taktomguru.com

Hachikō ハ チ: वफादार कुत्ता






आज मैं इस फिल्म के बारे में इतना सुंदर और असली लिखना चाहता हूं कि मैंने देखा है, यह एक ऐसी फिल्म है जो वफादारी और एफ़िनिटी को दर्शाती है जो कुत्तों को अपने मालिकों के साथ मिल सकती है, यह फिल्म के बारे में है "हमेशा आपकी तरफ से। हचिको " रिचर्ड गेरे और एक अकिता कुत्ते की भूमिका निभाते हुए, जिसका नाम हैचिको का प्रतिनिधित्व करता है "हची" का अर्थ है: आठ (उसके कूड़े का आठवां हिस्सा) और "को" का मतलब राजकुमार या ड्यूक है।




पहले साल

अकिता के प्रीफेक्चर से स्टेशन तक शिबुया उन्होंने एक बॉक्स में ट्रेन से दो दिन तक यात्रा की। जब वे शिक्षक से नौकरों को हटाने के लिए गए, तो उनका मानना ​​था कि कुत्ता मर चुका था।

हालांकि, जब वे घर पहुंचे तो शिक्षक ने कुत्ते से एक गिलास दूध के साथ संपर्क किया, और बाद में पुनर्जीवित किया गया। शिक्षक ने उसे अपनी गोद में उठाया और देखा कि सामने के पैर थोड़ा दूर थे, इसलिए उन्होंने उसे फोन करने का फैसला किया Hachi (जापानी में आठ) कांजी (जापानी पत्र) के समानता से जो संख्या आठ (八) का प्रतिनिधित्व करने के लिए कार्य करता है।

सच में, कुत्ते को शिक्षक की बेटी के लिए नियत किया गया था, जिसने गर्भवती होने पर अपने पिता के घर को तुरंत छोड़ दिया और अपने पति के पिता के घर में रहने के लिए शादी कर ली। तो, शुरुआत में, हैची को दिया जा रहा था, लेकिन शिक्षक जल्द ही कुत्ते से जुड़ा हुआ था जिसे उसने ऊर्जावान ढंग से प्यार किया था।

कुत्ते ने हर दिन अलविदा कहा जब यूनो काम पर गया, और उसे पास के अंत में दिन के अंत में बधाई दी शिबुया स्टेशन. यह दिनचर्या, जो उनके जीवन का हिस्सा बन गई थी, उन लोगों द्वारा अनजान नहीं थी जो स्थान के माध्यम से या आस-पास के व्यवसायों के मालिकों द्वारा पारित किए गए थे, और वे सभी बंधन के एक बहुत ही अद्वितीय तरीके से सराहना करने आए थे वह कुत्ते और उसके मालिक के बीच शामिल हो गया।




जीवन


1 9 24 में, इसाबुरो यूनो, कृषि विभाग से एक प्रोफेसर टोक्यो विश्वविद्यालय अपने पालतू जानवर के रूप में हचिको को अपनाया। तब से, हर दिन हाचिको उसके सामने के दरवाजे पर इंतज़ार कर रहा था शिबुया स्टेशन प्रत्येक दिन के अंत में अपने गुरु को बधाई देने के लिए। यह दिनचर्या मई 1 9 25 तक निरंतर जारी रही, जब प्रोफेसर यूनो अब सामान्य रूप से ट्रेन द्वारा वापस नहीं लौटे, क्योंकि उन्हें पहले सामना करना पड़ा था सेरेब्रल हेमोरेज जबकि शिक्षण में टोक्यो विश्वविद्यालय, और मर गया। इस वजह से, वह ट्रेन स्टेशन पर कभी वापस नहीं आया, जहां उसके वफादार पालतू जानवर ने उसका इंतजार किया। हचिको ने अपने जीवन के अगले नौ वर्षों के लिए, यूनो और हर दिन अपनी वफादारी का प्रदर्शन किया, वह उस सामान्य स्थान पर इंतजार कर रहा था जहां वह बैठे थे, ठीक उसी स्टेशन के सामने।

समय के रूप में पर चला गया, Hachiko दोस्तों और मौसम-है कई लोग हैं जो स्टेशन के लिए अक्सर जाया करते थे में अजनबियों के ध्यान आकर्षित करने के लिए शुरू किया देखा था कि कैसे Hachiko हर दिन के साथ प्रोफेसर Ueno अपनी मृत्यु से पहले। यह ये वही लोग हैं, जो परवाह और कहा कि लंबी अवधि के दौरान Hachi खिलाया था।










