taktomguru.com

हमारे कुत्ते के लिए आवश्यक सहायक उपकरण

अगर यह पहली बार है कि हम एक कुत्ते के लिए जा रहे हैं, तो हमारे लिए इस बात के बारे में बहुत संदेह है कि हमें शिक्षित करने, इसकी देखभाल करने, और इसी तरह के लिए आगे बढ़ना है। में cuidatusmascotas.com आइए दिन-प्रतिदिन समझाएं सब कुछ जो हमें अपने भागीदारों के बारे में जानने की जरूरत है. इस बार हम अपने कुत्ते के लिए आवश्यक सामानों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

हमारे कुत्ते के लिए आवश्यक सहायक उपकरण

सभी कुत्तों के लिए आवश्यक तत्व

ऐसे कुछ तत्व हैं जिन्हें कुत्ते के सामान्य जीवन के लिए आवश्यक पूरक माना जाता है। ये पूरक अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ एक ऐसी प्रणाली स्थापित करने की तलाश करते हैं जो हमें अपनी शिक्षा करने, इसकी रक्षा करने और सभी के ऊपर, यह सुनिश्चित करने में मदद करेगी कि घर के सभी सदस्य खुश हैं।

इसके बाद हम सबसे महत्वपूर्ण संकेत देते हैं।

कुत्ते कॉलर और पट्टा

पहली बार जब हम पहली बार कुत्ते के पास खरीदते हैं तो हमें खरीदने के लिए एक हार होती है जो हमें इसे चलने के साथ-साथ इसकी पहचान करने की अनुमति देती है।

पहचान के लिए हम एक का उपयोग कर सकते हैं चादर कि हम अपने सामान्य पशु चिकित्सक में प्राप्त कर सकते हैं।

किस्मों के संदर्भ में हम बाजार में कई अलग-अलग मॉडल पा सकते हैं, हालांकि जो आमतौर पर हमारे साथी के बाल कम करते हैं वे लुढ़का हुआ चमड़े से बने होते हैं।




पट्टा के लिए यह सलाह दी जाती है कि यह छोटा और प्रतिरोधी हो। हालांकि, अगर हम ऐसा करने जा रहे हैं तो उसे प्रशिक्षित किया जाता है कसरत पट्टा लंबा होना चाहिए.

हमारे कुत्ते का बिस्तर

एक और महत्वपूर्ण वस्तु है कि हमारे दोस्त के लिए उपयुक्त बिस्तर प्राप्त करें। यह महत्वपूर्ण है कि यह एक दृढ़ और प्रतिरोधी बिस्तर हो, इसके अलावा यह उचित स्वच्छता बनाए रखने के उद्देश्य से एक धोने योग्य कुशन होगा।

एक और पहलू जिसे हमें विचार करना है कि यह सही आयाम होना चाहिए। अगर हम अभी हमारे दोस्त से मिले हैं तो यह बहुत संभव है कि यह छोटा हो लेकिन वह अभी भी बढ़ने के लिए बहुत कुछ है, इसलिए हम उस आकार के लिए एक उपयुक्त बिस्तर खरीद लेंगे जो उसके पास होगा। हमारे पशुचिकित्सक इस संबंध में हमें सलाह दे सकते हैं।

हमारे कुत्ते के खिलौने

एक और आवश्यक तत्व खिलौने है। हालांकि पहले यह मूर्खतापूर्ण प्रतीत होता है, खिलौने प्रदान करना विशेष रूप से बच्चों के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। छोटे कुत्तों या सबसे घबराहट वाले जो सबकुछ नष्ट कर देते हैं वे अपने रास्ते में क्या पकड़ते हैं।

विभिन्न खिलौनों की सुविधा के लिए, कम संभावना होगी कि आप अपने रास्ते में पाए गए बर्तनों या किसी और चीज को नष्ट कर दें।

ये मुख्य तत्व हैं जिन्हें हम अपना पहला साथी बनाते समय ध्यान में रखना चाहते हैं। थोड़ा कम हम अन्य वस्तुओं को देखेंगे जो बहुत उपयोगी हो सकते हैं, और हम अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह देते हैं क्योंकि प्रत्येक कुत्ता एक दुनिया है और हमें कुछ बहुत उपयोगी टिप्स दे सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता पट्टा नहीं चाहता है: इसे कैसे ठीक करेंमेरा कुत्ता पट्टा नहीं चाहता है: इसे कैसे ठीक करें
प्लेटों के साथ पहचानप्लेटों के साथ पहचान
कुत्ते के सामान चुनने के लिए सुझावकुत्ते के सामान चुनने के लिए सुझाव
हमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाशहमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाश
कुत्तों के लिए हार के प्रकारकुत्तों के लिए हार के प्रकार
जानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपीजानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपी
हमें अपने कुत्ते की पहचान क्यों करनी चाहिए?हमें अपने कुत्ते की पहचान क्यों करनी चाहिए?
कुछ महीनों में पिल्ला कैसे उठाएंकुछ महीनों में पिल्ला कैसे उठाएं
हमारे पालतू जानवरों की पहचान चिपहमारे पालतू जानवरों की पहचान चिप
एक मालिंस खरीदने के लिए युक्तियाँएक मालिंस खरीदने के लिए युक्तियाँ
» » हमारे कुत्ते के लिए आवश्यक सहायक उपकरण
© 2021 taktomguru.com