taktomguru.com

नस्ल मास्टिफ़




मूल: इंगलैंड
विशेष कौशल: कंपनी कुत्ता प्रहरी
जीवन प्रत्याशा:12 साल
नर का आकार: 70 - 80 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 70 - 110 किलो लगभग।
मादा का आकार: 66 - 75 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: लगभग 60 - 9 0 किलो।
मानक एफसीआई: संख्या 264 - समूह 2
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
उनके दूर के पूर्वजों अश्शूर और पुरातनता के यूनानी बैल हैं। सेल्टिक लोग ब्रिटिश द्वीपों में इसके परिचय के लिए जिम्मेदार हैं। मध्य युग में, मास्टिफ़ कुत्ते से संबंधित कुत्ता था, जिसे उसने महान शिकार या विभिन्न जानवरों के साथ मुकाबले में इस्तेमाल किया था। 1 9वीं शताब्दी में, छोटे बालों वाले सैन बर्नार्डो को कुछ झुकावों में पेश किया गया है। 70 के दशकों के आसपास स्पेन में पेश किया गया, यहां की दौड़ एक महान स्वीकृति तक नहीं पहुंच पाई।
तापमान और चरित्र
मास्टिफ़ एक प्यारा कुत्ता है, करीबी और बहुत करीब है। यह एक उत्कृष्ट परिवार कुत्ता है। उसके पास एक चरित्र है कि उसके लिए, उसका सबसे अच्छा स्थान उसके मालिक के चरणों में है। सबकुछ बढ़िया है, यह डॉकिल और शांत है। हालांकि यह आज्ञाकारिता का एक उदाहरण नहीं है, बल्कि यह मूर्खतापूर्ण है। दयालुता के साथ आगंतुकों का इलाज करें, हालांकि गर्व से अपने परिवार की रक्षा करें। यह अपने congeners के साथ सहिष्णु है, यह अन्य पुरुषों के साथ भी अच्छी तरह से समझा जाता है।
शारीरिक विशेषताओं
इसके लगभग 70-80 सेमी क्रॉस और इसके 60 - 100 किलो वजन के साथ, मास्टिफ़ कुत्ते प्रजातियों के भारी वजन में से एक है। यह एक बहुत बड़ा कंकाल है, जिसमें एक बहुत मजबूत कंकाल है। उसकी छाती, पीठ और गर्दन चौड़ी और जबरदस्त muscled और शक्तिशाली हैं। इसके सिर में एक छोटी और स्क्वायर खोपड़ी होती है, जिसमें एक छोटा और स्क्वायर स्नाउट होता है। छोटे बाल एक काले मुखौटा के साथ हल्का झटका है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
रजा गोस डी अतुरारजा गोस डी अतुरा
SamoyedSamoyed
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
आयरिश हाउंडआयरिश हाउंड
ब्रेबैंटिनो छोटी नस्लब्रेबैंटिनो छोटी नस्ल
» » नस्ल मास्टिफ़
© 2021 taktomguru.com