अपने गुरु की मृत्यु के बाद: पालतू जानवर की वफादारी

मई 21, 1925 को, प्रोफेसर Ueno वापसी की थी मस्तिष्क रक्तस्राव उसकी मौत का कारण बना है, जबकि इंपीरियल विश्वविद्यालय में कक्षा को पढ़ा सामना करना पड़ा नहीं किया, लेकिन Hachi वहाँ खड़ा था, जगह में, उसके लिए इंतज़ार कर। वे दिन गए, महीनों में बदल गया है, और महीने साल में हैं, और Hachi ईमानदारी से और तुरंत आ अपने स्वामी के लिए इंतजार करना है, अगर यह ठंडा या गर्म था, कोई बात नहीं, बस उसे फिर से देखने के लिए इंतजार कर रखा है।




भक्ति जो अपने मृत गुरु की ओर महसूस करती है, उसके आस-पास के लोगों को ले जाती है, जिन्होंने उसे उपनाम दिया वफादार कुत्ता. 8 अप्रैल, 1 9 34 को, शिबूया स्टेशन में उनके सम्मान में एक कांस्य प्रतिमा बनाई गई थी, और हचिको खुद उस दिन उपस्थित थे जब मूर्ति प्रस्तुत की गई थी. प्रतिमा द्वितीय विश्व युद्ध की वजह से फिर से इस्तेमाल किया गया था, लेकिन एक और मूर्ति अगस्त 1947, जो अभी भी खड़ा है और एक बेहद लोकप्रिय बैठक की जगह है में बनवाया गया था, कभी कभी लगता है, जबकि मुश्किल से लोगों को कुचलने।

ओडेट स्टेशन के सामने ओडेट में भी इसी तरह की मूर्ति है।

मौत






7 मार्च, 1 9 35 को, हचिको filariasis की मृत्यु हो गई, दस साल तक असफल रूप से अपने गुरु की प्रतीक्षा करने के बाद, उसका शरीर शिबुया स्टेशन के सामने पाया गया था। उनके अवशेष एक पत्थर झोपड़ी में जमा किए गए थे जो प्रोफेसर यूनो की कब्र के पैर पर बनाया गया था, अयमा कब्रिस्तान, मिन्मी-अयमा, मिनाटो-कु, टोक्यो में। हालांकि, बाद में, उनके शरीर को पुनर्स्थापित और विच्छेदन के बाद यूनो के टोकियोटा जिले के प्राकृतिक विज्ञान संग्रहालय में प्रदर्शित किया गया था।

इसी तरह के मामले

यद्यपि यह एक अलग घटना प्रतीत होता है, फिर भी दुनिया भर में ऐसे कई समान मामले सामने आए हैं, और इंटरनेट के लिए धन्यवाद, अब ज्ञात हैं।

में स्पेन उदाहरण के लिए Canelo कि, 1 99 0 में, वह अपने मास्टर के साथ हॉस्पिटल डी कैडिज़ में अपने आवधिक डायलिसिस उपचार प्राप्त करने के लिए गए, एक दिन तक जटिलताओं की एक श्रृंखला थी और आदमी की मृत्यु हो गई। फिर भी, कैनेलो ने 12 वर्षों तक मालिक के लिए इंतजार करना जारी रखा, 2002 तक जब वह उस वाहन से चला गया जब उसका चालक भाग गया। उनके सम्मान में, उनका नाम एक सड़क पर रखा गया था, जिसमें एक स्मारक पट्टिका स्थापित की गई थी। यह स्मारक वीडियो पूरी कहानी को विस्तार से बताता है।

में मोंटे क्रिस्टो, कॉर्डोबा प्रांत, अर्जेंटीना, "एलिसियो", एक "वफादार और वफादार" कुत्ता है जो अभी भी अपने मृत गुरु के स्वास्थ्य केंद्र के सामने इंतजार कर रहा है जहां वह पिछली बार में भाग लेने गया था जनवरी 2010 में। व्यक्ति को उनकी गंभीरता के कारण स्थानीय स्वास्थ्य के लिए तत्काल स्वास्थ्य समस्या के साथ स्थानांतरित कर दिया गया था। आदमी अपने पिल्ला के साथ पहुंचा था, जिसे पड़ोसियों ने उपनाम "एलिसियो" रखा था। मृत्यु के पल से, जानवर को अपने मालिक की वापसी के लिए इंतजार कर रहे हैं जैसे कि डिस्पेंसरी के सामने गार्ड पर रखा जाता है।

