taktomguru.com

स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?

westieजबकि वेस्ट हाइलैंड व्हाइट टेरियर टेरियर की एक विशिष्ट नस्ल है, स्कॉटिश गेहूं टेरियर स्कॉटिश टेरियर नस्ल का एक रंग संस्करण है। सफेद, काले और गेहूं के स्कॉट्समेन केवल अपने कोट की छायांकन में भिन्न होते हैं।

आकार. वेस्टी, जैसा कि उनके प्रशंसकों ने उसे बुलाया, 10 से 11 इंच के बीच ऊंचाई तक पहुंचता है और वजन 15 से 21 पाउंड के बीच होता है। स्कॉट, जिसे आमतौर पर जाना जाता है, आदर्श रूप से 10 इंच लंबा होता है और वजन 18 से 22 पाउंड के बीच होना चाहिए। दोनों नस्लों में, नर महिलाओं की तुलना में बड़े होते हैं।

कोट। वेस्टी के विशिष्ट सफेद बालों में एक डबल परत होती है, जहां बाहरी परत के सीधे और कठिन बाल 2 इंच तक होते हैं। कुछ वेस्टइज़ में गेहूं के रंग का कोट हो सकता है, लेकिन उन्हें प्रदर्शन के छल्ले पर अनुमति नहीं है। स्कॉटिश गेहूं का नाम इतना नाम दिया गया है क्योंकि इसके बाल गेहूं के समान रंग में सुनहरे हैं। इन कुत्तों में कठोर और मजबूत बाहरी परत होती है और घने और मुलायम बाल वाले आंतरिक होते हैं। स्कॉटी के कोट को आकार में रखने के लिए, इसे सप्ताह में कई बार कंघी करने की सलाह दी जाती है और उसे ट्रिम करने के लिए नियमित रूप से हेयरड्रेसर पर ले जाती है। वेस्टी के फर के लिए देखभाल की ज़रूरतें समान हैं, लेकिन इसके निर्दोष सफेद रंग को बनाए रखने के लिए लगातार स्नान की आवश्यकता होती है।




स्वभाव। छोटी वेस्टी एक बहादुर कुत्ता है, जो परिवार को समर्पित है और अजनबियों के अनुकूल है, लेकिन स्कॉट को अपने मालिकों को भी बहुत कुछ दिया जाता है, लेकिन उन्हें अजनबियों के साथ सामाजिककरण करने के लिए समय चाहिए। चूंकि इन कुत्तों को शिकार करने के लिए पैदा हुए थे, इसलिए सावधान रहें यदि आपके घर में छोटे पालतू जानवर हैं। सभी टेरियर की तरह, दोनों को अपनी पसंदीदा गतिविधियों में खुदाई और भौंकना पड़ता है। दोनों में से, स्कॉट अधिक साहसी है, हमेशा मज़ा और उत्तेजना के लिए सतर्क रहें।

व्यायाम. दोनों टेरियर नस्लों को व्यायाम की उचित मात्रा की आवश्यकता होती है, हालांकि स्कॉट को शायद वेस्टइंडी से अधिक की आवश्यकता होती है। यह सलाह दी जाती है कि उन्हें हर दिन चलने के लिए, या उन्हें पिछवाड़े में चलाने दें।

स्वास्थ्य। सभी शुद्ध कुत्तों को कुछ अनुवांशिक मुद्दों से ग्रस्त हैं। वेस्टी के लिए, सबसे आम एटॉलिक डार्माटाइटिस, त्वचा एलर्जी है जो बालों के झड़ने और निरंतर खरोंच का कारण बनती है। कई छोटे कुत्तों की तरह, वेस्टइंडी घुटनों में विस्थापन से पीड़ित हो सकते हैं। स्कॉट्स ऐंठन विकसित कर सकते हैं, एक रेस-विशिष्ट विकार जो हल्के से गंभीर तक हो सकता है और चलने की उनकी क्षमता को प्रभावित करता है। यह मिर्गी के हमलों से भ्रमित नहीं होना चाहिए, जो स्कॉटिश टेरियर को भी प्रभावित करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर के लक्षणकुत्ते पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर के लक्षण
सीज़र ब्रांड के कुत्ते के भोजन के लेबल पर कौन सा कुत्ता है?सीज़र ब्रांड के कुत्ते के भोजन के लेबल पर कौन सा कुत्ता है?
पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा दिखता है?पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा दिखता है?
क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?
आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?
गेहूं के टेरियर के फर का प्रकारगेहूं के टेरियर के फर का प्रकार
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरणपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरण
कुत्ते नस्लों | पश्चिम हाईलैंड टेरियर (वेस्टी)कुत्ते नस्लों | पश्चिम हाईलैंड टेरियर (वेस्टी)
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
» » स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?
© 2021 taktomguru.com