taktomguru.com

कुत्ता मेरा खाना चाहता है, उसे नियंत्रित करने के लिए सात चालें




एक कुत्ता कैसे बनाते हैं जो खाना चुरा लेता है? प्यारे साथी की छोटी चोरी की उत्पत्ति को समझना और कुछ सुझाव कुत्ते को उस भोजन में रुचि खोने के लिए महत्वपूर्ण हैं जो उसके नहीं है।
1. वह कुत्ता जो भोजन चुराता है, रसोई से बेहतर है
"कुत्ते, अपने स्वभाव से, भोजन कि पहुंच के भीतर है पकड़ने की कोशिश कर कहते हैं," रोज़ाना अल्वारेज़ ठीक है, `कुत्ते इथोलोजी के मैनुअल` (2007) और पशु चिकित्सा के प्रमुख ethology वेबसाइट के पशु चिकित्सा सह-लेखक। कुत्ते व्यवहार विशेषज्ञ बताते हैं, "इसलिए, आपको पिल्ला से कुछ साइटों का सम्मान करने के लिए सिखाया जाना चाहिए जहां आपको पहुंच नहीं लेनी चाहिए।"
"निषिद्ध" साइटों में भोजन की तैयारी और मेज के आस-पास के दौरान रसोईघर शामिल हो सकता है जहां परिवार खाता है। जिस कुत्ते के पास भोजन के साथ स्थानों के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, उसके लिए गंदे व्यंजन चाटना, जमीन से बचाओ लेने और भूल गए भोजन के बचे हुए पकड़े जाने का आग्रह महसूस कर सकते हैं।
इस प्रकार की निगरानी, ​​इसके अलावा, हमारे कुत्ते को एक खाद्य चोर कुत्ते के सामान्य व्यवहार को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करती है।
2. लालची कुत्ते को खाद्य तालिका को हल नहीं करना चाहिए
कुत्तों के प्रेमी इसे जानते हैं: एक कुत्ता अंतहीन मोनरी बनाने में सक्षम होता है जो वह चाहता है। भोजन के साथ जुनूनी एक सहानुभूतिपूर्ण जानवर, इसलिए दोपहर के भोजन के समय बच्चों के साथ एक मेज के पास काटने के लिए बाधाएं नहीं मिलेंगी।
कुत्तों और बच्चे आमतौर पर महान मित्र होते हैं, इसलिए कुत्ते को गुप्त रूप से भोजन की पेशकश छोटे बच्चों के लिए एक खेल बन सकती है। अन्य मौकों पर, बुद्धिमान व्यक्ति बच्चे को विचलित होने पर प्लेट पर भोजन को जब्त करने के लिए बचपन की अनजानता का लाभ उठाएगा।
इससे बचने के लिए एक अच्छा विकल्प है कि कुत्ते की शक्ति में परिवार के मांस (या उनके अवशेष) खत्म हो जाते हैं, उन्हें दोपहर के भोजन पर टेबल से दूर ले जाना है। अलवारेज़ कहते हैं, "जब हम खाते हैं, हम कुत्ते के बिस्तर को क्षेत्र से दूर रख सकते हैं और कटोरे को अपने भोजन के साथ रख सकते हैं।"
यह दूरी हमारे चार पैर वाले दोस्त की चिंता का स्तर कम कर देगी और उसे कुत्ते बनने से रोक देगा जो भोजन चुरा लेती है।
3. कुत्ते जो भोजन चुराते हैं: "नहीं" कहें
भोजन चोर कुत्ते को यह समझना चाहिए कि उसका कटोरा एकमात्र ऐसा स्थान है जहां उसे अपना खाना मिल जाएगा। यह इस कंटेनर के बाहर खाद्य राशन प्रदान नहीं करने के महत्व को बताता है, जिसमें टेबल पर बैठे समय भोजन की पेशकश नहीं होती है।
शब्द को "नहीं" स्पष्ट रूप से और बलपूर्वक, आक्रामक रूप से घोषित करना, कुत्ते को अपने कटोरे में नहीं खाने से रोकने में प्रभावी है और इसलिए, उसके लिए इरादा नहीं है।
एक और कुंजी सतर्कता को अधिकतम करने के लिए है जब इस दुर्व्यवहार को सही करने के लिए प्यारे दोस्त को देखने के बारे में पता नहीं है। इस तरह, जब भी कुत्ता अपने कंटेनर में नहीं होता है, तो उसे हर बार "नहीं" व्यक्त करना होता है।
4. कुत्ते के लिए पुरस्कार जब यह भोजन चोरी नहीं करता है
एक "नहीं" थोड़ा परोसता है लेकिन कुत्ते के लिए सकारात्मक मजबूती के साथ होता है: "नहीं" के पीछे हमेशा "बहुत अच्छा" होना चाहिए।
कुत्ता समझ में नहीं आता है कि उसे कुछ करने के लिए मना क्यों किया जाता है अगर बाद में हम उसे नहीं बताते कि उसके लिए क्या अच्छा है। इस कारण से, जानवर एक बार उस भोजन को त्याग देता है जिसे उसने चोरी करने की योजना बनाई है, यह हमारे हाथ से भोजन या घर का बना कुत्ता बिस्कुट पेश करना सुविधाजनक है।
एक परिषद जो इशारा या कुंजी (सहवास, प्रशंसा) के साथ पुरस्कार के साथ मदद करती है, ताकि कुत्ता समझ सके कि यह करना सही है।
