taktomguru.com

कौन ट्रेन करता है?

अब तक, इन सभी लेखों को जिन्हें मैंने आपको पाठक को समर्पित किया है, उन्हें ट्रूको या किका के घोटालों के साथ सह-अस्तित्व में अधिक सहनशील और खुश करने के लिए उन्मुख थे। मैंने उन सभी नैतिक अवधारणाओं का खुलासा किया है जिन पर अंतर-विशिष्ट सह-अस्तित्व का रहस्य आधारित है। मैंने अपने कुत्तों की शिक्षा में आवश्यक गुणों के रूप में दृढ़ता, ताकत, धैर्य, समर्पण और अध्ययन का सुझाव दिया है।

समस्या अब प्रकट होती है कि मैंने अभी एक पुस्तक प्रकाशित की है जिसमें किसी भी तरह से, मैं अपने पैक बनाने वाले जानवरों के साथ अपने रिश्ते की सच्चाई बताता हूं। यह सच्चाई आपके द्वारा सुझाए गए सुझावों के बीच कुछ विवाद का अर्थ है और जब मैं कोई नहीं देखता हूं तो मैं वास्तव में क्या करता हूं "। हालांकि, एक ईसाई के रूप में, मैं समझता हूं कि मेरा सिद्धांत यह नहीं कहता कि मैं पाप नहीं करता हूं, लेकिन जब मैं करता हूं तो मैं पश्चाताप करता हूं, और यह भी कि मैं अपनी कमजोरियों से अवगत हूं।

मेरा कुत्ता कमजोरी रोको है। यह हमेशा तब तक रहा होगा जब तक कि इसके निर्माता ने इसे मुझसे अलग करने का फैसला नहीं किया। मेरा कबुलीजबाब यह लेख है - दयालु श्रोता, आप, और मेरे पाप, जो मैं नीचे विस्तार से बताता हूं।

मेरी आखिरी कुतिया ने मुझे प्रशिक्षित किया

कुछ साल पहले लिंडा नाम का एक पुराना ग्रिफोन मेरे घर में निधन हो गया था। जब मैंने एक केनेल से छोटे भूरे रंग के जानवर को उठाया, तो मेरी बेटी ने इसका नाम बदलकर किका कर दिया और असफल रूप से, अपने ज्ञान का उपयोग कमर में रखने के लिए किया।

इरेट ग्रिफोना भोजन के लिए लड़ने और अन्य मजबूत महिलाओं की हत्या को रोकने में दो साल का उत्तरजीवी था, जहां मैंने उसे पाया था।

इसलिए, कुत्ते ने मेरी बेटी को अपनाया और विपरीत नहीं, जैसा कि हम सभी का इरादा था। उन्होंने खुद को अपमानित करने की इजाजत नहीं दी, उन्होंने कभी भी जमा करने की स्थिति नहीं दी, वह मेरे पैक और रोको के शिक्षक के प्रभावशाली होने के कारण मर गए और, निश्चित रूप से, उन्होंने कभी भी अपने परिवार के किसी भी सदस्य को धमकी नहीं दी।

मैंने उस कुत्ते में कुत्ते की प्रजातियों के प्रतिमान को देखा। वह स्मार्ट, मजबूत, बहादुर, अविनाशी, वफादार, क्षेत्रीय और बच्चों की सुरक्षात्मक थी। मैंने उसे प्रशिक्षित करने या मेरी बेटी को ऐसा करने की सलाह देने का फैसला नहीं किया, और इस निर्णय का नतीजा यह था कि कुत्ता ट्रेनर बन गया। सबसे पहले उसने मेरी बेटी को प्रशिक्षित किया, फिर पिल्ला रोको, फिर मेरी पत्नी और आखिरकार, मुझे।

मैं पूरी तरह प्रशिक्षक के बजाय प्रशिक्षित होने पर खेद नहीं करता हूं। उसने मुझे रोको के मुंह में एक कहानी लिखने के लिए भी मजबूर किया और जिसमें वह असली नायक है। किताब दक्षिण की छतों पर यह मेरी कबुली का सबूत है।

हाँ और नहीं

Truco के जीवन के इस बिंदु पर, आप उसे अच्छे और बुराई की अवधारणाओं को समझने के लिए मिल गया होगा। प्रशिक्षण में वह उसे ब्रावो के साथ सम्मानित किया होगा! या नो के साथ दंडित!

