taktomguru.com

एक बीमार कुत्ते को कैसे खिलाया जाए

एक कुत्ते का आहार आयु, जाति, आकार और प्रजनन चरण के साथ भिन्न होता है। लेकिन जानवर के स्वास्थ्य के साथ भी।
प्रोटीन आपके शरीर द्वारा इस्तेमाल किया पदार्थों में भोजन को बदलने के लिए प्रयोग किया जाता है, कार्बोहाइड्रेट कि ऊर्जा प्रदान करते हैं और विटामिन और पोषक तत्वों की जरूरत: एक संतुलित आहार बीमार कुत्ते पोषक तत्वों की वसूली करने की जरूरत को शामिल करने में मदद करता है उन प्रोटीन और हाइड्रेट्स का निर्माण करने के लिए कर सकते हैं।
जब कुत्ता बीमार होता है, संक्रमण होता है या दर्द महसूस होता है, तो यह सामान्य है कि, लोगों के साथ, जानवर खाने से रोकता है। "आपको सावधान रहना होगा और बीमार कुत्ते के राशन को देखना होगा। यहां तक ​​कि अगर वह खाना शुरू कर देता है, तो भी बीमार कुत्ता शायद ही कभी अपनी ऊर्जावान जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त रूप से प्रवेश करता है।"
जब एक पशु स्वास्थ्य विकार से पीड़ित होता है, तो उसका शरीर सामान्य लय के ऊपर काम करता है। आपका शरीर बीमारी से लड़ने के लिए संघर्ष करता है - और चयापचय तेजी से बढ़ता है, तेजी से काम करता है। यह बताता है कि बीमार कुत्ते को शरीर ताल में इस वृद्धि को खिलाने के लिए अतिरिक्त ऊर्जा की आवश्यकता क्यों है।
एक पीड़ित कुत्ता अपनी मांसपेशियों को अतिरिक्त ऊर्जा लेने के लिए उपयोग करता है, इसलिए अस्थायी या स्थायी, चाहे हमारे कुत्ते की बीमारी के दौरान भोजन को मजबूत करना महत्वपूर्ण है।

प्रत्येक बीमारी एक दुनिया है
भोजन के पोषक तत्व शक्तिशाली सूक्ष्म हथियार हैं जिनके साथ कुत्ते अपनी बीमारी को मारने के लिए मायने रखता है। पोषक तत्व आपको ठीक करने में मदद करेंगे, वे आपके शरीर को मजबूत बना देंगे। यह बीमारी से गुजरने पर कुत्ते के आहार की देखभाल करने के महत्व को बताता है: यह इसकी वसूली के लिए महत्वपूर्ण है।
हालांकि, जब कोई पैथोलॉजी का मुकाबला करने की बात आती है तो कोई सार्वभौमिक सूत्र नहीं होते हैं। प्रत्येक बीमारी अलग होती है और प्रत्येक जानवर में अलग-अलग कार्य करती है। "सही आहार इस बात पर निर्भर करता है कि जानवर के पास कौन सी बीमारी है, और इसे उस विशिष्ट बीमारी पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए।" यह वही नहीं है कि जानवर को कैंसर के रूप में एक संक्रामक बीमारी है।
असल में, प्रत्येक शर्त का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए। पाचन रोगों वाले कुत्तों को बहुत पचाने वाले प्रोटीन खाने की जरूरत होती है। वसा पेट के विकारों के मित्र नहीं हैं, इसलिए मालिक हल्का भोजन के लिए चुनते हैं और आहार फाइबर, जो कर सकते हैं शरीर के "अच्छा" माइक्रोफ्लोरा को काम करने के लिए मदद की अतिरिक्त खुराक शामिल करना चाहिए।
दस्त और उल्टी एक कुत्ते को निर्जलीकरण करते हैं। और जानवर को खोए हुए तरल को प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता होगी। इस मामले में, यह देखा जाना चाहिए कि जानवर पानी को अनिवार्य रूप से नहीं लेता है: यह सुविधाजनक है कि यह छोटे पेय में पीता है।
दूसरी तरफ, कैंसर वाले कुत्तों को उन परिवर्तनों का सामना करने की आवश्यकता होती है, जिनके शरीर में केंद्रित आहार, प्रोटीन और वसा में समृद्ध आहार होता है। जब कुत्ते के गुर्दे वे ठीक से काम नहीं करते हैं, तो सलाह दी जाती है कि फॉस्फरस में कम आहार का चयन करें और प्रोटीन की मात्रा को नियंत्रित करें। प्रत्येक मामले में, सलाह दी जाती है कि आप अपने कुत्ते को पशुचिकित्सा की नियमित यात्राओं के साथ देखें, जो पैथोलॉजी के विकास को नियंत्रित करेंगे।
जानवर के खाने के लिए चालें
आकर्षक भोजन का प्रयोग करें, जो स्वादिष्ट है। ऐसे edibles हैं जो दूसरों की तुलना में अधिक भूख लग रहे हैं: कुत्ते आमतौर पर फ़ीड के बजाय नरम भोजन में रुचि रखते हैं।
इसी तरह, कुत्ता अपने कंटेनर में एक मजबूत गंध के लिए अनुकूलता से प्रतिक्रिया करता है। खाते में कुत्ते की खाद्य प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए (यदि आप चिकन या भेड़ का बच्चा पसंद करते हैं) तब उपयोगी होता है जब रोगी को खाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। लेकिन सबसे पहले, आपको हमेशा उसे विशिष्ट कुत्ते के भोजन देना चाहिए।
जब पीड़ित कुत्ते को खिलाने की बात आती है तो पर्स्यूशन भी मदद करता है। मालिक बीमार जानवर को खाने के लिए प्रेरित करने के लिए कुछ उपयोगी चाल का उपयोग कर सकते हैं। मालिक के प्यार और धैर्य आपके जानवर को पकड़ने के लिए दो प्रभावी साधन हैं। कुत्ते द्वारा सुखद शब्द और सहवास हमेशा प्राप्त होते हैं, जो स्नेह के प्रदर्शन से सांत्वना महसूस करेंगे।
गर्मी भोजन के aromas बढ़ जाती है। तो माइक्रोवेव में या स्टोव में कुत्ते के भोजन को गर्म करने से पहले थोड़ा गर्म करना, यह जानवर के लिए और अधिक आकर्षक लग जाएगा।





Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्तों में कुपोषण: परिणामकुत्तों में कुपोषण: परिणाम
मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?
कुत्ते के लिए विटामिन, जब वे आवश्यक हैं?कुत्ते के लिए विटामिन, जब वे आवश्यक हैं?
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कब्ज कुत्ते को खिलाओकब्ज कुत्ते को खिलाओ
एक बीमार कुत्ते को हाइड्रेट कैसे करेंएक बीमार कुत्ते को हाइड्रेट कैसे करें
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
घोड़े के प्रदर्शन में सुधार कैसे करेंघोड़े के प्रदर्शन में सुधार कैसे करें
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
» » एक बीमार कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com