5. लालची कुत्ते के साथ चलता है: सावधानियां
कुत्ते के साथ चलने वाले कुत्ते के लिए जोखिम की स्थिति होती है जो भोजन चुराती है। प्यारे दोस्त खाद्य भंडार के छतों या पार्क में छोड़े गए राशन के अवशेषों की तलाश करेंगे। कुत्ते को जहर है या खराब स्थिति में भोजन के परिणामस्वरूप दस्त को पीड़ित होने का जोखिम भी बाहर निकलने के दौरान बढ़ता है।
तो, कुत्ते को सड़क के खाने से रोकने के लिए क्या करना है? "एक प्रमुख सवारी से पहले प्रकाश मोड के लिए प्यारे दोस्त खिला है आदेश किसी अन्य मैं सड़क में पाया पर lunges को रोकने के लिए," कुत्ते पोषण कार्लोस अल्बर्टो Gutierrez, ब्लॉग पोषण विशेषज्ञ कुत्तों के लेखक कहते हैं।
6. कुत्ते जो भोजन चुराता है वह नियमित होता है
कुत्ते के भोजन के शेड्यूल का सम्मान करें, साथ ही साथ आउटिंग का दिनचर्या बनाए रखें, जानवरों को शांति प्राप्त करने के लिए अनुकूल बनाता है और आपकी उंगलियों पर भोजन की आदत छोड़ देता है। "कुत्ते की आदतों को और अधिक चिह्नित किया गया है, उतना ही वह उनका सम्मान करेगा और इसलिए, वह अपने सामान्य कार्यक्रमों के बाहर खुद को खिलाने की इच्छा रखेगा," अलवरेज़ ब्यूनो कहते हैं।
पूरे परिवार द्वारा कुत्ते के एजेंडे को साझा और सम्मानित किया जाना चाहिए, ताकि घर के सबसे बालों वाले निवासियों को गुमराह न किया जाए।
7. ग्लुटन कुत्ते का मनोरंजन करने के लिए खेल
कुत्ते का ऊबड़ उस व्यवहार को समझा सकता है जो कुत्ते के भोजन कुत्तों को दर्शाता है। एक जानवर के लिए जो शायद ही कभी मजेदार गतिविधियों की पेशकश की जाती है, मैला भोजन चोरी करना एक रोमांचक अवकाश प्रस्ताव बन सकता है।
हमारे दोस्त के साथ आउटडोर चलने वाले कुत्तों के लिए ट्रैकिंग गेम कुत्ते को उत्तेजित करने में मदद करते हैं, साथ ही साथ कुत्ते के खिलौनों की पेशकश करते हैं, उनके साथ गुणवत्ता का समय बिताते हैं और बहुतायत में स्नेह और प्यार के नमूने प्रदान करते हैं।
8. घर के बने खाद्य पदार्थों का उपयोग करें ताकि कुत्ता भोजन चुरा नहीं सके
गुटीरेज़ के मुताबिक, कुत्ते के आहार विशेष रूप से छर्रों या वाणिज्यिक फ़ीड पर आधारित जानवरों के लिए उबाऊ हो सकते हैं। पशु चिकित्सक कहते हैं, "जानवरों को खाना चुरा लेने का पहला कारण यह है कि यह केवल संसाधित भोजन का उपभोग करता है।"
कुत्तों के लिए कुछ घर खाना पकाने युक्तियाँ? अपनी सामान्य गेंदों को स्कैम्बल अंडे या हड्डियों के बिना चिकन जैसे हड्डियों के साथ मिलाएं, सप्ताह में एक बार, हमेशा देखभाल के साथ कि भोजन स्वस्थ और संतुलित है और एक पशुचिकित्सा द्वारा पर्यवेक्षित है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को भोजन से चिंतित, उन्हें शिक्षित करने के लिए चार युक्तियाँकुत्तों को भोजन से चिंतित, उन्हें शिक्षित करने के लिए चार युक्तियाँ
मेरा कुत्ता खाना चुराता हैमेरा कुत्ता खाना चुराता है
रसोई में कुत्तों: हर किसी के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए नौ सुझावरसोई में कुत्तों: हर किसी के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए नौ सुझाव
कुत्ते जो भोजन चुराते हैं, इसे रोकने के पांच तरीकेकुत्ते जो भोजन चुराते हैं, इसे रोकने के पांच तरीके
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्ता खाना नहीं चाहता, इसे हासिल करने के लिए पांच कदमकुत्ता खाना नहीं चाहता, इसे हासिल करने के लिए पांच कदम
मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है
कुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदतकुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदत
कुत्तों के लिए विस्तृत रसोई degustta में सितारा थाकुत्तों के लिए विस्तृत रसोई degustta में सितारा था
मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी हैमेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
» » कुत्ता मेरा खाना चाहता है, उसे नियंत्रित करने के लिए सात चालें
© 2021 taktomguru.com