taktomguru.com

कुत्ते के खेल

कुत्तों परिवार के मानद सदस्य हैं और उनके साथ खेल रहे हैं और मस्ती करना हमारे रिश्ते की मूल बातें हैं। हालांकि, हमारे पास हमारे नियम हैं और वे आपके से अलग हैं। अपने नियमों के अनुसार खेलने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें।

कुत्तों के लिए खेल का लक्ष्य

कब पिल्ले खेलते हैं, वे सीखते हैं सामाजिक कौशल और शिकार। वे बन जाते हैं व्यापार, ambushes, उत्पीड़न और tackles में दाहिने हाथी। लोगों की तरह, पिल्ले की इच्छा वयस्कता में जारी है। मनुष्यों और कुत्तों दोनों प्रजातियां हैं जो वयस्कता तक युवाओं की कई विशेषताओं को बरकरार रखती हैं।

खेल-ऑफ-द कुत्तों गेंद

वयस्क कुत्तों वे सामाजिक संबंध बनाए रखने और मजा करने के लिए खेलना जारी रखते हैं।
यदि आप पार्क में जाते हैं, तो आप उसे देखेंगे लाने के लिए खेल यह कुत्ते और मालिक के लिए सबसे संतोषजनक गतिविधियों में से एक है। यहां तक ​​कि दौड़ जो फीडर नहीं हैं, वे जाने की इच्छा महसूस करते हैं अपने मालिक के लिए ऑब्जेक्ट ढूंढें और पुनर्प्राप्त करें. हालांकि, अपने जुनूनी दोस्त से पहले रुकना सुनिश्चित करें अतिरिक्त प्रयास करते हैं. खेल यह एक अच्छा तरीका है अपने कुत्ते को बच्चों के आदेशों का पालन करने के लिए प्रशिक्षित करें, पैक के पदानुक्रम में अपने उच्च रैंक की पुष्टि करते हुए, लेकिन केवल गेम के लिए इसे आरक्षित करने के लिए आरक्षित करें। खेल खींचने से बचें और सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता विश्वास नहीं करता कि आपके बच्चों के खिलौनों में से कोई भी उनका है। विशेष रूप से भोजन के साथ अनैच्छिक चुटकुले देखें।

खेलने-साथ-अपने-डॉग-जब-है-शावक

म्यूचुअल मज़ा

खेल वे एक हैं जीवन के लिए गतिविधि. अपने कुत्ते के साथ खेलना कई पहलुओं में संतोषजनक है, क्योंकि यह मानसिक और शारीरिक उत्तेजना दोनों प्रदान करता है, और साथ ही साथ दिखाएं कि आप अपने नियमों के अनुसार खेलते हैं.

अन्य कुत्तों के साथ बजाना

कुछ पुरुष केवल रुचि रखते हैं खेल एक प्रस्ताव के रूप में युक्त, और कुछ असुरक्षित कुत्तों का काटने क्योंकि वे कुत्ते सामाजिक गतिविधियों से डरते हैं. हालांकि, अधिकांश कुत्ते पहले मुठभेड़ों में भी एक साथ खेलना पसंद करते हैं, खासकर यदि वे अभी भी अपेक्षाकृत युवा हैं। दोस्तों के बीच खेल आमतौर पर शामिल हैं अत्याचार, एक काल्पनिक प्रतिद्वंद्वी के साथ झगड़ा और गर्दन पर झुकाव. सावधान रहें कि छड़ या खिलौनों वाले खेल उनके कब्जे के लिए आक्रामक नहीं बनते हैं।

खेलने-साथ-अन्य-कुत्तों

कैनिन खेल
ये कुत्तों को खींचने के अपने पसंदीदा खेल में निर्दोष रूप से खेलते हैं। लेकिन इस गतिविधि के साथ वे सीखते हैं कि सबसे प्रभावशाली व्यक्ति कौन सा है।

खिलौने के प्रकार




चुनना उपयुक्त खिलौने विभिन्न खेलों के लिए और कई अलग-अलग पुरस्कार. सब कुत्ते की जरूरत है कुतरना, और एक बांध की अनुपस्थिति में gnaw, उन्हें खिलौने की जरूरत है। चमरा से बना हुआ यह सूखा सूअर कान और नसबंदी हड्डियों की तरह उत्कृष्ट है, हालांकि आपको अपने दांतों को तोड़ने के संभावित जोखिम से अवगत होना चाहिए। वहाँ भी हैं कठोर रबर खिलौने खोखले, जो काटने और भोजन के साथ एक इनाम के रूप में भरा जा सकता है, ताकि वे कुत्ते के लिए अधिक भूख लगी हो (सबसे प्रसिद्ध खिलौने काँग हैं)।

प्ले-फेंक गेंद कुत्ता

ध्वनि खिलौने वे तुम्हारा हैं, न कि आपके कुत्ते के, और यह बेहतर है कि वे केवल थोड़ी देर के लिए उनके साथ खेलते हैं। जो भेड़ के बच्चे हैं, वे आदर्श हैं, जैसे कि ठीक रबड़ की गेंदें जो शोर बनाती हैं। कुत्ते हल्के दबाव से तोड़ने वाले खिलौनों को काटने के लिए कम होते हैं। इस खिलौने को अपने कुत्ते को इनाम के रूप में दें।

खेल-की-डॉग-फ़्रिस्बी

एक एक रस्सी पर हार्ड रबर बॉल, एक फ़्रिस्बी, एक रबड़ की अंगूठी या ए खिलौना जो उछालता है वे खोज के लिए उपयुक्त हैं और कई हैं उन्हें खींचने के लिए खेलते हैं. सुनिश्चित करें कि खिलौना कुत्ते के लिए उपयुक्त है: कुत्तों के लिए सख्त खेल से बचें संयुक्त समस्याएं और खेल के बारे में भूल जाओ प्रमुख व्यक्तित्व कुत्तों के साथ खिंचाव, यदि आप उन्हें जीतने देते हैं तो पैक के नेता के रूप में आपकी स्थिति खतरे में डाल दी जाएगी।

juegos-de-कुत्तों

एक छोटी, खाली प्लास्टिक की पानी की बोतल एक महान घर का बना खिलौना है, क्योंकि नाक की थोड़ी सी गति के साथ इसे घुमाया जा सकता है, और यदि इसमें थोड़ा पानी होता है, तो बेहतर होता है। अपने पिल्ला को आप पर न डालें।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते का खेलहमारे कुत्ते का खेल
घर छोड़ने के बिना कुत्ते के साथ खेलघर छोड़ने के बिना कुत्ते के साथ खेल
वयस्क कुत्तों के लिए समाजीकरण प्रशिक्षणवयस्क कुत्तों के लिए समाजीकरण प्रशिक्षण
एक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षाएक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षा
मातृ देखभाल: जानवर (तीसरा हिस्सा)।मातृ देखभाल: जानवर (तीसरा हिस्सा)।
खेल के माध्यम से कुत्ते के स्वास्थ्य का ख्याल रखनाखेल के माध्यम से कुत्ते के स्वास्थ्य का ख्याल रखना
तोतों और बच्चों के बीच संबंधतोतों और बच्चों के बीच संबंध
स्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहारस्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहार
पोमेरियास का व्यवहारपोमेरियास का व्यवहार
ऐसे कुत्ते क्यों हैं?ऐसे कुत्ते क्यों हैं?
» » कुत्ते के खेल
© 2021 taktomguru.com