taktomguru.com

भोजन के माध्यम से हमारे कुत्ते की हाइड्रेशन

कुत्ते पीने

हर जीवित जीव की जरूरत है भोजन और तरल ठीक से काम करने के लिए। हाइड्रेशन एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात है कि हमें अपने आहार में और हमारे कुत्ते की बहुत अधिक देखभाल करनी चाहिए, क्योंकि वह कई मामलों में हमें यह देखने के लिए सक्षम नहीं है कि उसे तरल की जरूरत है या वह प्यासा है। यह जरूरी है कि हमारे पास यह बहुत स्पष्ट है और जब हम अपने पालतू जानवरों की सभी जरूरतों को पूरा करते हैं तो हम उपाय करते हैं।

हमारे कुत्ते को पोषक तत्वों और तरल पदार्थ दोनों में, जो कुछ भी चाहिए, उसे पाने के लिए एक सही आहार सबसे अच्छा तरीका है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कुत्तों की एक बड़ी गतिविधि है जो उन्हें बड़ी मात्रा में तरल पदार्थ का उपभोग करती है, इसलिए उन्हें सीधे सेवन या सहायता से प्रतिस्थापित करना आवश्यक है खाद्य पदार्थ जो उन्हें हाइड्रेटेड रहने में मदद करते हैं.  गीला खाना एक अच्छा विकल्प है, और यह है कि यह आपके दिन के लिए आवश्यक जलयोजन प्रदान करने के अलावा पोषक तत्वों की बड़ी खुराक प्रदान करेगा।

जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, गीला खाना यह है कि गीला, वह है इसकी संरचना में तरल पदार्थ की बड़ी खुराक जोड़ दी जाती है जो हमारे कुत्ते के श्लेष्म झिल्ली को हाइड्रेट करने में मदद करती है. कुछ है कि, सूखा भोजन है, जो हमेशा के लिए पर्याप्त के साथ होना चाहिए कि हमारे कुत्ते निर्जलित तरल नहीं मिलता है, और सूखी फ़ीड के साथ ऐसा नहीं होता है बस तरल युक्त नहीं के आधार पर करता है तरल में से कुछ को अवशोषित है कुत्ते इस प्रकार अन्य साधनों के माध्यम से तरल पदार्थ प्राप्त करने के लिए अपने शरीर के लिए की जरूरत बढ़ रही है, अच्छा पाचन के लिए उसके शरीर में है।

जब हम हमारे पालतू गीला चारा देना है कि हम क्या हो रही है एक भी इशारा में पोषण करता है और एक ही समय में नमी है, और इसलिए हम जानते हैं कि हमारे कुत्ते को ठीक से खिलाया जा रहा है, जो तरल और डाल करने के लिए अलग-अलग पक्षों पर भोजन हम नियंत्रित नहीं करेंगे, क्योंकि वह एक चीज या दूसरे को अपनी इच्छा के आधार पर खाने वाला होगा। कई जानवरों इस नोटिस नहीं करते हैं और आवश्यक तरल नहीं पीता है, लेकिन केवल यह की पकड़ रखना जब वे प्यासे लग रहा है, लोगों के बारे में कुछ ऐसा करना चाहिए, क्योंकि जब शरीर आरोप लगाते हैं क्योंकि यह वास्तव में जरूरत है तरल है, और हमें प्यास होने की स्थिति तक कभी नहीं पहुंचना चाहिए, लेकिन हमें पहले तरल पदार्थ लेना चाहिए. हमारे कुत्ते के साथ भी ऐसा ही होता है, जो हाइड्रेशन के अच्छे स्तर को बनाए रखने के लिए पहले से तरल प्राप्त करना चाहिए।




कुत्ता खाना

स्वस्थ मांसपेशियों के लिए एक सही हाइड्रेशन

उचित हाइड्रेशन बनाए रखें हमारे पालतू जानवरों में हमें लंबे समय तक अपने स्वास्थ्य को बचाने में मदद मिलेगी, क्योंकि यह आपके शरीर के सभी अंगों के उचित कामकाज के लिए जरूरी है। हमारे कुत्ते की गतिविधि आमतौर पर उच्च होती है, और इसमें मांसपेशियों और जोड़ों को शामिल किया जाता है, जो हमेशा कुत्ते की आवश्यकताओं के जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए। इसे प्राप्त करने के लिए, हाइड्रेशन आवश्यक है, और वह है अच्छी तरह से हाइड्रेटेड मांसपेशियों और जोड़ हमारे कुत्ते को चोट और क्षति से बचने के आधार हैं. गीले भोजन हमारे पालतू जानवर के शरीर में यह सही संतुलन पाने का तरीका हो सकता है।

अच्छी तरल पदार्थ के साथ अच्छी तरह से हाइड्रेटेड श्लेष्म झिल्ली और मांसपेशियों को प्राप्त करने के लिए आधार हैं उन्हें लंबे समय तक युवा रखें, कठोरता, ऐंठन और अन्य परेशानी गरीब जलयोजन से उत्पन्न से परहेज, क्योंकि हम उस भूल नहीं करना चाहिए पर्याप्त तरल पदार्थ भी हमारे कुत्ते इलेक्ट्रोलाइट्स की सही स्तर को बनाए रखने और इस तरह एक उचित मांसपेशी कार्य को प्राप्त करने के लिए आवश्यक खनिजों की बड़ी खुराक मिल पाने के लिए।

इन सबके लिए हमें यह महत्व जोड़ना चाहिए कि हमारे कुत्ते को वह खाना पसंद है जिसके साथ हम उसे खिलाते हैं, और वह है गीले विविधता पालतू जानवरों के लिए सबसे ज्यादा आकर्षक पेशकश है, क्योंकि जायके और बनावट की विविधता यह भी बहुत कुछ हमारे कुत्ते के लिए अपील है, उसे और अधिक प्रोत्साहन खाते हैं और इसे ठीक से तंग आ गया है, जिससे पोषक तत्वों और खासकर जब के बारे में किसी भी तरह के अंतराल के बिना एक सही हाइड्रेशन बनाए रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?
कुत्ते के दिमाग के लिए खानाकुत्ते के दिमाग के लिए खाना
वयस्क कुत्तों के लिए भोजनवयस्क कुत्तों के लिए भोजन
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्तों को खिलाने में आंत के लाभकुत्तों को खिलाने में आंत के लाभ
एक वयस्क कुत्ते को खिलाानाएक वयस्क कुत्ते को खिलााना
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
एक बिल्ली के लिए उचित भोजनएक बिल्ली के लिए उचित भोजन
» » भोजन के माध्यम से हमारे कुत्ते की हाइड्रेशन
© 2021 taktomguru.com