taktomguru.com

पहले माता-पिता के लिए गाइड

यह सामान्य बात है कि पहली बार कुत्ते को प्राप्त करते समय, आपको क्या करना है इसके बारे में संदेह से भरा हुआ है और आपके छोटे से को क्या देखभाल करना चाहिए। नया बेटा

. एक प्राप्त करने के लिए कुछ सुझावों को पढ़ना और खोजना जारी रखें बंदर अपने घर में, खुशी और विश्राम का कारण बनें।

घर आने पर मेरा कबूतर कितना पुराना होना चाहिए

पिल्ला के पहले महीने सभी प्रशिक्षण के लिए आवश्यक हैं, आप न केवल मां के भोजन की जरूरत है, लेकिन अपनी मां और भाई बहनों के साथ साझा करने के लिए सामाजिक कौशल हासिल करने और खेलने और रिश्तों के कुछ पैटर्न जानने के लिए आवश्यक है। इसलिए, पिल्ला को 8-12 सप्ताह तक अपनी मां और भाई बहनों के साथ रहना चाहिए। दो महीने न्यूनतम और तीन महीने आदर्श होने के नाते।

मेरे पिल्ला घर आने से पहले मुझे क्या करने की ज़रूरत है

तैयार होना अच्छा है और हमारे पिल्ला के आने से पहले कुछ बुनियादी तत्व तैयार हैं - उनमें से हैं:

- खाद्य कंटेनर
बेल्ट और हार
- नाम और संपर्क जानकारी के साथ पहचान प्लेट
- सोने के लिए जगह (बिस्तर, कोट, कंबल, गद्दे या जो भी आप सोच सकते हैं)
खिलौने, विशेष रूप से खिलौने जो काट सकते हैं
- भोजन
- एक अच्छा और भरोसेमंद पशु चिकित्सा चुनें
- सफाई तत्व (आपके दुर्घटनाओं के लिए)
- पूरे परिवार के साथ नियमों और विनियमों को एक साथ स्थापित करें जो कि पग के पालन-पोषण के संबंध में लिया जाएगा

पहले माता-पिता के लिए गाइड

जब आप मेरे पग पिल्ला प्राप्त करते हैं तो क्या करें

जब दिन आता है, चाहे आप अपने पिल्ला को एक विशेष हैचरि से प्राप्त करते हैं, एक पालतू जानवर की दुकान या घर का बना कैटरी है, ऐसे कारक हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए और जिन प्रश्नों को आप नहीं भूलना चाहिए।

- इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने पिल्ला को कहां खरीदते हैं, आपको हमेशा उसे टीकों और desparacitaciones के इतिहास के साथ उसे वितरित करना चाहिए, ताकि आप जान सकें कि आपको कौन सी खुराक चाहिए और आप उन्हें आपूर्ति कर सकते हैं।

- अधिकांश विश्वसनीय हैचरियां स्वास्थ्य की "गारंटी" प्रदान करती हैं जिसमें यह स्थापित किया जाता है कि आपके लिए दिया गया पिल्ला स्वस्थ है, यह उसकी गंभीरता और जिम्मेदारी का सबूत है।

- पहली चीजों में से एक है जो आपको करना चाहिए उस भरोसेमंद पशुचिकित्सा का दौरा करें जिसे आपने पहले से ही अपने पिल्ला पर एक सामान्य जांच करने के लिए चुना है। इसके अलावा, आवश्यकतानुसार टीकों और क्षरणों के आवेदन को निर्धारित करें।

- ब्रीडर से पूछें कि किस प्रकार भोजन को पग प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है, इस तरह आप इसे खरीद सकते हैं और यदि आप किसी अन्य ब्रांड में बदलना चाहते हैं तो धीरे-धीरे ऐसा करें ताकि आप बुरा महसूस न करें।




- नए घर में प्रवेश करने से पहले उसे खुद को बाहर निकालने का मौका दें, इसलिए हम उसे शिक्षित करने के लिए सही रास्ते पर शुरू करते हैं, जब वह घर जाता है तो दुर्घटना से परहेज करता है।

- उसे केवल अपना नया घर नहीं चलने दो, उसे प्रत्येक कमरे के लिए ले जाएं उसे चूसने और जानना, लेकिन शरारत न करने पर नियंत्रण रखें।

- पिल्ला कुछ भी की गुंजाइश है कि उसके लिए खतरनाक हो सकता है निकालें या आप dañar- जैसे बिजली के केबल, छोटे प्लास्टिक के खिलौने (डूबने के लिए), छोटी वस्तुओं को निगल सकता तक पहुँच सकते हैं, एक ही स्थान पर कचरा है दूर या एक ठोस Caneca और कवर पानी के लिए जाने के लिए और नहीं डिटर्जेंट, विरंजकों और अन्य रसायनों रखने हमारे पिल्ला की पहुंच से बाहर इतना है कि।

उसे शिक्षित करना कब शुरू करें

पहले पल से आप घर पहुंचते हैं, हमें अपने पिल्ला को शिक्षित करना शुरू करना चाहिए, अगर हम अवांछनीय व्यवहार को सही नहीं करते हैं, तो ये जड़ लेंगे और वयस्क होने पर उन्हें संशोधित करना अधिक कठिन होगा।

प्रत्येक कुछ है कि उसे एक मजबूत के साथ फटकार और मजबूत नहीं करना चाहिए नहीं, तो आप भी एक सौम्य नल अपनी उंगलियों से उसे विचलित हैं, या आप (विचलित करने के लिए एक शोर बनाने के लिए दे सकते हैं करने के लिए एक टिन में सिक्के के एक जोड़े, वाहवाही का एक चक्कर, एक ध्वनि शाह, आदि के रूप में)।

इसके अलावा इसे तुरंत जहां सिखाना चाहिए अपने needs- याद रखें कि 4 महीने तक अपने मूत्राशय और मल त्याग पर नियंत्रण नहीं होगा, इससे पहले कि उम्र पकड़ करने की आवश्यकता नहीं कर सकते हैं शुरू होता है और आप उसे (बाहर निकलने के लिए 2 के बारे में हर घंटे खाने के बाद है, सोने के बाद, खेल के बाद, आदि)।

अंतिम विचार

मुझे पता है कि जब एक कुत्ता पहली बार हमारे जीवन में आता है तो हम प्रश्नों से भरे हुए हैं, और यहां तक ​​कि सबसे सरल विवरण हमें भय से भरते हैं। क्या वह बीमार होगा? मुझे इसकी देखभाल कैसे करनी चाहिए? आपको क्या चाहिए कुछ संदेह हैं जो हमें पीड़ित करते हैं, मुझे उम्मीद है कि इन छोटी युक्तियों के साथ मैं कम से कम थोड़ा सा मदद कर सकता था।

स्रोत: mundopug.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षाएक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षा
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
पिल्ला स्वास्थ्य गाइडपिल्ला स्वास्थ्य गाइड
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
प्रजनन पिल्ले गाइडप्रजनन पिल्ले गाइड
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
Cryptorchidism और entropionCryptorchidism और entropion
पिल्ला विकास अवधिपिल्ला विकास अवधि
सड़क पर "बाथरूम में जाने" के लिए अपने पग को कैसे सिखाया जाएसड़क पर "बाथरूम में जाने" के लिए अपने पग को कैसे सिखाया जाए
» » पहले माता-पिता के लिए गाइड
© 2021 taktomguru.com