taktomguru.com

भूसी कुत्ते का विकास

साइबेरियाई भूसी पिल्लाकुत्ते विकास की विभिन्न अवधि के माध्यम से जाते हैं, जैसे लोग करते हैं। कुत्ते के जीवन के पहले सप्ताह तेजी से विकास का समय है और huskies के मामले में, वे कई अन्य कुत्तों नस्लों की तुलना में अधिक बढ़ने और विकसित करना जारी रखते हैं।

नवजात पिल्ले
भूसी के जन्म के पहले हफ्तों में, इसके आकार और रंग पैटर्न के अलावा अन्य दौड़ों से अलग नहीं होता है। सभी पिल्ले बंद आँखों से पैदा होते हैं और अपनी मां को ढूंढने के लिए गंध और ग्रोप पर भरोसा करते हैं। 2 से 4 सप्ताह की उम्र के बीच, वे पहले से ही अपनी आंखें खोल चुके हैं और बहुत कुछ आगे बढ़ते हैं। वे व्यक्तिगत व्यक्तित्व, कुछ छाल, शराब दिखाने और दूसरों से अधिक खाने के लिए भी शुरू करते हैं। अपने लिटरमेट्स के साथ खेलना इस विकास चरण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और उन्हें बुनियादी सामाजिक कौशल सिखाता है, जो इन बड़े और बुद्धिमान कुत्तों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। मां 4 से 7 सप्ताह के बीच अपने युवाओं को दूध पाना शुरू कर देते हैं, लेकिन पिल्ले को कम से कम 8 सप्ताह तक अपनी मां से अलग नहीं किया जाना चाहिए।

सामाजिककरण की गंभीर अवधि
8 और 20 सप्ताह के बीच, भूसी, नए दृश्यों, ध्वनियों और लोगों का अनुभव करने के लिए तैयार हैं। सामाजिककरण की यह महत्वपूर्ण अवधि आपके कुत्ते को अन्य जानवरों, लोगों और अज्ञात वातावरण के साथ सामाजिक बनाने का सबसे अच्छा अवसर है। आपके पिल्ला कुछ बिंदुओं पर अधिक डर की अवधि का अनुभव कर सकते हैं। इसे सहारा या उठाकर पुरस्कृत भय से बचें। इसके बजाए, बातचीत को यथासंभव सकारात्मक बनाएं और हर बार जब वह साहस दिखाता है और अन्य लोगों और जानवरों के साथ खेलता है तो अपने कुत्ते को कई उपहारों के साथ पुरस्कृत करता है। एक भूसी में डर वयस्कता में आक्रामकता में बदल सकते हैं।




देर पिल्ला
पिल्ले के छोटे, तेज दांत होते हैं जो 3 से 6 महीने के बीच खोने लगते हैं। यह संभावना है कि आपके पिल्ला अपने स्थायी दांत प्राप्त करने के कुछ हफ्तों के लिए इस प्रक्रिया के विशिष्ट व्यवहार के साथ जारी रहेगा। चूंकि huskies को प्रशिक्षित करना मुश्किल हो सकता है, आपको इस उम्र में घर पर प्रशिक्षण को मजबूत करना चाहिए और सड़क पर पेशाब करने या पराजित करने के दौरान उसे अक्सर इलाज के साथ पुरस्कृत करना चाहिए। आपके कुत्ते के वयस्क व्यक्तित्व में से अधिकांश पहले ही स्थापित हो जाएंगे, लेकिन इनाम-आधारित प्रशिक्षण यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है कि आपके पास शांत और आज्ञाकारी कुत्ता है। इन बढ़ते पिल्लों को बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत होती है, इसलिए अपने कुत्ते को ले जाएं और कम से कम एक बार दिन में एक बार चलें या दौड़ें।

वयस्क उम्र
भूसी की वृद्धि 6 महीने और एक साल के बीच धीमी हो जाती है, और पहले से ही अपने पहले जन्मदिन के लिए, मादाओं की वयस्क ऊंचाई होगी। पुरुष अपने दूसरे वर्ष तक बढ़ते रहते हैं और कुछ अपने पूर्ण आकार तक पहुंचने के लिए 36 महीने तक लेते हैं। वे लगभग 2 वर्षों तक भावनात्मक और मानसिक रूप से परिपक्व रहेंगे। तब तक, आपका वयस्क व्यक्तित्व अपेक्षाकृत स्थिर होगा, हालांकि इसे अभी भी प्रशिक्षण द्वारा बदला जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
पिल्ला विकास अवधिपिल्ला विकास अवधि
एक पूडल के गर्भावस्था चरणोंएक पूडल के गर्भावस्था चरणों
मां से पिल्ला को अलग करें: कब और कैसे करेंमां से पिल्ला को अलग करें: कब और कैसे करें
वयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना हैवयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना है
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
» » भूसी कुत्ते का विकास
© 2021 taktomguru.com