taktomguru.com

घरेलू मछली में कुछ आम बीमारियां

घरेलू मछली में कुछ आम बीमारियां

घरेलू मछली में कुछ आम बीमारियां

हमारी मछली में सबसे आम स्थितियां

कोई भी उन नकारात्मक या बुरी चीजों के बारे में सोचना पसंद नहीं करता जो ऐसा हो सकता है हमारे पालतू जानवर, लेकिन संदेह के बिना यह पहचानना जरूरी है कि कुछ प्रेम से पहले निवारक होने से हमें समस्याओं को हल करने के समय बहुत कुछ रास्ता मिल जाता है। उस ढांचे में और उन लोगों को संबोधित करते हुए जिनके पास पालतू जानवर हैं, हम निम्नलिखित पाठ प्रस्तुत करते हैं। विचार कुछ सबसे आम प्रेमों को सूचीबद्ध करना है जिनके लिए हमारी प्यारी मछली का खुलासा किया जा सकता है।

पशुचिकित्सा होना जरूरी नहीं है न ही हमें यह पेशेवर देने के लिए विशेष पेशेवर है कि हमारी मछली बीमार है। सच्चाई यह है कि इस क्षेत्र में एक शीर्षक या विशेषज्ञ ज्ञान के बिना, हम अपने पशुओं में कुछ भौतिक विज्ञान और मूल रूप से कार्य करने के तरीके के रूप में कुछ स्थितियों को देख सकते हैं।
सफेद जगह हमारी मछली में सबसे आम स्थितियों में से एक है। एक प्रोटोज़ोन के कारण जो मछली की सतह पर फैलता है, जिसमें पंख भी शामिल है, यह सफेद धब्बे के साथ छिड़ककर समाप्त होता है। जैसा कि इसका नाम इंगित करता है, एक बार मछली वर्तमान बीमारी का अनुबंध करती है, हम इसे देखते हैं क्योंकि इसकी भावना एक जैसी नहीं है और इसका शरीर सफेद धब्बे से पीड़ित है।

घरेलू मछली में लीच भी आम हैं और अपने स्वास्थ्य को अच्छी तरह से नियंत्रित करने के लिए इस पर ध्यान देना आवश्यक है। यह इस मामले में बाहरी परजीवी कीड़े का समूह है जो हमारे लिए देखना आसान है। इस मामले में चिंता न करें, क्योंकि अगर हम इसे समय पर देखते हैं और हम इसे मात्रा में फैलाने नहीं देते हैं, तो हमारे लिए किसी भी पेशेवर की सहायता के बिना इसे बाहर निकालना आसान है। बेशक, इसके लिए हमें बहुत सावधानी बरतनी चाहिए, दैनिक आधार पर हमारी मछली के स्वास्थ्य को नियंत्रित करना चाहिए।




उल्लिखित लोगों के अलावा ऐसी कुछ स्थितियां हैं जो किसी भी आवास के किसी भी मछलीघर में मिलती हैं। सच्चाई यह है कि ज्यादातर पानी की खराब स्थिति के कारण होते हैं और इस तरह हमें समझना चाहिए कि इसे साफ रखना बहुत महत्वपूर्ण है। यह स्थिति महत्वपूर्ण है क्योंकि पानी को साफ रखने के लिए हम अनगिनत समस्याओं से बचते हैं जिन्हें हमारे जानवर पहचान सकते हैं।

इस तरह से, हम आपको कुछ सबसे आम प्रेम बताते हैं जिनके लिए मछली का खुलासा किया जा सकता है। याद रखें कि दैनिक आधार पर आपके स्वास्थ्य में भाग लेना बहुत महत्वपूर्ण है, और साथ ही मछलीघर के पानी को साफ रखने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है जिसमें वे साफ रहते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ब्लोब मछलीब्लोब मछली
हाथों के साथ गुलाबी मछलीहाथों के साथ गुलाबी मछली
एक्वैरियम मछली में आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
मछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता हैमछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता है
एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
खतरनाक और घातक पत्थर मछलीखतरनाक और घातक पत्थर मछली
मछली और मीठे आलू के आधार पर घर का बना कुत्ता खानामछली और मीठे आलू के आधार पर घर का बना कुत्ता खाना
» » घरेलू मछली में कुछ आम बीमारियां
© 2021 taktomguru.com