taktomguru.com

अकिता के प्रकार

अमेरिकी अकिताअकिता, अमेरिकी अकिता और जापानी अकिता के दो प्रकार हैं। जापान में द्वितीय विश्व युद्ध के विनाश के दौरान, अपेक्षाकृत कुछ अकिता बच गए और वर्तमान में दोनों प्रकार के रक्त रेखाएं पूरे अमेरिकी और जापानी प्रजनन प्रथाओं में विभाजित हैं। दोनों के बीच अंतर आकार और रंग के साथ करना है।

शुरू
इस प्राचीन जापानी दौड़ के पूर्वजों ने शताब्दियों, लड़ाकू और निगरानी सहित सदियों से कई कार्य किए थे। पहली अकिता इनू की उत्पत्ति ओडेत शहर में हुई थी, जो मसीह से 200 साल पहले थी। 1800 के उत्तरार्ध में, इन कुत्तों के वंशजों को मास्टिफ़, ग्रेट डेन और जर्मन शेफर्ड जैसे यूरोपीय नस्लों के साथ पार किया गया था। आधुनिक इनु अकिता का पंजीकरण 1 9 27 में स्थापित किया गया था।

संस्कृति
जापानी संस्कृति में अकिता एक महत्वपूर्ण कुत्ता है। नवजात शिशुओं के माता-पिता अकिता की मूर्ति प्राप्त करते हैं, एक टोकन परंपरागत रूप से अच्छा स्वास्थ्य, खुशी और दीर्घायु लाने के लिए सोचा जाता है।

अकिता इनू
अमेरिकी अकिता की तुलना में जापानी अकिता छोटी और कम मांसपेशी है। परिपक्वता पर, यह कंधे तक 24 से 26 इंच लंबा होता है और वजन 75 से 120 पाउंड के बीच होता है, जिसमें नर महिलाओं की तुलना में बड़े होते हैं। जापानी इस कुत्ते को जीवित कला के काम के रूप में मानते हैं। यद्यपि इसका फर विभिन्न रंगों का हो सकता है, लेकिन इसे हमेशा अपने घोंसले, गर्दन, छाती, शरीर और पूंछ पर सफेद होना चाहिए। एकमात्र अपवाद ठोस सफेद अकिता है।




अमेरिकी अकिता
अमेरिकी प्रकार 24 से 28 इंच तक कंधे तक और महिलाओं की तुलना में बड़े पुरुषों तक है। वजन सीमा आपके जापानी रिश्तेदार की तरह ही है। किसी भी बालों का रंग की अनुमति दी है, लेकिन विशेषज्ञों, कि कोई उलझाव या उनके मोटी फर कोट में FLECO की आवश्यकता होती है विशेष रूप से पैरों में। इन कुत्तों को नियमित रूप से सौंदर्य और देखभाल की आवश्यकता होती है, साल में दो बार बाल की निचली परत खो देते हैं, जिससे प्रचुर मात्रा में शेडिंग की स्थिति पैदा होती है। यह एक विशाल, मांसपेशियों वाला कुत्ता है जिसमें भारी हड्डियां होती हैं, जिसमें बड़े सिर और छोटे खड़े कान होते हैं। अमेरिकी अकिता के चेहरे पर एक काला मुखौटा हो सकता है, जो कुछ जापानी मानक में अनुमति नहीं है।

स्वभाव
एक युद्ध कुत्ते के रूप में अपनी जापानी विरासत के कारण, अकिता अन्य कुत्तों को बर्दाश्त नहीं कर सकती, खासकर एक ही लिंग के। यह अन्य पालतू जानवरों के साथ विशेष रूप से अच्छा नहीं है, हालांकि इसके मालिकों के साथ यह प्यार और सुरक्षात्मक हो सकता है।

ऐसा कहा जाता है कि यह शर्मीली या अनुभवहीन लोगों के लिए आदर्श कुत्ता नहीं है। अकिता को पता होना चाहिए कि आप उसके पैक के नेता हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो आप अन्य अनुचित व्यवहार काट सकते हैं या दिखा सकते हैं। आज्ञाकारिता प्रशिक्षण में निवेश किसी भी कुत्ते के साथ एक अच्छा विचार है, लेकिन विशेष रूप से अकिता जैसी प्रमुख नस्लों के साथ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
उत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथीउत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथी
अकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकारअकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकार
अकिता आक्रामक हैं?अकिता आक्रामक हैं?
अकिता का व्यवहारअकिता का व्यवहार
क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
अमेरिकी अकिताअमेरिकी अकिता
रेस: अकिता इनूरेस: अकिता इनू
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
नॉर्डिक्स और अकिता इनीनॉर्डिक्स और अकिता इनी
» » अकिता के प्रकार
© 2021 taktomguru.com