taktomguru.com

कुत्ते के सामान चुनने के लिए सुझाव

कुत्तों के लिए सहायक उपकरण

हमारे पालतू जानवर के भोजन या एंटीपारासिटिक जैसे सबसे बुनियादी सैनिटरी उत्पादों को चुनते समय पालतू प्रेमी विशेष ध्यान देते हैं, लेकिन कई मौकों पर हमें नहीं पता कि वे सभी कितने महत्वपूर्ण हैं। कुत्तों के लिए सहायक उपकरण. कॉलर, बेल्ट, फीडर, बिस्तर, खिलौने और बूथ ऐसे तत्व हैं जो पालतू जानवरों के साथ दैनिक संपर्क में हैं और इसलिए हमें केवल उन लोगों को प्राप्त करने के लिए विशेष ध्यान देना होगा जो मित्रवत हैं।

जानवरों का आकार अपने सामान चुनने में एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है। ऐसे हार और पट्टियां हैं जो सौंदर्यपूर्ण रूप से बहुत ही आकर्षक हो सकती हैं, लेकिन कभी-कभी वे अपनी चौड़ाई या ऊंचाई की वजह से पालतू जानवर की रूपरेखा के लिए सही ढंग से अनुकूल नहीं होते हैं। इसके अतिरिक्त, आपके चलने के दौरान व्यायाम की जाने वाली ताकत के आधार पर कुछ ऐसी सामग्री होती है जो कम या ज्यादा उपयुक्त होती हैं। सामान आरामदायक और प्रतिरोधी होना चाहिए। एक जानवर जो अपने कॉलर से परेशान महसूस करता है वह चलने के दौरान कभी भी शांत नहीं होगा।




गेंदों या भरवां जानवरों जैसे रोजमर्रा की वस्तुओं के लिए, कई सावधानियां भी होती हैं। विश्वसनीय ब्रांडों द्वारा बनाए गए उत्पादों का चयन करना हमेशा सलाह दी जाती है जो एक अनुकूल ट्रेसिबिलिटी प्रक्रिया की गारंटी देते हैं जिसमें सभी यूरोपीय नियमों का सम्मान किया जाता है। आपको नॉन-विषाक्त पेंट के साथ केवल रंगीन सामान चुनना होगा। रबर उत्पादों और अन्य सामग्रियों का उपयोग करना सुविधाजनक है जिन्हें इंजेक्शन के मामले में पचाया जा सकता है। इसके अलावा, अनावश्यक चोटों से बचने के लिए कुत्तों के जबड़े के आकार के अनुकूल होने वाले खिलौनों को चुनना हमेशा सुविधाजनक होता है।

जब पालतू जानवर को अद्भुत लगने की बात आती है, तो स्नान करने, कंघी करने और हेयरड्रेसिंग का सहारा लेना आम बात है, लेकिन कभी-कभी अनुभवहीन हाथों में ये उपचार प्रतिकूल हो सकते हैं। यदि आप घर पर पालतू जानवर को स्नान करना चाहते हैं तो आपको जानवरों की त्वचा को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए तटस्थ पीएच के साथ विशिष्ट साबुन का उपयोग करना होगा। इसके अलावा, कोट के चमक को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक तेलों की आपूर्ति के साथ इस उपचार को पूरक बनाना सुविधाजनक है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जानवरों का सम्मान करने वाले सामानों को चुनने के लिए हर संभव प्रयास करना। अगर कुत्ते को एक निश्चित तत्व पसंद नहीं है, तो इसे अव्यवस्थित व्यवहार को मजबूर नहीं करने के लिए टालना चाहिए। सबसे ऊपर, एक अच्छी देखभाल करने वाला का आवश्यक कार्य कुत्तों के साथ सुखद तरीके से दिन-प्रतिदिन सुविधाजनक, सुधार और साझा करना है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता कॉलरकुत्ता कॉलर
कुत्तों के लिए पट्टियाँ: सही चुनने का महत्वकुत्तों के लिए पट्टियाँ: सही चुनने का महत्व
रसोई में कुत्तों: हर किसी के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए नौ सुझावरसोई में कुत्तों: हर किसी के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए नौ सुझाव
कुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ कालीनकुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ कालीन
कुत्तों के लिए खिलौने: सबसे पहले सुरक्षाकुत्तों के लिए खिलौने: सबसे पहले सुरक्षा
कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?
कुत्तों के लिए बिस्तर जो एक चुनने के लिए?कुत्तों के लिए बिस्तर जो एक चुनने के लिए?
मेरा कुत्ता पट्टा नहीं चाहता है: इसे कैसे ठीक करेंमेरा कुत्ता पट्टा नहीं चाहता है: इसे कैसे ठीक करें
हमारे कुत्ते के लिए आवश्यक सहायक उपकरणहमारे कुत्ते के लिए आवश्यक सहायक उपकरण
कुत्तों के लिए उपहार टोकरीकुत्तों के लिए उपहार टोकरी
» » कुत्ते के सामान चुनने के लिए सुझाव
© 2021 taktomguru.com