में उरुग्वे, यह Gaucho, एक काले रंग का कुत्ता, जो अस्पताल में 50 से अधिक किलोमीटर की दूरी पर यात्रा की जहाँ उन्होंने अपने गुरु आयोजित किया जा रहा था और दिन तक रहे जब अपने स्वामी तो fallece- महान पशु उसके मद्देनजर दौरान उसके साथ और की कहानी है उस स्थान पर जहां वह पवित्र दफन प्राप्त करेगा। कब्रिस्तान में Gaucho, पहरा कि सुबह कुछ खाना है कि लोगों को उसे प्रदान करेगा लेने के लिए में 30 दिन से अधिक बाहर के लिए दफन कर दिया, सड़क रिवेरा, ऍर्तिगास स्क्वायर भाग गया कटा हुआ है और कभी कभी 18 जुलाई को, देर से फिर से वापस जाने के लिए कब्रिस्तान में अपने गुरु की कब्र के बगल में, यह इतना Gaucho की मृत्यु तक हर दिन है। में 1999, दुराज़नो के निवासियों ने कबूतर के सामने गौचो के सम्मान में एक स्मारक बनाया जहां उन्होंने अपने पिछले वर्षों बिताए।

हचिको की छाल

1 99 4 में, जापान में रेडियो स्टेशन, संस्कृति प्रसारण नेटवर्क (सीबीएन) के साथ एक टेप खोजने में सक्षम था हचिको की छाल की रिकॉर्डिंग. टेप दुर्भाग्य से क्षतिग्रस्त और कई टुकड़ों में टूट गया था। श्रृंखला ने टेप को पुनर्प्राप्त करने और इसे पुनर्निर्माण में निवेश किया। वे सफल हुए और हचिको की मौत के 59 वर्षों के बाद, उन्होंने फिर से रेडियो पर अपनी छाल प्रसारित की। लाखों लोगों ने हचिको को सुनने के लिए ट्यून किया, जो इस महान कुत्ते की निरंतर और निरंतर लोकप्रियता का एक बड़ा संकेत था।

प्रत्येक वर्ष 8 अप्रैल को हचिको को शिबुया ट्रेन स्टेशन के सामने वर्ग में मनाया जाता है।

चुकेन हाचिको के अवशेष (जापानी वफादार कुत्ते Hachiko) अपने स्वामी डॉ Eusaburo Ueno के साथ-साथ बाकी है, आओयामा कब्रिस्तान, Minmi-आओयामा, Minato-कू, टोक्यो में अपने मालिक की कब्र के एक कोने में।

(यूनो में राष्ट्रीय विज्ञान संग्रहालय में हचिको के बरामद और विच्छेदन अवशेषों की तस्वीर)

हचिको को श्रद्धांजलि में एक फिल्म भी थी। यह 1 9 87 में प्रीमियर हुआ, और इसका शीर्षक है: हचिको मोनोगत्री।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते जो फिल्म सितारों रहे हैंकुत्ते जो फिल्म सितारों रहे हैं
लघु फिल्म: "सर्वनाश में एक कुत्ता"लघु फिल्म: "सर्वनाश में एक कुत्ता"
एक डरावनी फिल्म के लिए एक कुत्ते की प्रतिक्रियाएक डरावनी फिल्म के लिए एक कुत्ते की प्रतिक्रिया
हचिको, एक कुत्ते में निष्ठा का अनुकरणीय नमूनाहचिको, एक कुत्ते में निष्ठा का अनुकरणीय नमूना
एक सुनहरा दुनिया के कुत्ते को जीतनाएक सुनहरा दुनिया के कुत्ते को जीतना
कोली कुत्ते के बारे में जानकारीकोली कुत्ते के बारे में जानकारी
सबसे प्रसिद्ध जानवरोंसबसे प्रसिद्ध जानवरों
"चौथा स्नाउट", बच्चों द्वारा निर्देशित एक वर्चुअल पशु आश्रय"चौथा स्नाउट", बच्चों द्वारा निर्देशित एक वर्चुअल पशु आश्रय
कॉमेटा मैक्सिकन फिल्म प्रो गोद लेनेकॉमेटा मैक्सिकन फिल्म प्रो गोद लेने
कुत्तों की वफादारी: स्पैनिश हैचिको (कैडिज़)कुत्तों की वफादारी: स्पैनिश हैचिको (कैडिज़)
» » Hachikō ハ チ: वफादार कुत्ता
© 2021 taktomguru.com