यही कारण है कि, अब आपका कुत्ता दुर्भाग्यपूर्ण की सही कार्रवाई को पूरी तरह से भेदभाव करता है लेकिन समस्या उस दिन होगी जब आप तय करेंगे कि आपका जानवर आपको संबोधित संचार के साथ व्यक्त किया गया है। यह कौशल वर्षों से विकसित होता है और सह-अस्तित्व के साथ पॉलिश किया जाता है।

जिस प्रक्रिया को मैंने विकसित किया है, वह निम्नलिखित है। एक दिन मैंने सोचा कि घर के अंदर जर्मन शेफर्ड की भौंकना कान के लिए बहुत ज़ोरदार और अप्रिय है। Roco स्थानिक भूख से लाभ दुख ले, यह भौंकने "कोई मात्रा" करने के लिए सशर्त और यह मेरे लिए हुआ रोटी का एक टुकड़ा की पेशकश और इंतजार छाल देने के लिए करने के लिए।

पुराने बदमाश आठ साल, वह चार repetitions में सीखा है और मैं बिल्कुल भी है कि व्यवहार बुझाने के लिए एक साथ एक छोटे से छोटे से छलांग के साथ अपने जबड़े की एक आंदोलन के साथ, ध्वनि, यानी बिना भौंकने के लिए प्राप्त करने के लिए मुश्किल नहीं था।

अब, दो साल बाद और जैसा कि मैंने इस लेख को लिखा है, मुझे लगता है कि जबड़ा मार रहा है, फर्श के खिलाफ नाखूनों की चपेट में आ रहा है और बूढ़े आदमी की लुक मेरी गर्दन पर तय है। यह दोपहर में आठ है और रोको जानता है कि उस समय वह खाता है। वह मुझसे पूछ रहा है और ... वह मुझसे यह मांग कर रहा है!

किसी भी तरह, उसे और मेरे बीच, हम उस बंद छाल स्वीकृति और आँखों खिन्न के रूप में उपयोग नहीं तो ऐसी है कि, अगर ठंडे सर्दियों की रात को मैं बगीचे फाटक खोलने prowling जाने के लिए और के रूप में वह नहीं चाहता है, वह जमीन पर देखता है जबकि वह अपने कान झुकता है। अगर, इसके विपरीत, वह छोड़ना चाहता है, वह मुझे देखता है और चुपचाप थोड़ा कूद के साथ भौंकने बनाता है।

अगर मैं हाइडेटिडोसिस के खिलाफ एक गोली पेश करता हूं, तो जमीन को देखो, लेकिन अगर यह एक पनीर परत, छाल और कूद है। मुझे यह पसंद है! मुझे यह पसंद नहीं है! हाँ! नहीं! क्या हम पशु चिकित्सक के पास जा रहे हैं? जमीन पर देखो। क्या हम खेलेंगे? याप।

आदेश और आदेश




रोको और उनके मृत शिक्षक दोनों ने उस सटीक पल में मानव की ओर से अनुरोध करना सीखा और उस संचार में, अनिवार्य वाक्यांश में प्रवेश नहीं किया: "जब आप कर सकते हैं, कृपया"।

Roco आदेश पर peeing पता, यानी जब यह पता पहाड़ के लिए और मैं Pipi कहना! पशु उसके मिलने डाले लेकिन यह भी मूत्राशय को शामिल नहीं सीखा है, ताकि जब आप थोड़ी सी भी जरूरत महसूस, करने के लिए मैं कहाँ हूँ आते हैं, saltito साथ छाल दे रही है, मुझे उसे पट्टा से पता चलता है और मुझे फाटक के द्वार की ओर जाता है ।

समस्या यह है कि, कई बार, वह सिर्फ एक उलझन नहीं लेना चाहता बल्कि पड़ोसी के कुत्ते को बहादुरी करना चाहता है या एक प्रेमपूर्ण प्रतिद्वंद्वी से लड़ना चाहता है। भ्रम जिसने मुझे शुरुआत में बनाया, कि मेरे कुत्ते ने संचार के इस रूप को अपनाया है, जिससे उसने मुझे अपने छोटे अत्याचार के साथ समझौता किया है।

मैं नाश्ता करना चाहता हूँ

मैंने हमेशा वकालत की है कि कुत्तों को उनके कटोरे के बाहर कोई भोजन नहीं दिया जाएगा, साथ ही, वे एक दिन में केवल एक बार खाते हैं जब वे बढ़ने लगते हैं। कुत्तों के साथ संबंधों के सख्त रूप को देखते हुए मेरी मां को रोको के घोटाले के लिए विशेष स्नेह है।

एक दिन, सुबह में, उसे उसके पिछले दिन के खाने से कड़ी मेहनत का एक टुकड़ा देने के लिए हुआ और उसके लिए, वह टेबल से उठ गया और रसोई काउंटर के नीचे बेकरी में उसकी तलाश करने गया। घबराहट ने इसे एक मुंह में निगल लिया और गर्दन की आग के प्यार को झुका दिया।

अगले दिन और जब हम नाश्ते कर रहे थे, वह मेरी मां के पास गया और "आवाज के बिना" भौंकना शुरू कर दिया।
- माँ, क्या आप जानते हैं कि कुत्ते के साथ क्या गलत है?
- जब तक कि आप मुझे रोटी का टुकड़ा दोबारा नहीं देना चाहते ...

