taktomguru.com

हमारे कुत्तों की सबसे आम बीमारियां

हमारे कुत्तों की सबसे आम बीमारियां

बस एक कुत्ता अपनाने, हमें उसे अपनी फाइल बनाने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना है और यदि आपके पास स्वास्थ्य समस्या है तो पहचान करने के लिए सभी से ऊपर। उस समय के दौरान हमारे पास यह हमारे साथ है, हमें करना होगा यह पता लगाने के लिए सावधानीपूर्वक उनका निरीक्षण करें कि क्या वे बीमार हैं या अगर उन्हें किसी विशेष देखभाल की आवश्यकता है.

हमारे कुत्तों की सबसे आम बीमारियां

हमारे कुत्तों की सबसे आम बीमारियां

बीमारियों की एक अनंतता है जो हमारे कुत्तों को प्रभावित कर सकती है। हालांकि, आज के लेख में हम बात करने जा रहे हैं कुछ मुख्य और सबसे आम. हालांकि, बाद में हम उन्हें हल करने में सक्षम होने के लिए उन्हें तोड़ देंगे।

फोड़े

विशेष रूप से अगर हमारे कुत्ते के बहुत लंबे बाल हैं, तो हमें फोड़े की संभावना का पालन करना चाहिए। फोड़े बहुत दर्दनाक होते हैं, और हमें उन्हें गर्म पानी और नमक के मिश्रण से धोना होगा जब तक कि शीर्ष विस्फोट न हो जाए और सभी पुस बाहर आओ. हमें इसे निकालना होगा। एक बार पूरा होने के बाद, हमें इसे पूरी तरह से खाली होने तक इसे धोना जारी रखना होगा। यह महत्वपूर्ण है जब तक यह पूरी तरह बंद नहीं हो जाता तब तक देखभाल और कीटाणुशोधन बनाए रखें.

अगर हम फोड़े को बर्बाद नहीं कर सकते हैं, तो हमें पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।

रूसी

डैंड्रफ़ भी यह हमारे प्यारे साथी में बहुत आम है. यह एक संकेत हो सकता है कि हमें वसा में अमीर आहार का चयन करना होगा। एक अच्छे समाधान के रूप में हम जोड़ सकते हैं कच्चे वनस्पति तेल कुत्ते के भोजन में।

दस्त




हाल ही में पहले से ही हम दस्त के बारे में बात करते हैं, साथ ही सबसे आम कारणों और समाधान जिन्हें हमें विचार करना चाहिए।

कब्ज

सबसे आम यह है कि यह आहार के कारण है. एक सिफारिश के रूप में हम सामान्य फ़ीड की जगह गीले भोजन का उपयोग करेंगे। अनकही सब्जियां आदर्श हो सकती हैं आंत को पुनः सक्रिय करें.

पूर्ण गुदा ग्रंथियां

अगर हम देखते हैं कि हमारा कुत्ता बैठता है, तो यह हो सकता है परजीवी की उपस्थिति, लेकिन यह अधिक सामान्य है कि कारण यह है कि इसमें पूर्ण गुदा ग्रंथियां हैं. हमें पशुचिकित्सा में जाना चाहिए या खुद को साफ करना सीखना चाहिए।

डेयरी उत्पादों के असहिष्णुता

विशेष रूप से कुछ दौड़ में मौजूद हैं डेयरी असहिष्णुता. अगर हमारा कुत्ता अच्छी तरह से चयापचय नहीं करता है तो यह भोजन निकल जाएगा पेट और क्रॉच के क्षेत्र में चकत्ते. ये चकत्ते स्पॉट या धब्बे की तरह आकार में हैं।

दिल की समस्याएं

दिल के दौरे के कारण कुत्ते के मरने के लिए यह दुर्लभ है, लेकिन यह असंभव नहीं है। यदि यह अधिक बार होता है कि मस्तिष्क में रक्त प्रवाह में बाधा के कारण विफलता होती है। बेहोशी होते हैं, लेकिन यह कुछ सेकंड में ठीक हो जाता है। अगर हम देखते हैं कि जानवर कठोर लेकिन सचेत रहता है, तो यह दिल की विफलता का लक्षण भी हो सकता है। जो भी स्थिति हम हैं, हमें तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए.

कॉलम की समस्याएं

वे छोटे पैरों वाले लंबे कुत्ते में अधिक बार होते हैं। बहुत सक्रिय कुत्तों और वह वे अक्सर कूदते हैं वे रीढ़ की हड्डी की समस्याओं का सामना करने की अधिक संभावना है। अगर हम संदेह करते हैं कि उसके पास कुछ प्रकार की पीठ की चोट है, तो हम एक पशुचिकित्सा में जाएंगे, हालांकि हम देखते हैं कि वह थोड़ी देर बाद ठीक हो जाता है। यह संकेत नहीं होना चाहिए कि समस्या गायब हो गई है। तैराकी यह एक शानदार विधि के साथ ही साथ हो सकता है quiropraxia. हालांकि, हमें पहले से ही हमारे पशुचिकित्सा से जांच करनी चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को अपनाने के लिए मुख्य आवश्यकताओंकुत्तों को अपनाने के लिए मुख्य आवश्यकताओं
कुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँकुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में कान की समस्याएंकुत्तों में कान की समस्याएं
पालतू जानवर कहां खरीदेंपालतू जानवर कहां खरीदें
जुलूस, वह महान दुश्मनजुलूस, वह महान दुश्मन
गर्मियों में पालतू देखभालगर्मियों में पालतू देखभाल
कुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता हैकुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता है
स्तन ग्रंथि के रोगस्तन ग्रंथि के रोग
घरेलू मछली में कुछ आम बीमारियांघरेलू मछली में कुछ आम बीमारियां
मेरी बिल्ली पर आँसू आंखेंमेरी बिल्ली पर आँसू आंखें
» » हमारे कुत्तों की सबसे आम बीमारियां
© 2021 taktomguru.com