taktomguru.com

यॉर्की में लिम्फैंगिएक्टसिया

चाय का योरकी कपचूंकि lymphanagiectasia उच्चारण बहुत मुश्किल है, "enteropathy खोने" और यह थोड़ा आसान हो सकता है यह आम नाम एक शर्त है जो शरीर अपने Yorkie प्रोटीन और अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को अवशोषित नहीं करता करने के लिए दिया है। यह यॉर्की में एक वंशानुगत बीमारी है और प्रभावित कुत्तों को पुन: पेश नहीं करना चाहिए।

lymphangiectasia. लिम्फैंगिएक्टसिया लिम्फैटिक जहाजों के फैलाव को संदर्भित करता है। लिम्फ ऊतक को साफ करने वाली मांसपेशी गतिविधि के माध्यम से पूरे शरीर में फैलता है। जब आंतों में लिम्फैटिक जहाजों को इस महत्वपूर्ण प्रवाह को फैलाया जा सकता है तो अवरुद्ध किया जा सकता है। आंतों में पाए जाने वाले लिम्फैटिक जहाजों को क्लिफिफेरस कहा जाता है और पोषक तत्वों को अवशोषित किया जाता है। जब लिम्फैन्गैक्टासिया क्लिफिफेरस को नुकसान पहुंचाता है तो पोषक तत्व खो जाते हैं। अपने Yorkie की हिम्मत कहीं कुछ पोषक तत्वों reabsorb सकता है, बड़े पैमाने पर रोग "पोषण नुकसान हो सकता है बजाय जब भी यह लाभ फ़ीड।

लक्षण।यद्यपि पुरानी दस्त, यॉर्कि में लिम्फैन्गैक्टेसिया का सबसे आम लक्षण है, कुछ प्रभावित कुत्तों ने इस डाइसेंटरी को नहीं दिखाया है। अन्य लक्षणों में वज़न घटाना शामिल है जो एक छोटे से कुत्ते में जल्दी से कुछ गंभीर, सांस लेने में कठिनाई, उल्टी और सामान्य मलिनता में बदल सकता है। श्वास की समस्याएं आपके छोटे कुत्ते के पेट की गुहा में तरल पदार्थ के निर्माण से हो सकती हैं जो इसे एक सूजन दिख सकती है। यदि आप इनमें से किसी भी लक्षण को विकसित करते हैं तो अपनी यॉर्की को तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। लिम्फानैगेटेसिया संभावित रूप से घातक है लेकिन समय पर उपचार बेहतर निदान प्रदान कर सकता है।




निदान।एक शारीरिक परीक्षा के अलावा, पशुचिकित्सा परीक्षण करने के लिए आपके यॉर्की से रक्त और मूत्र के नमूने ले जाएगा। आप पेट में अल्ट्रासाउंड या एक्स-रे भी प्राप्त कर सकते हैं। एक fecal नमूना परजीवी और दस्त के अन्य संभावित ट्रिगर्स बाहर शासन कर सकते हैं। पशुचिकित्सक आपके कुत्ते की गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल प्रणाली को एंडोस्कोपिक रूप से जांच सकता है और बायोप्सी बनाने के लिए नमूने ले सकता है।

उपचार।यद्यपि लिम्फानैगेटेसिया लंबे समय तक घातक साबित हो सकता है, लेकिन पशु चिकित्सा और आहार संबंधी उपचार आपके यॉर्कि को जीवन की अच्छी गुणवत्ता देकर लंबे समय तक बीमारी को रोक सकता है। पशुचिकित्सा सूजन के लिए prednisone के साथ-साथ कम वसा वाले लेकिन उच्च कैलोरी आहार जैसे स्टेरॉयड निर्धारित कर सकता है। एंटीबायोटिक्स आंत संक्रमण में कमी कर सकते हैं। यद्यपि प्रभावित कुत्तों को आम तौर पर सर्जरी की आवश्यकता नहीं होती है, अगर आपके यॉर्की के लिम्फ वाहिकाओं को पूरी तरह अवरुद्ध कर दिया जाता है, तो पशुचिकित्सा सर्जरी की सिफारिश कर सकता है ताकि उन्हें खोल सकें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषणकुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषण
एक नस्ल की एक कुत्ते नस्ल बनाओएक नस्ल की एक कुत्ते नस्ल बनाओ
कुत्ते को पोषक तत्वों की क्या ज़रूरत है?कुत्ते को पोषक तत्वों की क्या ज़रूरत है?
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्तों को खिलाने में आंत के लाभकुत्तों को खिलाने में आंत के लाभ
एक बीमार कुत्ते को हाइड्रेट कैसे करेंएक बीमार कुत्ते को हाइड्रेट कैसे करें
घोड़े के प्रदर्शन में सुधार कैसे करेंघोड़े के प्रदर्शन में सुधार कैसे करें
अपने पूडल की पानी की खपत की निगरानी करेंअपने पूडल की पानी की खपत की निगरानी करें
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
» » यॉर्की में लिम्फैंगिएक्टसिया
© 2021 taktomguru.com