उस दिन से, जब भी मेरी मां सुबह उठती है, रोको की घबराहट उसे अपने शयनकक्ष के दरवाजे पर बेकरी में ले जाती है और वहां, उसके नाश्ते की मांग करती है। इससे भी बदतर, के रूप में कोमल पाठक जानता है, कुंजी व्यवहार तुरंत मातहत द्वारा reproduced कर रहे हैं और मेरी माँ वहाँ भोर में हर दिन, कुत्तों रोटी के बारे में उनकी टुकड़ा के लिए पूछ रहा से घिरा हुआ है।

और यदि नहीं, तो मैं विरोध करता हूं

असाधारण मैक्सिकन अभिनेता मारियो मोरेनो, मेरी फिल्म मूर्ति थी और होगी। उन्होंने मेरे किशोरावस्था के दौरान मुझे बहुत प्रभावित किया, कि मुझे अभी भी पंद्रहवीं बार देखने के लिए आनंद मिलता है, जिसमें उनकी फिल्मों में उन्होंने असाधारण चरित्र, कभी-कभी डॉन क्विज़ोट और कभी-कभी संको पांज़ा को व्यक्त किया।

खैर, कैंटिनफ्लस की फिल्मों में एक आम संप्रदाय है और यही वह है, मेरे प्रशंसित अभिनेता, वह लगभग हर दृश्य में दिखाई देता है। एक अच्छा पैक नेता की तरह यह रवैया भी मेरे पुराने रोको द्वारा दिखाया गया है।

हम एक यात्रा है, तो वह, बैठक के बीच में होना चाहता है, अगर वहाँ बच्चे हैं, देखभाल नहीं करने के लिए है महिलाओं के लिए उन्हें दृष्टिकोण और विज़िटर एक और कुत्ता है, bergante Roco किसी को भी ठीक करने के लिए प्राप्त करने के लिए अनुमति देने के लिए है उस पर आपका ध्यान केंद्रित करने के लिए।

एक दिन, एक नायक के रूप में इस रवैये से थक गया, मैंने उसे जमीन भेज दी! लगभग 20 मीटर जहां से हम कुछ दोस्तों के साथ सामाजिक सभा में थे। वहां वह मेरे अनिवार्य द्वारा, लेकिन दृढ़ विश्वास से नहीं रहा।

उस समय के दौरान जब यात्रा चली गई, हमारे पास पृष्ठभूमि संगीत के रूप में एक Piiiii था ... .. Piiiiiii .... Piiiiii जो मुझे उत्तेजित और मुझे मारने के लिए कह रहा है समाप्त हो गया। असल में, एक नायक के रूप में उनका दृष्टिकोण कम हो गया है लेकिन यह गायब नहीं हुआ है।

वह सोचता है कि एक पुराने कुत्ते को लाड़ प्यार करना पड़ता है, क्योंकि अन्यथा वह विरोध करता है। अब, जब मैं लेख खत्म, यह करने के लिए एक मामूली Piiii ... Piiiii जबड़े और कई पॉपिंग से पहले से ही चला गया है और, कर रहे हैं शाम को नौ और रात के खाने के लिए एक घंटे इंतजार कर रहा है।

पाठक को मत सोचो कि यह बुरी शिक्षा मेरे पुराने दोस्त के जीवन में सहज रूप से उत्पन्न हुई है, लेकिन मैंने इसे नाड़ी में अर्जित किया है। उन्होंने मुझे लगभग ग्यारह वर्षों तक कई संतुष्टि दी हैं, उन्होंने मेरे घर और परिवार का बचाव किया है, उन्होंने मेरे बच्चों का ख्याल रखा है और उन्होंने मुझे चालीस से अधिक बच्चों को दिया है। मैं उसे ट्रेनर बनने की इजाजत क्यों नहीं दे रहा हूं?

अगले लेख में मैं अध्ययन के उद्देश्य के रूप में हमारे कुत्ते पर विचार करने के लिए वापस आऊंगा। यह एक छोटा सा लाइसेंस रहा है, जो मुझे यकीन है कि आप समझेंगे और क्षमा करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते की बूढ़ा उम्रमेरे कुत्ते की बूढ़ा उम्र
कुत्ते हमारी भाषा को समझते हैंकुत्ते हमारी भाषा को समझते हैं
माली का कुत्तामाली का कुत्ता
माँ, मुझे एक कुत्ता चाहिए!माँ, मुझे एक कुत्ता चाहिए!
मुबारक अंतमुबारक अंत
शेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती हैशेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती है
अर्जेंटीना डोगो। Xiii राष्ट्रीय मोनोग्राफअर्जेंटीना डोगो। Xiii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज लुकासअपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज लुकास
क्या हमारा प्यार चाल समझता है?क्या हमारा प्यार चाल समझता है?
व्यवहारिक उपचार: "क्यूबा" और मोजेव्यवहारिक उपचार: "क्यूबा" और मोजे
» » कौन ट्रेन करता है?
© 2021 taktomguru.com