taktomguru.com

कुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करें

कुत्तों में भोजन का परिवर्तन

यदि हम एक नीरस आहार का पालन करते हैं, तो हमेशा वही खाएं, हम ऊब जाते हैं और खाने से अपने कार्यों में से एक पूरा नहीं होता है, संतुष्टि, खुशी प्रदान करता है। अगर हम हमेशा उन्हें देते हैं तो हमारे पालतू जानवरों के साथ भी यही होता है वही खाना, वे ऊब जाएंगे और वे उसी खुशी से नहीं खाएंगे जैसे कि हम अक्सर अपना आहार बदलते हैं, विशेष रूप से यह मानते हुए कि वे यह तय नहीं करते कि वे क्या खाते हैं, वे "एक टेबल पर जाते हैं"। फ़ीड का परिवर्तन समय-समय पर यह सुविधाजनक है, और इस लेख में हम आपको देकर आपकी मदद करने की कोशिश करेंगे दिशानिर्देश जिन्हें हम पर्याप्त मानते हैं इस प्रक्रिया के लिए।

कुत्तों में भोजन का परिवर्तन:

हमारे कुत्ते उनके भोजन का चयन नहीं करते हैं, खाने के क्या हम उन्हें देते हैं, और अगर अपने आहार फ़ीड पर आधारित है, यह हमारे खुश और स्वस्थ रखने के लिए दोस्त, क्या जाति, उम्र और फिटनेस के बारे में सबसे अच्छा है दे रही है हमारी ज़िम्मेदारी है । फ़ीड का परिवर्तन समय-समय पर इन उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए यह सही कार्रवाई है।

पहली बात यह है कि हमारे पालतू जानवरों के लिए गुणवत्ता फ़ीड सही ढंग से चुनें और जब आप निर्णय लें फ़ीड में परिवर्तन, जो इसे बदलता है वह समान गुणवत्ता के समान है। कम फ़ीड में कभी न बदलें।

कुत्तों में मुझे खाना क्यों बदलना चाहिए?

के लिए पहला कारण कुत्तों में भोजन में बदलाव करें अलग से मेल खाता है कुत्ते के जीवन के चरणों। दूसरा, जानवरों की आदतों में उत्पन्न होने वाले परिवर्तनों के लिए, रोग या परिस्थितियों कि वे अपनी गतिविधि को संशोधित करते हैं, उदाहरण के लिए कि जानवर शांत मौसम से दूसरे महान गतिविधि में जाता है यदि यह एक शिकार कुत्ते या कुछ स्थितियों या वर्ष के मौसम में एक कुत्ते का कुत्ता है।

तीसरा, यह सुविधाजनक है फ़ीड में परिवर्तन समय-समय पर (हर छह महीने एक विकल्प हो सकता है), के लिए आहार की एकता से बचें बहुत समान, भोजन, सामग्री, और एक अधिक व्यापक आहार प्रदान करने के लिए।

जीवन के चरणों के अनुसार फ़ीड का परिवर्तन

कुत्ते के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण और निश्चित चरण हैं: - वयस्क मंच गर्भावस्था की स्थिति। - स्तनपान - पिल्ला मंच। - सेनेइल चरण (दादा)।

  • वयस्क चरण: यह कुत्ते के जीवन में सबसे लंबा मंच है। दौड़ के मुताबिक, यह चरण 12-18 महीने से 7-12 साल तक चला जाता है। कुत्तों की विभिन्न नस्लों के आकार के अनुसार लंबी या छोटी जीवन प्रत्याशा होती है। छोटी नस्लों बड़ी नस्लों से अधिक लंबी हैं। इस चरण में, अपने जीवन का सबसे लंबा, कुत्ते की पोषण संबंधी आवश्यकताओं निरंतर बना रहता है, भिन्नता इसकी गतिविधि या उसके स्वास्थ्य में बदलावों पर निर्भर करेगी।




दो फ़ीड के सबसे महत्वपूर्ण परिवर्तन हैं जिन्हें हमें इस अवधि में, पिल्ला से वयस्क तक, और वयस्क से अनुभवी होने पर विचार करना चाहिए। इन दो संक्रमणों में आहार में स्थापित विविधताएं धीमे तरीके से की जा सकती हैं, थोड़ी सी छोटी, उन्हें कठोर नहीं होना चाहिए, क्योंकि पोषण संबंधी आवश्यकताओं दोनों परिस्थितियों में नहीं हैं।

एक बार जब हमने कुत्ते के जीवन में इस लंबे चरण को शुरू करने के लिए सही फ़ीड चुना है, तो फ़ीड में परिवर्तन तीसरे कारण का जवाब देंगे कि हमने पहले खुलासा किया है, एकाग्रता से बचें और खाद्य आपूर्ति में वृद्धि करें।

