से बचने के लिए बाद में उपचार और सिफारिशें होंगी।
हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य में दांतों का नियंत्रण सर्वोपरि है। एक तरफ डरावने पट्टिका की उपस्थिति की रोकथाम और दूसरी तरफ, कहा गया पट्टिका का उन्मूलन अगर यह पहले सही करने में सक्षम नहीं है।
ऐसे तत्व हैं जो मालिक को "दांत साफ करने" में मदद करते हैं। टूथपेस्ट, विशेष, और कुत्तों और बिल्लियों में टारटर की उपस्थिति जितनी संभव हो सके विलंब करने के लिए विशेष ब्रश हैं। बेशक, जानवर को सहयोग करना चाहिए और इसके लिए हमें मुंह में हेरफेर करने के लिए पिल्ला से इसका आदी होना चाहिए। बाजार क्रैकर्स पर भी हैं, अलग-अलग आकार, बनावट और स्वाद के साथ चिपकते हैं जो उनके साथ काटने और खेलकर मदद करते हैं, दांतों और मसूड़ों के बीच जंक्शन में भोजन जमा नहीं करते हैं। और, आखिरकार, विशेष फ़ीड जो कि उनके यांत्रिक क्रिया, गेंद के बनावट, और उनके रासायनिक क्रिया के माध्यम से, टारटर के गठन को सीमित करने वाले घटकों के साथ, टारटर की उपस्थिति में भी देरी करते हैं।
टार्टार प्रणालीगत संक्रमण का एक संभावित जोखिम है, यानी, यह मौखिक गुहा से दूर दिल, यकृत, जोड़ों आदि के रूप में सिस्टम को प्रभावित कर सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के दांतों की देखभालकुत्तों के दांतों की देखभाल
अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें?अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें?
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
अपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
मेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करें
संवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामलासंवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामला
जब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैंजब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैं
अपने पालतू जानवरों के दंत स्वास्थ्य के लिए प्राकृतिक उपचारअपने पालतू जानवरों के दंत स्वास्थ्य के लिए प्राकृतिक उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहीं
बिल्लियों में ढेर विकारबिल्लियों में ढेर विकार
» » कुत्तों में मुंह की देखभाल
© 2021 taktomguru.com