taktomguru.com

एक बीमार कुत्ते को हाइड्रेट कैसे करें




मनुष्यों की तरह, कुत्तों के शरीर 80% पानी से बने होते हैं। तथ्य यह है कि एक कुत्ते के पास अपने सिस्टम में पर्याप्त पानी है, उसके शरीर के माध्यम से पोषक तत्वों, पोषक तत्वों और अपशिष्ट का प्रवाह निर्धारित करता है। ऐसी कई बीमारियां हैं जो कुत्ते प्राप्त कर सकते हैं जो उनके हाइड्रेशन स्तर को कम कर देते हैं। पारवो एक वायरस है जो शरीर को पोषक तत्वों को अवशोषित करने से रोकता है जबकि परजीवी दस्त और इसलिए निर्जलीकरण का कारण बनता है। कुत्ते को हाइड्रेट करने के लिए उपयोग की जा सकने वाली सरल विधियां हैं।

कुत्ते के बीमारअनुदेश

  • कुत्ते को बहुत सारे पानी को दो बार उतना ही दें जितना उसके शरीर को प्रतिदिन चाहिए और कंटेनर को पूरा रखें। एक कुत्ते को रोजाना हर पाउंड वजन के लिए पानी की औंस की आवश्यकता होती है। एक 20 पाउंड कुत्ते को कम से कम 40 औंस पानी पीना चाहिए।
  • कुत्ते पेडियलट को एक पेय दें जो बच्चों के लिए बीमारी के दौरान और बाद में हाइड्रेट करने के लिए किया जाता है। यह कुत्तों में भी अच्छी तरह से काम करता है। Pedialyte विभिन्न स्वादों में आता है, लेकिन प्राकृतिक स्वाद की विविधता खरीदी जानी चाहिए। यदि कुत्ता अकेले इसे पीना नहीं चाहता है, तो यह चिकन सूप के थोड़ा सूप में मिलाया जाता है। सबसे शक्तिशाली स्वाद उनके लिए अधिक आकर्षक होगा।
  • उसे बर्फ के टुकड़े दो। कुछ बीमारियां कुत्ते को अपने आप पीना चाहती हैं। इस मामले में आप बर्फ के टुकड़ों को एक-एक करके देने के लिए अपने हाथ का उपयोग कर सकते हैं। यदि पेडियलट काम नहीं करता है और कुत्ता अपने आप पानी नहीं पीता है, तो इस कदम का उपयोग किया जाना चाहिए।
  • जांचें कि कुत्ते में निर्जलीकरण के लक्षण हैं। उसे पानी देने के बाद वह पेडियलट के साथ फ़ीड करता है और, यदि वह उन्हें स्वीकार नहीं करता है, तो उन्हें बर्फ के टुकड़े दिए जाते हैं और फिर उनके लक्षणों की निगरानी की जाती है। यदि कुत्ता अभी भी निर्जलित है, तो इसकी त्वचा लोच और नमी खो देती है। यदि आप तुरंत त्वचा को चुटकी देते हैं तो यह नमी खो गया है। कुत्ते की आंखें सूखी होंगी और मुंह और मसूड़े बहुत शुष्क लगते हैं। आर्द्रता महसूस करने के लिए इसे मुंह के अंदर छुआ जाना चाहिए।
  • यदि पालतू जानवर की स्थिति कुछ दिनों में सुधार नहीं होती है तो पशु चिकित्सक से मुलाकात करें। जब एक कुत्ता अतीत या वर्तमान बीमारी के कारण निर्जलीकरण से पीड़ित होता है, तो कभी-कभी इसे हाइड्रेटेड रखने का सबसे प्रभावी तरीका एक अंतःशिरा ड्रिप के माध्यम से होता है। एक कुत्ते बीमार होने पर एक पशुचिकित्सा देखना हमेशा एक अच्छा विचार है। वे रोग का निदान और निर्जलीकरण की गंभीरता का निदान कर सकते हैं और इसे हाइड्रेट करने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित कर सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?
कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?
मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?
कुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषणकुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषण
कुत्तों में पानी की भूमिकाकुत्तों में पानी की भूमिका
कुत्तों में पानी का महत्वकुत्तों में पानी का महत्व
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
गर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभालगर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभाल
अपने पूडल की पानी की खपत की निगरानी करेंअपने पूडल की पानी की खपत की निगरानी करें
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
» » एक बीमार कुत्ते को हाइड्रेट कैसे करें
© 2021 taktomguru.com