सही लगता है कि चयन करते समय, पर्याप्त रूप से पोषक तत्वों की जरूरत को कवर किया, लेकिन अत्यधिक ऊर्जा लोड, अधिक वजन कुत्ते, और भी अधिक मोटापे से ग्रस्त प्रदान नहीं करता है के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, विकासशील रोगों की संभावना में वृद्धि भी अधिक से अधिक गंभीरता से लेते हैं और छोटा करेगा जानवर का जीवन

पिल्ला कुत्तों में भोजन का परिवर्तन:

  • पिल्ला मंच: आहार में दो अन्य महत्वपूर्ण परिवर्तन इस चरण में फिर से होते हैं, जो शिशु से पिल्ला के मार्ग, और पिल्ला से वयस्क तक के होते हैं। दूसरा हम पहले से ही टिप्पणी कर चुके हैं, इसलिए हम दूसरे पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं। जब दूध पकाया जाता है, तो कुत्ते के आहार में सबसे कठोर और महत्वपूर्ण परिवर्तन पूरे जीवन में होता है। यह स्तनपान, स्तन दूध के लिए विशेष रूप से सबसे आवश्यक और पूर्ण भोजन पर खिलाने से मिलता है, जो उस फ़ीड पर खिलाने के लिए होता है जिसमें चुनने की संभावना भी नहीं होती है। सही पोषण चुनने की ज़िम्मेदारी लगभग अपने मालिक पर निर्भर करती है, इसलिए फ़ीड की गुणवत्ता का महत्व जो हम अपने दोस्तों को कुत्तों के साथ प्रदान करते हैं।

 कुत्तों में भोजन में परिवर्तन

हम पिल्ले को स्तन दूध से संक्रमण के लिए संक्रमण के साथ प्रदान कर सकते हैं पानी के साथ मां की फ़ीड को गीला करो (फ़ीड को गीला करने के लिए पानी भी मां के लिए फायदेमंद है, जिसे स्तनपान के दौरान अधिक पानी की आवश्यकता होती है)। से तीसरा या चौथा सप्ताह पिल्ला मां की फ़ीड के साथ खेलता है और एक स्नैक को मंजूरी देना शुरू कर देता है, तथ्य यह है कि यह नमकीन है इसका समर्थन करता है।

लगभग छह सप्ताह बाद पिल्ला ठोस भोजन खाने के लिए तैयार है, और यदि आप अपनी मां की प्लेट से थोड़ा पहले कोशिश करना शुरू कर चुके हैं तो भोजन में बदलाव से समस्याएं नहीं आतीं।

इससे हमें यह भी मदद मिलेगी कि पिल्ला अपनी पहली फ़ीड को बेहतर स्वीकार करती है, काम को सुविधाजनक बनाने के लिए इसे थोड़ा पानी से गीला कर देती है।

एक बार दूध पिलाने के बाद अपने कुत्ते के लिए फ़ीड का चयन करने के बाद, आप इसे कई महीनों, 6-8 के लिए आपूर्ति कर सकते हैं, इसकी वृद्धि दर और गतिविधि के अनुसार राशि में वृद्धि कर सकते हैं, तो आप कर सकते हैं फ़ीड में परिवर्तन, वयस्कता के लिए पालन करने के लिए दिशानिर्देश स्थापित करना।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वह कुत्ता जो अपनी भूख खो देता हैवह कुत्ता जो अपनी भूख खो देता है
कुत्ते की भोजन: उत्तर के साथ सात आदत प्रश्नकुत्ते की भोजन: उत्तर के साथ सात आदत प्रश्न
कुत्ता खाना नहीं चाहता, इसे हासिल करने के लिए पांच कदमकुत्ता खाना नहीं चाहता, इसे हासिल करने के लिए पांच कदम
मेरा कुत्ता फ़ीड नहीं खाता हैमेरा कुत्ता फ़ीड नहीं खाता है
एक बहुत ही चुनिंदा कुत्ता कैसे खाते हैंएक बहुत ही चुनिंदा कुत्ता कैसे खाते हैं
अपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैंअपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैं
एनोरेक्सिया के साथ कुत्तों: उपचारएनोरेक्सिया के साथ कुत्तों: उपचार
स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)
हेजहोग कैसे खिलाया जाएहेजहोग कैसे खिलाया जाए
लगातार भोजन में बदलाव से सावधान रहेंलगातार भोजन में बदलाव से सावधान रहें
» » कुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करें
© 2021 taktomguru.com