taktomguru.com

कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों

affenpinscherकुत्ते जिनके पास कठोर और घने फर होते हैं, वे स्पर्श के लिए दुबला महसूस करते हैं। ऐसी कई छोटी नस्लों नहीं हैं जिनमें कठोर बाल हैं लेकिन उनमें से कुछ मिश्रित नस्ल कुत्ते हैं जिन्हें आप अक्सर नए घर की तलाश में बचाव केंद्रों में पा सकते हैं।

affenpinscher. Affenpinscher एक जर्मन शब्द है जो "बंदर टेरियर" के रूप में अनुवाद करता है। हां, उसका नाम उस प्राइमेट की उपस्थिति के कारण है जिसके चेहरे या उसके गालदार स्वभाव हैं, यह एक अज्ञात है। अमेरिकी केनेल क्लब के लिए नस्ल मानकों ने स्थापित किया कि कोट में दुबला बनावट होना चाहिए। इस नस्ल को 9 से 11½ इंच तक मापना चाहिए, यही कारण है कि इसे एक छोटे कुत्ते के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। इसके कम आकार के बावजूद इस ऊर्जावान कुत्ते के अंदर और बाहर दोनों व्यायाम और खेल की ज़रूरत है।

स्कॉटिश टेरियर. एबरडीन टेरियर के रूप में भी जाना जाता है, स्कॉटिश टेरियर में मुलायम कोट के साथ एक वियरी कोट होता है। वे काले, टैब्बी या गेहूं हो सकते हैं और छाती पर कुछ सफेद हो सकते हैं। यह कॉम्पैक्ट कुत्ता ऊंचाई में केवल 10 से 11 सेंटीमीटर मापता है और वजन 1 9 से 23 पाउंड होता है, इसलिए यह अपार्टमेंट में जीवन के अनुकूल हो सकता है। यद्यपि वह खुश है अगर वह अपनी थोड़ी सी ऊर्जा घर के अंदर खेल सकता है, तो उसे स्वस्थ और खुश होने के लिए दैनिक चलने की भी आवश्यकता होती है।




कठिन बाल के साथ फॉक्स टेरियर. हार्ड बालों वाले फॉक्स टेरियर का जन्म यूनाइटेड किंगडम में हुआ, जहां नस्ल सत्तरवीं शताब्दी के दौरान विकसित हुई थी। यद्यपि इसे सीधे बालों वाले फॉक्स टेरियर का संस्करण माना जाता था, लेकिन 1 9 84 से यह एक अलग नस्ल के रूप में एकेसी द्वारा मान्यता प्राप्त है। इस नस्ल को इसकी हार्ड कोट और बहुत कम शेडिंग द्वारा विशेषता है। हार्ड बालों वाले फॉक्स टेरियर 15 ½ इंच से अधिक नहीं मापते हैं और इसका वजन 18 पाउंड से अधिक नहीं होना चाहिए। यद्यपि वे ज्यादातर पालतू जानवर हैं, फिर भी वे एक काम करने वाले कुत्ते पर शिकार करने के लिए ऊर्जा और वृत्ति को बरकरार रखते हैं।

Dachshund. सॉसेज लंबे बाल, छोटे बाल और कठोर बालों की किस्मों में आता है, इसलिए यदि आप एक वियरी बालों वाले कुत्ते को चाहते हैं तो भ्रमित न हों। वे मानक और लघु आकार में भी आते हैं, हालांकि दोनों अपेक्षाकृत छोटे हैं। मानक सॉसेज 11 इंच लंबा है और वजन 11 पाउंड से अधिक है। मिनीचर सॉसेज 7 इंच मापता है और वजन 11 पाउंड से कम होता है। कुछ कुत्ते संघ भी एक अलग नस्ल के रूप में खिलौना सॉसेज को पहचानते हैं, लेकिन एकेसी इस बदलाव को स्वीकार नहीं करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
कुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियरकुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियर
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर
स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर
कठिन फर के साथ खिलौना टेरियर के प्रकारकठिन फर के साथ खिलौना टेरियर के प्रकार
» » कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
© 2021 taktomguru.com